fbpx

नदी के किनारे पड़ा था एक लावारिस बैग, जब खोल कर देखा तो उड़ गए सब के होश

आज हम आपको एक ऐसी खबर से रूबरू करवाने वाले है, जिसके बारे में जान कर आप दंग रह जायेंगे. जी हां मगर ये खबर बताने से पहले हम आपसे कुछ पूछना भी चाहते है. दरअसल हम ये पूछना चाहते है कि अगर आपको अचानक कही कोई लावारिस बैग पड़ा हुआ मिल जाए, तो आप क्या करेंगे. क्या आप उसे खोल कर देखेंगे या उसे सीधा पुलिस के हवाले कर देंगे. यक़ीनन जिन लोगो को पैसो का लालच होगा, वो तो एक बार जरूर बैग को खोल कर देखेंगे और जिन्हे बैग से कोई मतलब ही नहीं होगा, वो इसे नजरअंदाज कर देंगे. बरहलाल आज जो खबर हम आपको बताने वाले है, वो इसी से संबंधित है.

 

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह मामला रूस से सामने आया है. जहाँ एक व्यक्ति को नदी के किनारे एक लावारिस पड़ा हुआ बैग मिला था. हालांकि शुरू में तो इस बैग को देखने के बाद उसे ये लग रहा था कि अब तो उसकी लॉटरी लग गई. मगर जब उस व्यक्ति ने बैग को उठाया और उसे खोल कर अंदर देखा तो मानो उसके रोंगटे ही खड़े हो गए. जी हां बैग के अंदर का नजारा देख कर उसके होश ही उड़ गए. वैसे आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर उस बैग में ऐसा क्या था, जिसे देखते ही वो व्यक्ति इतना डर गया. बरहलाल उस बैग में क्या था, ये बताने से पहले हम आपको ये बता दे कि ये पूरा मामला रूस के खाब्रोवस्क शहर के पास अमूर नदी इलाके का है. जहाँ उस व्यक्ति को ये बैग मिला था.

दरअसल वो व्यक्ति सुबह सुबह नदी के किनारे टहलने के लिए गया था. ऐसे में टहलते टहलते अचानक उसकी नजर एक बैग पर पड़ गई. बता दे कि ये बैग नदी के पास संदिग्ध अवस्था में पड़ा था. ऐसे में जब उस व्यक्ति ने बैग उठा कर उसके अंदर देखा, तो वह हक्का बक्का रह गया. जी हां आपको जान कर ताज्जुब होगा कि व्यक्ति ने जब बैग खोल कर देखा तो उसके अंदर 52 इंसानी हाथ काट कर रखे गए थे. यकीनन ऐसा नजारा देख कर कोई भी डर जाएगा. बस उस युवक का भी यही हाल था. जी हां इस नजारे को देख कर वह भी बुरी तरह से घबरा गया था. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा जब इस खबर के बारे में वहां रहने वाले लोगो को पता चला तो चारो तरफ दहशत फ़ैल गई.

जी हां लोग भी इस सोच में पड़ गए कि आखिर ये इंसानी हाथ इस हालत में यहाँ कैसे आये और ये बैग यहाँ किसने छोड़ा. वही अगर खबरों की माने तो जिस नदी के पास ये बैग मिला, वो जगह एक मशहूर फिशिंग स्पॉट है. हालांकि इस मामले में हैरानी की बात तो ये है कि पुलिस को अब तक यहाँ किसी अजीबोगरीब घटना के होने का कोई भी सबूत नहीं मिला है. यानि ये घटना कब और कैसे हुई, इसके बारे में किसी को कुछ भी नहीं पता है. यही वजह है कि पुलिस के लिए इस मामले को सुलझाना काफी मुश्किल होता जा रहा है. जी हां पुलिस ने इस मामले को लेकर जाँच तो शुरू कर दी है, लेकिन अब वो इस मामले में आगे नहीं बढ़ पा रहे है. यानि पुलिस इस केस से जुड़े सवालों के जवाब अभी भी ढूंढ रही है.

फ़िलहाल तो पुलिस ने इन हाथो को फोरेंसिक जाँच के लिए भेज दिया है और उम्मीद है कि रिपोर्ट आने के बाद ये मामला जल्द ही सुलझ जाएगा.