कभी 100 किलो की मोटी भेंस दिखती थी सलमान की ये हिरोइन, आज हैं बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्री

दोस्तों आप लोगो ने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘जहाँ चाह होती हैं वहां राह होती हैं.’ यदि आप लाइफ में कुछ हासिल करना चाहते हैं और उसके लिए मेहनत करते हैं तो सफलता आपको खुद ही मिल जाती हैं. लेकिन यदि आप उस चीज के बारे में सोचते ही रहेंगे और खड़े होकर कुछ करेंगे नहीं तो आप जीवनभर एक ही स्थान पर बैठे रह जाएंगे. अपने अंदर की खामियों को ख़त्म कर जीवन में सफलता हासिल करने की एक कहानी आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं.

पिछले 8 सालो से बॉलीवुड में सक्रीय रहने वाली जरीन खान आज कोई नया नाम नहीं हैं. जरीन को बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत और हॉट अभिनेत्रियों में से एक गिना जाता हैं. वैसे तो जरीन ने बॉलीवुड में ज्यादा फिल्मो में काम नहीं किया लेकिन आज भी कई फिल्म निर्देशक उनकी ब्यूटी के कायल हैं और उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहते हैं.

आज (14 मई) को जरीन का जन्मदिन हैं. ऐसे में हम उनकी लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे रोचक तथ्य बताएंगे जिन्हें आप नहीं जानते होंगे. आपको जान हैरानी होगी कि जरीन हमेशा से इतनी फिट नहीं हुआ करी थी. फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले जरीन काफी मोटी हुआ करती थी. उनका वजन करीब 100 किलो से ऊपर हुआ करता था.

दरअसल जरीन पहले कॉल सेंटर में काम किया करती थी. यहाँ बैठे बैठे जरीन काफी मोटी हो गई थी. कॉलेज के दिनों में भी उनका वजन अधिक हुआ करता था. वैसे उस दौरान जरीन में कभी मॉडलिंग या एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा था इसलिए अपने बढ़ते वजन पर ज्यादा ध्यान भी नहीं दिया. हालाँकि जब अपने मोटापे की वजह से उन्हें लाइफ में कई दिक्कतों और शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा तो एक दिन उन्होंने ठान ली कि वो किसी भी हाल में अपना वजन कम कर के ही रहेगी. बस फिर क्या था. जरीन ने उसी दिन से खाने पीने पर कंट्रोल करना शुरू कर दिया और जिम में भी समय बिताने लगी. कुछ महीनो की कड़ी मेहनत आखिर रंग लाइ और जरीन ने अपना वजन घटा के 55 किलो के अन्दर कर लिया. आज वर्तमान में वे बेहद खुबसूरत दिखाई देती हैं. यदि आप उनकी बॉलीवुड की पहली फिल्म का लुक और आज का लुक देखेंगे तो आपको काफी अंतर दिखाई देगा.

जरीन जब कॉल सेंटर में जॉब कर बोर हो गई तो उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाया. यहाँ उन्हें कुछ छोटे मोटे विज्ञापन मिलने लगे. इस काम से उनका घर खर्च आराम से चल जाता था. हालाँकि जरीन को फिल्मो में ब्रेक मिलने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प हैं. हुआ ये कि एक बार जरीन किसी फिल्म सेट पर खड़ी थी. तभी सलमान खान की नज़र उन पर पड़ी. सलमान को जरीन किसी प्रिंसेस जैसी लगी. फिर उन्होंने जरीन को अपनी अगली फिल्म में ब्रेक दे दिया.

जरीन अब तक बॉलीवुड में वीर, हाउसफुल 2. हेट स्टोरी 3, अक्सर 2 और 1921 जैसी फिल्मो में नज़र आ चुकी हैं. हिंदी फिल्मो के अलावा वे जट जेम्स बॉन्ड नामक पंजाबी फिल्म भी कर चुकी हैं. जरीन की खुद को एक मोटी लड़की से बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्री बनाने की ये जर्नी काफी प्रेरणादायक हैं.