fbpx

जाने, इस तारीख को जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत खास,जीते है राजाओ वाली जिंदगी

इसमें कोई शक नहीं कि जीवन और मृत्यु दोनों ही चीजे भगवान् के हाथो में होती है. जी हां वो चाहे तो कभी भी किसी को भी जीवन दान दे सकते है और अगर वो चाहे तो किसी की भी जान ले सकते है. यानि किसी को भी मृत्यु दे सकते है. हालांकि इन सब के बावजूद अगर इंसान के हाथो में कुछ होता है, तो वो लकीरे ही होती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन हाथो की लकीरो से भी हम अपने अच्छे और बुरे समय के बारे में तथा भविष्य में अपनी उन्नति के बारे में काफी कुछ जान सकते है.

बरहलाल आज हम आपको एक ऐसी तारीख के बारे में बताने जा रहे है, जो बेहद खास है और जो लोग इस तारीख पर जन्मे है वो भी बेहद खास होते है. तो चलिए अब आपको इन लकी तारीख के बारे में जरा विस्तार से बताते है. वैसे आपने एक मशहूर कहावत तो जरूर सुनी होगी और वो ये कि जिन लोगो के हाथ नहीं होते, तक़दीर तो उनकी भी होती है. जी हां अब उनकी तक़दीर अच्छी होती है या बुरी ये तो हम नहीं बता सकते, लेकिन हाथ न होने के बावजूद भी भगवान् ने तक़दीर तो उनकी भी लिखी होती है.

वही अब अगर हम उस लकी तारीख की बात करे तो वो लकी तारीख सात है. गौरतलब है कि जिन लोगो का जन्म इस तारीख को होता है, उनके अंदर अपने आप में ही कई विशेषताएं होती है. वो इसलिए क्यूकि अंक सात का संबंध वरुण ग्रह से होता है. यानि जो व्यक्ति इस तारीख को जन्म लेता है, उसका स्वभाव जल की तरह होता है. जी हां इसका मतलब ये है कि वो व्यक्ति जल की तरह जीवन में आने वाली हर बाधा को पार करके अपनी मंजिल तक पहुँच ही जाता है और यही व्यक्ति की सबसे बड़ी गुणवत्ता है. इसके इलावा जिन लोगो का जन्म इस तारीख को होता है, उनके अंदर दूसरो के मन की बात या सामने वाले के मन की बात को समझने की योग्यता भी होती है.

जी हां ये अनोखी कला इन लोगो को सबसे अलग बनाती है. गौरतलब है कि जिन लोगो का जन्म इस तारीख को होता है, वो भविष्य में रवीन्द्रनाथ टैगोर, अटलबिहारी वाजपेयी और पाब्लो पिकासो की तरह व्यक्तित्व के काफी धनी बनते है. बता दे कि जहाँ एक तरफ ये लोग बुद्धिमान होते है, वही दूसरी तरफ इनके अंदर संगीत और अदाकारी की कला भी देखने को मिलती है या यूँ कहे कि इन लोगो की रूचि ऐसी कलात्मक चीजों की तरफ ज्यादा होती है. यानि अगर आपके जन्म का अंक भी सात है, तो यक़ीनन आप में भी इनमे से कोई न कोई कला तो जरूर होगी और आप भी बेहद खास होंगे.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि जिन लोगो का जन्म अंक सात है, वो इसे पढ़ कर सच में बेहद खुश होंगे और हमें ये भी यकीन है कि जिन लोगो का जन्म सात तारीख को होता है, वो वास्तव में खास प्रवृति के मालिक होते है.