इस कार को खरीदना टाटा-अंबानी के भी बस में नहीं है, दुनिया की सबसे मंहगी कार की कीमत आपके पैरों तले ज़मीन खिसका देगी…

एसयूवी खरीदने की योजना तो हर कोई बनाता है मगर जिस एसयूवी कार की बात हम करने जा रहे हैं उसे खरीद पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। इस एसयूवी को खरीदने के लिए इतनी रकम की जरुरत है जितने में आप 10-12 अच्छे बंग्ले खरीद लें।

एक साधारण एसयूवी की कीमत जहां 7-8 लाख रुपए से शुरू हो जाती है, प्रीमियम रेंज में उसी एसयूवी की कीमत 2-3 करोड़ तक पहुंच जाती है।


 टाटा-अंबानी भी नहीं कर पाएंगे अफोर्ड

मगर जो एसयूवी कार हाल ही में सामने आई है उसे अच्छे अच्छे रईस भी नहीं खरीद सकते हैं। ये दुनिया की सबसे मंहगी कार है जिसका नाम है कार्लमन किंग। जैसा इस कार का नाम है वैसा ही इसका दाम है और ये गाड़ी बन गई है दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी। डायमंड कट शेप वाली इस एसयूवी में कई सारी खूबियां भी है।

6 टन की कार

कार्लमन किंग SUV को फोर्ड F-550 प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसका वज़न 4500 किलो ग्राम है. अगर आप इस SUV के बुलटप्रूफ बनवाना चाहते हैं तो कार का वज़न बढ़कर 6000 किग्रा हो जाता है. यह लंबाई में लगभग 6 मीटर की बड़े आकार की SUV है और कंपनी ने इसे बेहद दमदार 6.8-लीटर V8 इंजन से लैस किया है जो फोर्ड F-550 से लिया गया है.

यह कार यह Ford F-550 कमर्शल ट्रक पर बेस्ड है और इसे एक चीनी कंपनी ने कस्टमाइज किया है। यह एसयूवी बुलेटप्रूफ है और यह -40 डिग्री से लेकर 200 डिग्री तक के तापमान पर भी बहुत आसानी से खड़ी हो सकती है। इसमें 4 वील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है।

विशेष जगहों पर चलेगी एसयूवी

यह एसयूवी 8.2 फीट चौड़ी है और ऐसे में इसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में ले जा पाना आसान नहीं होगा। इसका 6 दरवाजों वाला मॉडल भी बनवाया जा सकता है। यह वर्जन डिमांड पर कंपनी तैयार करेगी।

कार की विशेषताएं

यूनीक डिजाइन वाली यह कार एक हाइटेक एसयूवी है और एक कस्टम मॉडल है। कार्मलन किंग एसयूवी के फ्रंट लुक्स बहुत ही मस्क्युलर हैं। मगर इसमें केवल चार लोग ही बैठ सकते हैं। फ्रंट का डिस्प्ले काफी चौड़ा है और बीच में कंपनी ने ग्रिल पर अपना लोगो दिया हुआ है। इस लग्जरी गाड़ी में इंटीरियर भी काफी लग्जरी है। इसके साथ ही हाई-फाई साउंड, प्राइवेट सेफ्स, वाइडस्क्रीन टीवी, फोन्स और रेफ्रिजरेटर आदि सुविधाएं दी गई हैं। इसमें एक कॉफी मेकर और प्लेस्टेशन4 गेमिंग सिस्टम भी दिया गया है। सीधे शब्दों में कह लें तो यह एक चलता फिरता घर है।

सिर्फ 12 लोगों के पास होगी ये कार

कंपनी ने इस गाड़ी के वजन और कीमत को देखते हुए केवल 12 यूनिट्स बनाई है यानि इस कार को केवल 12 लोग ही खरीद सकते हैं। इसीलिए अब बड़े बड़े रईसजादे भी इस गाड़ी को नहीं खरीद पाएंगे।

कार की कीमत

चलिए अब दुनिया की सबसे मंहगी एसयूवी की कीमत भी जान लेते हैं। इसकी कीमत 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी तकरीबन 13 करोड़ रुपए है।

अगर ये पोस्ट पसंद आई तो शेयर जरुर करें और नमन भारत के फेसबुक पेज को लाइक करें। देश, दुनिया की तमाम दिलचस्प खबरें जानने के लिए नमन भारत से जुड़े रहिए।