अचानक रात को खुल जाए नींद तो हो जाएं सावधान, ये है खतरे की घंटी

हम लोगों का निश्चित समय पर सोने या उठने का समय होता है। मगर कभी कभी रात को अचानक नींद खुल जाती है। अगर आपकी नींद भी हर रात अचानक एक ही समय खुल जाती है तो ये पोस्ट आपके लिए है। चाइनीज मान्यताओं के अनुसार, यह आपके साथ हो रही किसी खास बात का संकेत हो सकता है या फिर किसी शक्ति के प्रभाव के कारण भी ऐसा हो सकता है।

आज इस पोस्ट के जरिए हम आपको बताएंगे कि रात के किस समय पर अचानक नींद खुलने का क्या मतलब होता है? हालंकि कुछ लोगों का रोज निश्चित समय पर जागने का नियम होता है, यहां बताई जा रही बातें उन लोगों पर लागू नहीं होती। जिन लोगों की नींद रोज एक ही समय पर अचानक घबराकर या डरकर खुलती है, ये संकेत उनके लिए हैं।

 

रात के 12 से 5 बजे

अगर आप रात को गहरी नींद में सोते हैं और अचानक हररोज आपकी नींद हर रात 12 बजे से लेकर 5 बजे तक के बीच में खुल जाती हैं तो इस दौरान जागने का मतलब हो सकता है कि कोई अनजान शक्ति आपके संपर्क में आने की कोशिश कर रही है। जो आपके जीवन के उद्देश्यों को प्रभावित कर सकती है। मगर यहां आपको सावधान होने की जरुरत है इससे आपकी जान को खतरा भी हो सकता है।

9 से 11 बजे नींद न आना

धार्मिक और वैज्ञानिक दोनों ही रुप से रात को 9 बजे से 11 बजे का सोने का समय सबसे अच्छा समय होता है। अगर आपक नौकरी पेशा वाले हैं और इस समय ऑफिस में रहते हैं या ऑफिस से आते हैं तो अलग बात हैं मगर आमतौर पर अगर आपको सोने की कोशिश करने पर भी 9 बजे से 11 बजे के बीच में नींद नहीं आती है तो मतलब आप चिंता या तनाव से ग्रसित हैं। ऐसे में मेडिटेशन आपकी मदद कर सकता है। अमूमन इस समय सोने वाले लोग ज्यादा एक्टिव और खुश दिखते हैं।

रात 11 से 1 के बीच जागना

कुछ लोगों को 11 बजे से 1 बीच के बीच में नींद नहीं आती इस समय पर जागना आपके इमोशनल डिसअप्वाइंटमेंट और खुद से ही खुश न होने की तरफ इशारा करता है। इससे मुक्त होने के लिए आप पवित्र मंत्रों का जाप कर सकते हैं। खुद जैसे हैं, वैसे ही स्वीकार करने का माइंडसेट बनाएं। लोगों को माफ करने की आदत डेवलप करें। इससे आपको मदद मिलेगी।

रात 1 से 3 के बीच जागना

अगर 1 से 3 बजे के बीच में आप जागते हैं या हजार कोशिश करने के बाद भी सो ही नहीं पा रहे हैं तो ये आपके अंदर मौजूद गुस्से की ओर इशारा करता है। इससे बचने के लिए आपको नींद खुलने पर ठंडा पानी पीना चाहिए।
आप अपनी इन आदतों को मेडिटेशन, योगा या व्यायाम से दूर कर सकते हैं। संतुलित आहार लें, खुश रहें और नकारात्मक लोगों से दूर रहने का प्रयत्न करें।

अगर पोस्ट पसंद आए तो शेयर करें और ऐसी ही दिलचस्प खबरें जानने के लिए नमन भारत के फेसबुक पेज को लाइक करें।