मशहूर सिंगर सोनू निगम की पत्‍नी को देखकर दंग रह जाएंगे आप, खुबसूरती के मामले में हिरोईनें भी इनके आगे फेल

हम सभी सोनू निगम को जानते हैं वो एक मशहूर गायक है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोनू निगम मुख्यतः हिन्दी और कन्नड़ फिल्मों में गाने गाते हैं इतना ही नहीं उन्होंने कई अन्य भाषाओं में भी गाने गाए हैं जिसमें मणिपुरी, गढ़वाली, ओडि़या, तमिल, असामीज, पंजाबी, बंगाली, मलयालम, मराठी, तेलगु और नेपाली शामिल हैं। सोनू निगम चार साल की उम्र से गाते आ रहे हैं। उन्होने सबसे पहले अपने पिताजी के साथ मंच पर मोहम्मद रफ़ी का गीत ‘क्या हुआ तेरा वादा’ गाया था। तभी से शादियों और पार्टियों में वे अपने पिताजी के साथ गाने लगे। कुछ और बड़े होने पर वे संगीत प्रतियोगितओं में भाग लेने लगे।

बता दें कि उनके भारतीय पाॅप एल्बम भी रिलीज हुए हैं और उन्‍होने सिर्फ गायक ही नहीं बल्कि कुछ फिल्मों में अभिनेता के तौर पर भी काम किया है। वे पुरूषों में उदित नारायण के बाद ऐसे गायक रहे हैं जिन्होंने सबसे लंबे वक्त तक हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में राज किया है। उनकी आवाज का जादू कुछ ऐसा हैं कि इसने पूरे देश में उनकी गायकी का लोहा माना और वे हर वर्ग के लोगों की पसंद बन गए।

सोनू निगम का आवाज ऐसा है कि हर कोई इनका दिवाना हो जाता है। यही कारण है कि इनकी आवाज का जादू पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। इतना ही नहीं इनके आवाज के कारण इनपर लाखों लड़कियां फ़िदा हो जाती हैं, लेकिन क्‍या आपको पता है कि सोनू किसके दिवाने हैं तो आपको बता दें कि सोनू सिर्फ एक ही लड़की को चाहते थें जो आज के समय में उनकी पत्‍नी हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं बंगाली लड़की मधुरिमा की। सोनू निगम और मधुरिमा की पहली मुलाकात एक प्रोग्राम में हुई थी।

जैसे ही दोनों का आमना-सामना हुआ तो प्यार की फिलिंग हुई। पहली ही मुलाकात में दोनों ने निश्चय किया था कि वे आगे भी लगातार मिलते रहेंगे। पहली मुलाकात के बाद सोनू और मधुरिमा ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया। धीरे-धीरे वे करीब आने लगे और दोनों में शुरू हुआ प्यार परवान चढ़ता गया। जब वे मिलते थे तब प्यार भरे लम्हों में वे म्यूजिक सुनते थे।

इन दोनों ने एक दूसरे को काफी समय तक एक दूसरे को डेट किया जिसके बाद इन्‍होंने विचार किया की इन्‍हें शादी कर लेनी चाहिए। जिसके बाद इन दोनों ने शादी कर ली और शादी करते ही इन दोनों की ज़िन्दगी तब खुशियों से भर गयी जब 2007 में में उनके बेटे का जन्म हुआ।जी हां आपको बता दें कि इनके बेटे का नाम नुवान है और ये भी सोनु की तरह ही दिखते हैं। वहीं दूसरी तरफ ये भी बता दें कि मधुरिमा में वो सारी अच्छी खूबियां मौजूद हैं जो एक आइडियल पत्नी में होनी चाहिए और वो एक बहुत अच्छी माँ भी हैं।

मधुरिमा लाइमलाइट से दूर घर-परिवार की देखभाल करने में बिजी रहती हैं। वे बॉलीवुड पार्टीज से दूर ही रहती हैं। सोनू ने एक बार कहा था कि मधुरिमा में वो सारी खूबियां हैं जो एक आइडियल वाइफ में होनी चाहिए। वे अक्सर अपने काम के सिलसिले में टूर पर रहते है। इस दौरान मधुरिमा घर और फैमिली का पूरा ध्यान रखती हैं।