लड़कियों के होंठ भी बयां करते हैं उनका स्वभाव, जानिए अपनी गर्लफ्रेंड से जुड़े राज

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ना सिर्फ इंसान की कुंडली बल्कि उसके शरीर के कई अंग भी भूत, भविष्य और वर्तमान का राज खोलते हैं। भारतीय ज्योतिष शास्त्र की ही एक विधा समुद्र शास्त्र में इन बातों का जिक्र किया गया है। यहां बताया गया है कि मनुष्य के शरीर के अंगों से उसके स्वभाव और व्यवहार को पहचाना जा सकता है। ऐसे में क्या आपको मालूम है कि महिलाओं के होठों की बनावट और रंग भी उनके कई राज खोलते हैं। तो आइए जानते हैं लड़कियों के होंठों की बनावट और रंग से उनका स्‍वभाव।

मोटे होंठ– जिन लड़कियों के होंठ मोटे होते हैं, वो झगड़ालू स्वभाव की होती हैं। अपने पार्टनर के साथ भी ऐसी लड़कियों की ज्यादा नहीं बनती। मोटे होंठ वाली लड़कियों को गुस्सा बी ज्यादा आता है और वो जिद्दी भी होती हैं। दूसरों के साथ घुलने- मिलने में भी इनको थोड़ा वक्त लग जाता है।

पतले होंठ– जिन लड़कियों के होंठ पतले होते हैं, वो काफी सरल स्वभाव की होती है। साथ ही वो अपने पार्टनर से बेइंतहा प्यार भी करती है। पतले होंठों वाली लड़की भले ही पारिवारिक न हो, लेकिन वो अपने पार्टनर को कभी भी मुसीबत में अकेला नहीं छोड़ती है। पतले होंठ वाले लोग अपने जीवन में बड़े ही संघर्ष के बाद तरक्की पाते हैं।

आकर्षित होंठ– जिन लड़कियों के होंठ काफी आकर्षित करने वाले होते हैं, वो बहुत ज्यादा मेहनती होती हैं। वो बुद्धिमान भी होती हैं। साथ ही कोई भी काम वो बहुत ही ईमानदारी के साथ करती हैं। अट्रैक्टिव होंठ वाली लड़की से शादी करने वाले लड़कों के तो भाग्य ही खुल जाते हैं। क्योंकि ऐसी लड़कियों को दूसरे की इज्जत करना बखूबी आता है और ये काफी दयालू स्वभाव की भी होती हैं।

गुलाबी होंठ– गुलाबी होंठ वाली लड़कियां काफी मिलनसार नेचर की होती हैं। ये अपने अच्छे स्वभाव की वजह से सभी का दिल जीत लेती हैं। ये बुद्धिमान और ईमानदार भी होती हैं, लेकिन इनमें थोड़ा घमंड भी होता है। दोस्ती के मामले में भी ये एक अच्छी दोस्त साबित होती हैं। शारीरिक रुप से भी गुलाबी होंठों वाली लड़कियां स्वस्थ्य होती हैं।

काले होंठ– ज्यादातर लड़कियों के होंठ काले ही होते हैं। काले होंठों वाली लड़कियां काफी होशियार और तेज स्वभाव की होती हैं। साथ ही बातों में उनसे कोई जीत नहीं सकता, .यानी कि वो काफी ज्यादा बातूनी भी होती हैं।अगर आपकी गर्लफ्रेंड या वाइफ के होंठ काले हैं, तो ये आपके लिए अच्छे संकेत हैं, क्योंकि ऐसी लड़कियां पति की काफी सेवा करती हैं। इन लड़कियां के जीवन में संघर्ष भी काफी ज्यादा होता है। ज्यादातर काले होंठों वाली लड़कियों को दुख का सामना करना पड़ता है।

लाल होंठ– गुलाब की पंखुड़ी की तरह लाल होंठ वाली लड़कियां घर के कामों में काफी निपुण होती है। ऐसी लड़कियां काफी होशियार भी होती हैं। लेकिन अगर इनके पास कोई चीज संपूर्ण मात्रा में हो तो इनमें अहंकार भी काफी जल्दी आ जाता है।

घुमावदार होंठ– अगर किसी लड़की के होंठ ऊपर की ओर उठे हुए और घुमावदार होते हैं, तो वो स्वभाव से रहस्मयी होती हैं। यानी कि उनके दिल की बात जान पाना थोड़ा मुश्किल होता है। वो अपने सीक्रेट जल्दी किसी से शेयर नहीं करती। ऐसी लड़कियां बैंकिंग सेक्‍टर में गईं तो उनको ऊंचा पद जरूर मिलता है।