अगर कोई लड़की आपको कर दे ब्लॉक, तो जरूर करे यह एक काम

आज के जमाने में मोबाइल तो हर किसी के पास होता है और सब के मोबाइल में इंटरनेट की सुविधा भी होती है. जी हां इसके इलावा हर किसी के मोबाइल में न केवल फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम बल्कि वाट्सएप्प की सुविधा भी जरूर मौजूद होती है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो आज के समय में वाट्सएप्प चलाना कोई बड़ी बात नहीं है. जी हां अब तो ये सब आम सी चीजे हो चुकी है. मगर यहाँ खास बात ये है कि कई बार आपके करीबी दोस्त आपकी कही गई किसी बात का बुरा मान कर आपको ब्लॉक कर देते है. बरहलाल आज के समय में नाराजगी दिखाने का यही सही तरीका माना जाता है.

गौरतलब है कि जब कोई व्यक्ति या आपकी अपनी दोस्त आपसे नाराज हो कर आपको ब्लॉक कर देती है, तब आप चाहते हुए भी उनसे बात नहीं कर पाते है. जिसका आपको काफी अफ़सोस होता है. यक़ीनन आपको भी बहुत से लोगो ने वाट्सएप्प पर कभी न कभी तो ब्लॉक जरूर किया होगा. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले है, जिसे आजमाने के बाद आप अपनी दोस्त या उस शख्स से बात कर पाएंगे, जिसने आपको ब्लॉक कर दिया है. जी हां आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिसे आजमाने के बाद आप खुद अपने आप को अनब्लॉक कर सकते है. यक़ीनन आपको भी हमारे द्वारा बताया गया ये तरीका काफी पसंद आएगा.

तो चलिए अब आपको इस ट्रिक के बारे में विस्तार से बताते है. इस ट्रिक के अनुसार सबसे पहले आपको अपना वाट्सएप्प अकाउंट डिलीट करना होगा. जी हां इसमें आपको परेशान होने की बिलकुल जरूरत नहीं है, क्यूकि आपका अकाउंट फिर से शुरू हो जाएगा. बता दे कि आप जैसे ही अपना अकाउंट डिलीट करेंगे, वैसे ही आप अनब्लॉक हो जायेंगे. यहाँ तक कि इसके बाद आप दोबारा उसी नंबर से अपना अकाउंट बना सकते है. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको दोबारा अपना वाट्सएप्प अकाउंट बनाने के लिए कोई नया नंबर लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि आप उसी नंबर का इस्तेमाल करके अपना अकाउंट दोबारा बना सकते है.

यकीन मानिए इस ट्रिक को आजमाने के बाद आप उस व्यक्ति से बात करने में सक्षम हो जायेंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो खुद को अनब्लॉक करने के लिए आपको पहले अपने अकाउंट का त्याग करना होगा और उसके बाद दोबारा उसी अकाउंट को स्वीकार करना होगा. हालांकि ये सब पढ़ने में आपको काफी अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये ट्रिक वास्तव में बेहतरीन है. जी हां अगर आपको यकीन न हो तो आप खुद इस ट्रिक का इस्तेमाल करके देख सकते है.

इसके बाद आपको खुद बखुद पता चल जाएगा कि ये ट्रिक कितनी कमाल की है. वैसे भी आपने ये तो सुना ही होगा, कि किसी भी चीज को हासिल करने के लिए थोड़ी सी मेहनत तो करनी ही पड़ती है. यानि अगर आपको खुद को अनब्लॉक करना है, तो आपको पहले अपना अकाउंट तो डिलीट करना ही पडेगा.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इस जानकारी से आपको भविष्य में काफी मदद मिलेगी.