नवरात्रि के दौरान बस घर ले आएं ये एक खास चीज, कंगाल को भी कर देगा मालामाल

इस साल 2018 का पहला नवरात्र यानी की चैत्र नवरात्र राम नवमी के साथ 5 अप्रैल को समाप्त हो जायेगा इस बार चैत्र नवरात्र के दिन अमावस्या भी पड़ रही है। जिसके कारण इस दिन का महत्व और अधिक बढ़ गया है। चैत्र नवरात्रि की समाप्ति होने में अभी काफी दिन बचा है। इन नौ दिनों में भक्त शक्ति की उपासना करते हैं और बड़े ही भक्तिभाव से पूजा-आराधना में डूबे रहते हैं। शास्त्रों के अनुसार मां को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय बताए गए है जिसके करने से अच्छे फल की प्राप्ति होती है।

नवरात्र के दौरान माता रानी के अलग अलग रुपों की पूजा की जाती है। इसके साथ ही आपने कई बार ये भी सुना होगा कि इस दौरान सबसे ज्‍यादा ज्योतिष और टोटका का प्रयोग किया जाता है क्‍योंकि इसका असर अन्य दिनों से ज्यादा भी होता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार ऐसी कई चीजें है जिसका प्रयोग करके हम धन की प्राप्ति कर सकते हैं और साथ ही मान सम्‍मान में भी बढ़ोत्‍तरी हो सकती है। इसलिए आज हम आपको इसी से जुड़ा एक अद्भुत उपाय बताने जा रहे है जिससे आपको हर समस्या से निजात मिल जाएगा।

जी हां हम जिस उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं उसके लिए अापको हत्था जोड़ी नाम की ये जड़ लाना होगा जो कि घने वन क्षेत्रों में पाया जाता है। पहचान के लिए बता दें कि ये बिल्कुल इंसान के हाथों के आकार का होता है। जिसमें अंगुली को साफ-साफ देखा जा सकता है। आमतौर पर इसका प्रयोग तांत्रिक गतिविधियों में किया जाता है।

हत्था जोड़ी एक बहुत ही दुर्लभ वनस्पति है जो एक तरफ से जुडी होती है और मनुष्य के हाथ जैसी लगती है और ये विरवा नाम के पेड़ की जड़ होती है और ये पौधा मध्य प्रदेश के जंगलो में पाया जाता है। वहाँ के लोग इस जड़ को निकल कर बेचते है। हत्था जोड़ी के ऊपर छोटे-छोटे रुद्राक्ष के जैसे दाने होते है और अगर आप हत्था जोड़ी को दबाते है तो थोड़ा सा दबती है, और इसका रंग भूरा और काला मिला हुआ होता है।

इस पौधे की जड़ को हत्था जोड़ी, हत्था जोड़ी आदि नामों से जाना जाता है है। साथ ही इसे महाकाली और कामख्या देवी का रूप माना जाता है। किसी भी व्यापार में लाभ प्राप्त करने का इसे अचूक उपाय माना जाता है।

अगर आपके व्यापार में तेजी नहीं आ रहीं है तो ये जड़ आपकी मदद कर सकती है। अपनी दुकान या ऑफिस में इस जड़ को रखें। कुछ ही दिनों में आपको प्रभाव दिखने लगेगा।

बताया जाता है कि अगर इसे नवरात्र के दिनों में घर लाया जाय तो ये विशेष फल देता है। इसे तिजोरी में रखना अधिक फलदायक होता है।

वहीं अगर आपको बिजनेस, व्यापर में हानि हो रही है, तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते है। यह गरीबी और पैसों से संबंधित हर समस्या से निजात दिला देता है।

हत्था जोड़ी को अपने घर के मंदिर में, तिजोरी में, लाकर में, गल्ले में, व्यापार वाली जगह पर या फिर जहां भी आप पैसे रखते है स्थापित कर सकते है, ध्यान रहे ये अपवित्र न होने पाए और हर किसी शुभ दिन जैसे दिवाली और होली, नवरात्रि पर इसकी पूजा अवश्य करें।