भरे मैदान में प्रीति जिंटा से क्‍या कह रहे थें कांग्रेसी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुनकर आपको भी होगी हैरानी

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आजकल आईपीएल का दौर चल रहा है और पिछले दिनों कोलकाता नाइटराइडर्स ने सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक की अंत में खेली गई तेज तर्रार हाफ सेंचुरी की बदौलत शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के 31 रनों से हराकर टॉप 4 में जगह बना ली है। जानकारी के लिए बता दें कि केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल-11 का सर्वाधिक स्कोर खड़ा किया और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 245 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब की टीम ने भी काफी संघर्ष किया लेकिन 20 ओवर में 8 विकेट पर 214 रन ही बना सकी। वहीं इस बार दर्शकों के बीच मैदान में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी नजर आए जी हां आपको बता दें कि एमपीसीए के पूर्व प्रमुख ज्योतिरादित्य खुद क्रिकेट के बड़े प्रशंसक हैं।

इस बार वो होलकर स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा को क्रिकेट की नसीहत देते नजर आए। बताया जा रहा है कि किंग्‍स इलेवन पंजाब के हारने के बाद जब पुरस्कार वितरण हो रहा था तब ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने प्रीति को आवाज देकर बुलाया और कहा- आपकी टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना थी। जिसपर प्रिति ने जवाब दिया कि टॉस जीतकर क्या करना है यह हमारी प्लानिंग टीम तय करती है। वहीं इसपर सिंधिया ने कहा कि- अगर मैं यहां होता तो ऐसी स्थिति में पहले बल्लेबाजी करना पसंद करता। पर ऐसा लगा कि सिंधिया के अंदर का क्रिकेट प्रशंसक प्रीति के जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ।

इतना ही नहीं जब पुरस्कार वितरण हो गया तो वहां से वापस लौटते समय सिंधिया किंग्स इलेवन के गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद से भी मिले और उन्हें भी कहा कि आपको यहां पहले बल्लेबाजी करना चाहिए था। होलकर स्टेडियम में तेज धूप और गर्म तापमान में खेले गए इस मैच में दोनों टीमों ने ही कमाल की बल्लेबाजी की। केकेआर से मिले बड़े लक्ष्य के सामने पंजाब ने भी काफी अच्छी शुरुआत की और ओपनर लोकेश राहुल ने अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखते हुए 29 गेंदों में 2 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 66 रन की बड़ी पारी खेली। अहम मौके पर आक्रामक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल इस बार सिर्फ 21 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए।

लेकिन कप्तान अश्विन ने 7वें नंबर पर 45 रन की रोमांचक पारी खेली। अश्विन ने 4 चौके और 3 छक्के उड़ाए। कोलकाता के ओपनर क्रिस लिन (27) और कैरेबियाई खिलाड़ी सुनील (75) ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। पंजाब के लिए एंड्रयू टाई ने लिन को बोल्ड कर पहला विकेट निकाला। टूर्नामेंट के 12वें मैच में सुनील ने अपना दूसरा अर्द्धशतक पूरा किया। दूसरे छोर पर रॉबिन उथप्पा ने 24 रन बनाए और सुनील के साथ दूसरे विकेट के लिए 75 रन की अहम साझेदारी की। सुनील का दूसरा विकेट 128 के स्कोर पर टाई ने लिया जिन्हें लोकेश राहुल ने लपका। केकेआर अपने स्कोर में 1 ही रन का इजाफा कर सकी थी कि उथप्पा को भी टाई ने अपना शिकार बनाकर मैच में अपना तीसरा विकेट निकाल लिया।

हालांकि आंद्रे रसेल और कप्तान कार्तिक ने फिर चौथे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 76 रन जोड़ डाले। रसेल ने अपनी 14 गेंदों की पारी में 2 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए 31 रन जोड़े जबकि कार्तिक ने अपना इस संस्करण में अपना पहला अर्द्धशतक पूरा किया।