fbpx

सात फेरे लेने से पहले मंडप में गिर पड़ा दूल्हा और मुँह से निकलने झाग, फिर दुल्हन ने जो किया वो जान रह जायेंगे हैरान

आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे है, जिसके बारे में जान कर आप भी हक्के बक्के रह जायेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह खबर झारखंड के इटखोरी जिले की है. जहाँ एक दूल्हा मंडप में फेरे लेते समय ही बेहोश हो गया और उसके बाद उसके मुँह से झाग निकलने लगा. जी हां यक़ीनन ये सब पढ़ने के बाद आपको भी यही लग रहा होगा कि इसके बाद दूल्हे की मौत हो गई होगी, लेकिन आपको बता दे कि ऐसा कुछ नहीं हुआ. गौरतलब है कि झारखंड के इटखोरी जिले में बीते शुक्रवार को काजल और राखी नाम की दो लड़कियों की शादी थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये दोनों लड़कियां बहने है और ऐसे में इनके माता पिता ने इनकी शादी एक ही दिन पर तय कर दी. बरहलाल सब कुछ पक्का हो जाने के बाद शाम के समय बारात लड़की के घर पर आ पहुंची और फिर शादी की रस्मे शुरू हुई. बता दे कि दोनों दूल्हे शादी करने के लिए मंडप की तरफ चले गए. मगर इसी दौरान एक दूल्हा बेहोश हो गया और जमीन पर गिर पड़ा. अब जाहिर सी बात है कि जब कोई दूल्हा ऐसे अचानक शादी के मंडप में बेहोश हो जाएगा, तो लोगो का हैरान होना लाजिमी है. बस वहां शादी में मौजूद लोगो का हाल भी कुछ ऐसा ही था. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा जमीन पर गिरने के बाद दूल्हे के मुँह से झाग भी निकलने लगा और ये सब देख कर हर किसी के होश ही उड़ गए.

हालांकि कुछ देर बाद दूल्हे को होश आ गया और होश आने के बाद जब फेरे लेने की बात कही गई, तो दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया. जी हां बता दे कि दुल्हन की बहन यानि दूसरी लड़की ने भी शादी करने से मना कर दिया. गौरतलब है कि लड़कियों के शादी से मना करने के बाद उनके घर वाले उन्हें वापिस घर ले गए. वही अगर लड़के वालो की बात करे तो जिस दूसरे लड़के से दुल्हन की बहन की शादी होने वाली थी, वो असल में दूल्हे का कजिन भाई था. यानि वो दूल्हे का चचेरा भाई था. मगर अफ़सोस कि एक दूल्हे के बेहोश होने से शादी का पूरा कार्यक्रम ही रद्द कर दिया गया.

जी हां दरअसल दुल्हन के घर वाले दूल्हे की हालत देख कर काफी डर गए थे और वही दूसरी तरफ दुल्हन भी अचानक से ये सब देख कर काफी हैरान रह गई थी. शायद यही वजह है कि दुल्हन ने वहां के हालात देख कर शादी से मना कर दिया. अब यूँ तो दूल्हा बेहोश होने के बाद भी एकदम सुरक्षित है, लेकिन इस घटना के बाद उसकी शादी जरूर टूट गई और इस बात का उसे जिंदगी भर अफ़सोस रहेगा. बरहलाल शादी टूटने के बाद जहाँ एक तरफ दुल्हन वाले अपनी बेटियों को लेकर घर वापिस चले गए, वही दूसरी तरफ लड़के वाले भी बिना दुल्हनों के खाली हाथ ही बारात लेकर वापिस लौट गए.

वैसे आपने आज तक ये तो सुना होगा कि दहेज़ न मिलने के कारण दूल्हे वाले बारात लेकर वापिस लौट गए, लेकिन आज कल लड़कियों का जमाना है. इसलिए तो दुल्हन ने खुद ही दूल्हे की हालत देख कर इस शादी से इंकार कर दिया.