‘जय बजरंगबली’ बोलते हुए करो ये 5 काम, ऐसा भाग्य चमकेगा कि यकीन नहीं करोगे

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं हनुमान जी का दूसरा नाम बजरंगबाली भी हैं. वैसे आपको तो पता ही होगा कि हनुमान जी की शक्ति काफी विशाल और ताकतवर हैं. वे चाहे तो आपकी हर बड़ी से बड़ी समस्यां का निदान चुटकियों में कर सकते हैं. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि सिर्फ हनुमान जी की पूजा पाठ ही नहीं बल्कि उनका नाम मात्र लेकर स्मरण करने से भी कई सारी दिक्कतें दूर हो सकती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे काम या स्थितियां बता रहे हैं जहाँ बजरंगबाली का नाम लेने से आपके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे. इस उपाय से आपकी किस्मत भी काफी बुलंद हो जाएगी.

1. यदि आप कोई व्यापार या बिजनेस करते हैं तो ये उपाय जरूर करे. जब भी आप घर से दूकान या ऑफिस के लिए निकल रहे हैं तो पहले हनुमान जी को दो अगरबत्ती लगा दे और माथा टेक घर से निकले. इसके बाद दूकान या ऑफिस का गेट खोलते समय दिल से ‘जय बजरंगबली’ बोले और अन्दर जाकर सबसे पहले हनुमान के नाम की दो अगरबत्ती लगा दे. वैसे तो आप ऐसा रोजाना कर सकते हैं लेकिन मंगलवार और शनिवार को तो ये अवश्य करे. इससे आपके बिजनेस में काफी फायदा होगा और साथ ही कभी कोई नुकसान भी नहीं होगा.

2. यदि आप पैसो से सम्बंधित परेशानियाँ झेल रहे हैं तो ये उपाय करे. जब भी आपके पास कही से धन आए और आप उसे तिजोरी में रखने जाए तो पहले उस धन को हनुमान प्रतिमा के सामने घुमा दे. इसके बाद जैसे ही इसे तिजोरी में रखे तब ‘जय बजरंगबली’ बोले. इसके बाद उस तिजोरी के सामने दो अगरबत्ती घुमा के उसे पूजा स्थल में लगा दे. ऐसा करने से आपकी तिजोरी में रखा धन जल्दी खर्च नहीं होगा. साथ ही इससे नए धन के आने के चांस बढ़ेंगे.

3. जो लोग नौकरी को लेकर परेशान हैं या जल्दी से प्रमोशन चाहते हैं वे ये उपाय करे. जब भी आप किसी जॉब के इंटरव्यू के लिए जाए तो पहले हनुमान मंदिर जा कर गुड़ और चने का प्रसाद चढ़ाए. इसके बाद ये प्रसाद किसी गाय को भी खिला दे. अब जैसे ही आप ऑफिस की बिल्डिंग में कदम रखे तो ये प्रसाद मुंह में डाले और ‘जय बजरंगबाली’ बोले. ऐसा करने से आपकी नौकरी लगने के चांस बढ़ जाएंगे. यही उपाय आप जॉब में प्रमोशन के लिए भी कर सकते हैं. प्रमोशन के लिए ये उपाय आप हर मंगलवार करे.

4. जब भी आप घर से निकल कोई बाहर गाँव या लम्बी यात्रा पर जा रहे हैं तो ये उपाय अवश्य करे. हनुमान जी को दो अगरबत्ती लगाए और उन्हें दही, शहद और शक्कर का भोग लगाए. अब घर से निकलते समय यह प्रसाद खाए और ‘जय बजरंगबाली’ बोले. ऐसा करने से आपकी यात्रा सुखद होगी और कोई भी अनहोनी नहीं होगी. साथ ही आप जिस वजह से यात्रा कर रहे हैं वो काम भी पूरा हो जाएगा.

5. जब भी आप लाइफ में किसी नए काम की शुरुआत करे तो एक बार दिल से ‘जय बजरंगबली’ जरूर बोले. आपको वो काम सही दिशा में जाएगा.