मेहनत करने के बाद भी अगर सफलता नहीं मिलती तो करे ये आसान उपाय, फिर देखे किस्मत का चमत्कार

इसमें कोई शक नहीं कि इस दुनिया का हर व्यक्ति अपने जीवन को सुखी, समृद्ध और संपन्न बनाना चाहता है. जी हां इस दुनिया का हर इंसान यही चाहता है कि उसे हर काम में सफलता मिले और हर जगह उसकी खूब तारीफ हो. हालांकि कुछ लोग धन और मान सम्मान पाने के लिए कड़ा संघर्ष करते है और कुछ इसे आसानी से हासिल करने की इच्छा रखते है. ऐसे में कई बार लोगो को सफलता मिल भी जाती है, मगर कई बार लोगो को कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ऐसे लोगो के ग्रह ही अनुकूल नहीं होते. जी हां तभी तो लाख कोशिशे करने के बाद भी इन्हे सफलता नहीं मिलती.

वही इस बारे में ज्योतिष आचार्य का कहना है कि उनके पास हर रोज ऐसे कई लोग आते है, जिनकी ये शिकायत होती है कि वो मेहनत तो बहुत करते है, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिलती. इसके इलावा कुछ लोग ऐसे भी होते है जो जरा भी मेहनत नहीं करते, लेकिन सफलता उनके कदम चूमने लगती है. इस बारे में ज्योतिष का कहना है कि ये सब ग्रहो का खेल है.

जी हां ज्योतिष का कहना है कि जब ग्रह भाग्य के बीच में आते है, तब कर्म भले ही कितने भी अच्छे क्यों न हो, लेकिन भाग्य आपका साथ नहीं देता. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है, जो छोटे जरूर है, लेकिन इन्हे करने से आपके जीवन की हर मुश्किल दूर हो जाएगी. बता दे कि ये उपाय आपको चुपचाप पूरी श्रद्धा के साथ सुबह के समय करने है और इससे आपको सफलता जरूर मिलेगी.

१. गौरतलब है कि अगर आप जीवन में अपनी इच्छा के अनुसार सफलता प्राप्त करना चाहते है, तो आप नियमित रूप से अपने माता पिता और बड़े बुजुर्गो के आशीर्वाद से ही अपने दिन की शुरुआत करे. जी हां इसके बाद ही घर से बाहर जाएँ और इस बात का ध्यान रखे कि उनका दिल न दुखाएं.

२. दूसरे उपाय के अनुसार सुबह उठते ही अपने दोनों हाथो की हथेलियों को गौर से देखे और तीन बार चूम कर अपने चेहरे पर फिराएं. इसके बाद अपने इष्टदेव को मन ही मन प्रणाम करते हुए अपना दाहिनी पैर जमीन पर रखे. इसके बाद अपने माता पिता के पैर छू कर उनका आशीर्वाद ले और उनका अभिवादन करे. इसके बाद ही कुछ और शब्द बोले. यक़ीनन इससे आपका पूरा दिन ख़ुशी और प्रसन्नता से भरा रहेगा.

३. इसके इलावा हर रोज प्रातः काल कुल्ला करके पहले थोड़ा सा शहद चख ले. इसके बाद नियमित रूप से स्नान करने के बाद सूर्य देवता को ताम्बे के बर्तन में पानी लेकर और उसमे गुड़ या चीनी, और फूल मिला कर जल अर्पित करे. इससे आपकी सभी मुश्किलें दूर हो जाएँगी और आपको हर काम में सफलता मिलेगी.

४. गौरतलब है कि दाहिने हाथ में काला धागा और दाहिने हाथ की तर्जनी ऊँगली में सोने की अंगूठी धारण करे. इससे आपके कार्य आसानी से बनने लगेंगे.

५. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हकीक पत्थर को बेहद चमत्कारी माना जाता है. इसलिए अगर आप किसी काम में सफलता हासिल करना चाहते है, तो ग्यारह हकीक पत्थर लेकर किसी मंदिर में चढ़ा दे और ईश्वर से प्रार्थना करते हुए बोले कि आप इस कार्य में सफल होना चाहते है. बता दे कि यह क्रिया आपको चुपचाप करनी है और इससे यक़ीनन आपको काम में सफलता मिलेगी.

६. गौरतलब है कि दो बून्द कपूर के तेल को नहाने के पानी में डाल कर नहाने से भाग्य तेज होता है. जी हां इससे शरीर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है.

७. गौरतलब है कि जीवन में नौ ग्रहो की शांति और शुभ फल प्राप्त करने के लिए एक सूखे नारियल के अंदर घी और चीनी भर कर उसे किसी सुनसान जगह पर पेड़ के नीचे चींटियों के बिल के पास गाड़ दीजिये. इस बात का ध्यान रखे कि यह उपाय आपको तीन महीने में एक बार बिना किसी को बताएं करना है. जी हां इससे आपको सफलता जरूर मिलेगी और सब शुभ होगा.

८.इसके इलावा सफलता हासिल करने और दैवीय शक्तियों का आशीर्वाद पाने के लिए अपने कार्य क्षेत्र की टेबल के ईशान कोण यानि उत्तर पूर्व के कोने में अपने आराध्य देव या देवी का सुंदर सा और साफ़ चित्र लगाएं. इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी.

९. इसके इलावा किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति से बचने के लिए समय समय पर एक मुट्ठी साबुत मूंग अपने घर से उतारा करके चिड़ियों को खिला दे. इससे आपकी सभी चिंताएं दूर हो जाएँगी.

१०. इसके इलावा अगर आप घर से बाहर किसी जरुरी काम के लिए जा रहे है और उसमे सफलता पाना चाहते है तो घर से बाहर निकलते समय चुटकी भर हींग अपने ऊपर से वार कर उत्तर दिशा की तरफ फेंक दे. मगर इसके बाद वापिस मुड़ कर न आएं. जी हां काम करने के बाद ही वापिस आएं. यक़ीनन इससे आपको काम में सफलता मिलने की उम्मीद बढ़ जाएगी.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि ये उपाय भविष्य में आपके काफी काम आएंगे.