OMG! लिपस्टिक के अंदर मिली ऐसी चीज जानकर घिन्न आ जाएगी और आज से ही कर देंगी लिपस्टिक लगाना बंद

लिपस्टिक लगाना हर महिला की पसंद होती है। भले ही चेहरे पर कोई मेकअप हो या नहीं मगर लिपस्टिक लगाते ही चेहरा अलग से निखर उठता है। शादी हो या ऑफिस, कॉलेज हो या पार्टी लिपस्टिक के बिना महिलाओं का साज श्रृंगार अधूरा ही रह जाता है। हर ऑकेजन के लिए अलग अलग रंग की लिप्सिटक, जिसे महिलाएं जगह और ऑकेजन के हिसाब से लगाती हैं। मगर लिपस्टिक को लेकर हाल ही में एक ऐसा खुलासा हुआ है जिसे सुनकर शायद आप लिपस्टिक लगाना बंद कर दें। हम आपको डरा नहीं रहे हैं बल्कि मेकअप उत्पादों को लेकर सामने आई रिपोर्ट के बारे में बता रहे हैं।
 
कॉस्मेटिक्स में मिला मल

जिस कॉस्मेटिक्स, लिपस्टिक का इस्तेमाल आप अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए करती हैं, क्या हो जब पता चलें कि इन उत्पादों में मल की मिलावट है। जी हां, हाल ही में अमेरिकी पुलिस को मिलावटी मेकअप उत्पाद में पशुओं का मल होने की खबर का पता चला है। अगर भारत की बात की जाए तो जिन कंपनियों में पशुओं के अवशेष मिले हैं उनका भारत में बाजार 40,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का है। इसमें कई नामी गिरामी कंपनियों के उत्पाद भी शामिल हैं। मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, बहुत सारी ऐसी मशहूर ब्रांड्स का खुलासा हुआ है जिसमें पशुओं के मल होने की पुष्टि हुई है।

काइली ब्रांड में मिला मल

जिन ब्रांड्स में पशु मल के अंश पाए गए हैं, ज्यादातर वो अमेरिकन कंपनियां हैं और उनमें मशहूर मॉडल काइली जेनर का ब्रांड काइली कॉस्मेटिक्स भी शामिल हैं। महिलाओं में काइली ब्रांड के प्रोडक्ट्स का काफी क्रेज देखने को मिलता है। लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग ने कहा कि उसने ऐसे सौंदर्य उत्पादों को जब्त कर लिया है, परीक्षण में जिनमें बड़ी मात्रा में जीवाणु और पशु मल होने की पुष्टि हुई है। इनका इस्तेमाल किसी भी स्वस्थ महिला को बीमार कर सकता है।

700,000 डॉलर का कॉस्मेटिक्स ज़ब्त

लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग के कैप्टन मार्क रीना ने बताया कि सेंटी एली में 21 ऐसी जगहों पर छापेमारी की जा चुकी है और इस छापेमारी में अब तक करीब 700,000 डॉलर का मिलावटी मेकअप उत्पाद जब्त किए जा चुके हैं। डिटेक्टिव रिक इशितानी ने सीएनएन से संबद्ध केएबीसी को बताया कि गेराज या बाथरूम में बनाए जा रहे उत्पादों में किसी तरह से मल मिश्रित हो जाता है।

किम कर्दशियां का ट्वीट

इस मसले पर मॉडल काइली जेनर की बहन किम कर्दशियां वेल्ट ने छापेमारी को लेकर ट्वीट किया और अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग द्वारा जब्त काइली लिप किट्स में परीक्षण में मल होने की पुष्टि हुई है। कभी भी मिलावटी उत्पाद मत खरीदें.”

बताते चलें कि काइली जेनर जो कि एक टीवी पर्सनैलिटी, मॉडल और सोशल मीडिया क्वीन हैं,   हाल ही में फरवरी 2018 में बिन ब्याही मां बनी है। मात्र 20 साल की उम्र में उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया और अभी तक किसी को भी बच्चे के पिता के नाम के बारे में नहीं पता है। काइली जेनर ने अपनी बहन के साथ मिलकर Kendall & Kylie नाम से कॉस्मेटिक्स ब्रांड खोला और उसके बाद 2015 में खुद का काइली से नाम से ब्रांड चलाया। काइली जेनर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली टॉप 10 इंस्टा पर्सनैलिटी में शामिल हैं।