अक्षया तृतीय को घर के दरवाजे पर करे ये काम, साक्षात लक्ष्मी करेगी प्रवेश, हो जाओगे मलामाल

दोस्तों इस बार अक्षय तृतीया का त्यौहार 18 अप्रैल को पड़ रहा हैं. इस साल आने वाली अक्षया तृतीया बाकी सालो की तुलना में ज्यादा ख़ास हैं. इसका कारण यह हैं कि इस बार पुरे 500 वर्षों बाद सौभाग्य योग और छात्र योग का संयोग बन रहा हैं. अक्षया तृतीय को देश के कई हिस्सों में ‘आखा तीज’ के नाम से भी जाना जाता है. बताते चले कि हर साल अक्षया तृतीय का ये पर्व वैशाख मास में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता हैं यही वजह हैं कि इसे अक्षया तृतीय कहते हैं. शास्त्रों की माने तो हिन्दू धर्म में अक्षया तृतीय को विशेष महत्त्व दिया गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस दिन आप जो भी कार्य करते हो उसका फल हमेशा अच्छा ही मिलता हैं. अक्षया तृतीय की ख़ास बात ये हैं कि इसे सबसे अधिक शुभ मोहरत भी माना जाता हैं. इसलिए इस दिन आप बिना कोई पंचांग देखे शुभ कार्य जैसे विवाह, गृह प्रवेश, वाहन खरीदी इत्यादि कर सकते हैं.

अक्षया तृतीय के दिन स्नान का भी अधिक महत्त्व होता हैं. खासकर यदि आप ने इस दिन गंगा में स्नान कर लिया तो समझो आपके सारे पाप और बुरी किस्मत पीछे रह जाएगी और आपको शौभाग्य की प्राप्ति होगी. इस दिन दान का भी विशेष महत्त्व होता हैं. अक्षया तृतीय वाले दिन ब्राहमणों और गरीबो को दान करने से पुण्य मिलता हैं.

इतना ही नहीं अक्षया तृतीया के दिन धन सम्बंधित परेशानियां भी दूर की जा सकती हैं. आप में से कई लोग धन सम्बंधित मुसीबतों को लेकर परेशान रहते होंगे. लेकिन आपको अब इसकी टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं हैं. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे यदि आप ने अक्षय तृतीया के दिन कर लिया तो समझो आपके भाग्य खुल जाएंगे. ये उपाय ना सिर्फ आपकी आर्थिक तंगी दूर करेगा बल्कि आपके वर्तमान पैसो को लगातार बढ़ाने में भी सहायता भी करेगा. साथ ही यदि आपकी नौकरी या बिजनेस में कोई परेशानी आ गई हैं तो वो भी इस उपाय से दूर हो जाएगी. तो चलिए जानते हैं आपको इस दिन कौन सा उपाय करना होगा.

अक्षया तृतीया को ये उपाय बनाएगा धनवान

अक्षया तृतीय वाले दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर बाएँ और दाएं तरफ स्‍वास्‍तिक के दो निशान बनाए. इसके बाद इसके ऊपर चावल की दो ढेरी भी बना दे. याद रहे ये काम आपको घर के मुख्य दरवाजे के बाहर ही करना हैं. इसके बाद हाथ जोड़ अपनी मनोकामना बोले. अब इस चावल की ढेरी को रात भर के लिए यही छोड़ दे. अगले दिन इसे किसी नदी में बहा दे. इस उपाय को करने से बंद किस्मत के दरवाजे खुल जाते हैं. यानी कि आपकी लाइफ में धन से सम्बंधित सभी कार्य अच्छे से हो जाते हैं. साथ ही इस उपाय से लक्ष्मी घर में जल्दी प्रवेश करती हैं. और आप तो जानते ही हैं कि जिस घर में लक्ष्मी जी एक बार प्रवेश कर जाती हैं वहां धन की कभी कोई कमी नहीं होती हैं.

इस उपाय को करते समय एक चीज का विशेष ध्यान रहे कि अक्षया तृतीय के दिन घर में नॉनवेज नहीं बनना चाहिए और ना ही बाहर खाना चाहिए. साथ ही इस दिन किसी भी प्रकार के नशे का सेवन करने से भी बचे.