माँ की हाई हील्स ने ली 6 महीने के बच्चे की जान, पूरी खबर पढ़ कर सन्न रह जायेंगे आप

इसमें कोई शक नहीं कि आज कल लड़कियों और महिलाओ को जरूरत से ज्यादा फैशन करने की आदत है. जी हां भले ही इस फैशन की वजह से उन्हें खुद को तकलीफ क्यों न हो, लेकिन फिर भी वो फैशन करना नहीं छोड़ सकती. वैसे आपने अक्सर देखा होगा कि आज के जमाने में लड़कियों और महिलाओ के लिए हाई हील्स पहनना कोई बड़ी बात नहीं है. यानि आज कल आम तौर पर लड़कियां हाई हील्स पहनना ही पसंद करती है. अब यूँ तो हाई हील्स पहनने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन फिर भी जब एक औरत माँ बनती है, तो उसे अपनी जरूरतों के साथ साथ अपने बच्चे की जरूरतों का भी ख्याल रखना चाहिए.

गौरतलब है कि आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे है, जिसकी हाई हील्स ने उसके बच्चे की जान ले ली. जी हां यक़ीनन इस खबर को पढ़ने के बाद आप समझ जायेंगे कि जब एक माँ अपने बच्चे के साथ कही बाहर जाती है, तो उसे उन्ही चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे उसके बच्चे को कोई नुक्सान न पहुंचे. गौरतलब है कि महिला के बच्चे की उम्र अभी महज छह महीने थी और महिला मुंबई की रहने वाली थी. वैसे भी मुंबई की महिलाओ के लिए तो खुद को फैशनेबल दिखाना बेहद जरुरी होता है. यही वजह है कि इस महिला ने भी घर से बाहर जाते समय हाई हील्स पहन ली. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह महिला मुंबई के कल्याण में एक शादी समारोह में गई थी.

इस दौरान उसका छह महीने का बच्चा भी उसकी गोद में था. मगर इसी बीच महिला का बैलेंस बिगड़ गया और उसका पैर मुड़ गया. जिसके कारण उसकी गोद में जो छह महीने का बच्चा था, वो सीधा पहली मंजिल पर जा गिरा. जी हां दरअसल बैलेंस बिगड़ने के कारण बच्चा महिला के हाथ से छूट गया. ऐसे में उस बच्चे का इलाज करवाने के लिए उसे फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया. मगर अफ़सोस कि तब तक बहुत देर हो चुकी थी. जी हां अस्पताल पहुँचते ही डॉक्टरों ने उसे मरा हुआ घोषित कर दिया. अब जाहिर सी बात है कि जब कोई छोटा सा बच्चा इतनी ऊंचाई से गिरेगा, तो उसका बच पाना तो मुश्किल ही होगा.

वही अगर खबरों की माने तो यह घटना करीब दो तीन पहले ही हुई थी. बता दे कि मरने वाले बच्चे का नाम मोहम्मद शेख था. गौरतलब है कि जब यह घटना हुई तब उसकी माँ फेमिदा उसे दूसरी मंजिल से पहली मंजिल की तरफ ले जा रही थी. बस इसी दौरान उसका बैलेंस बिगड़ गया और बच्चा गोद से फिसल कर पहली मंजिल पर जा गिरा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहली मंजिल पर गिरने के कारण बच्चे का स्पाइन डैमेज हो गया था और इसी वजह से बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई थी. जी हां यानि अस्पताल ले जाने से पहले ही बच्चा मर चुका था और अस्पताल पहुँचने के बाद डॉक्टरों ने भी पक्के तौर पर उसे मरा हुआ घोषित कर दिया.

बरहलाल हम तो यही कहेगे कि जब इतना छोटा बच्चा आपके साथ हो तो भूल कर भी हाई हील्स न पहने, क्यूकि ये आपके और आपके बच्चे दोनों के लिए सुरक्षित नहीं है.