डॉक्टर नेने नहीं बल्कि इस क्रिकेटर के प्यार में पागल थी माधुरी दीक्षित, नाम जान लगेगा 440 वाल्ट का झटका

लोगो के दिलो की धड़कन बढ़ाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. माधुरी के चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. माधुरी की सबसे ख़ास बात हैं कि उन्हें हर वर्ग और हर उम्र के लोग पसंद करते हैं. सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी माधुरी की फेन हैं. माधुरी का शानदार अभिनय और उससे भी लाजवाब डांसिंग के कई लोग कायल हैं. आज भी जब वो किसी को एक बार मुस्कुरा के देख ले तो कई दिल पिघल जाते हैं.

आज 15 मई माधुरी दिक्षीत का जन्मदिन हैं. साल 1967 में मुंबई में पैदा हुई माधुरी आज पुरे 51 वर्ष की हो चुकी हैं. इतनी उम्र हो जाने के बाद भी उनकी खूबसूरती जैसी की तैसी बनी हुई हैं. वैसे आज माधुरी के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे सम्बंधित कुछ दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं.

हर बॉलीवुड हिरोइन की तरह माधुरी के लव अफेयर के चर्चे भी कई अभिनेताओं के साथ रहे. संजय दत्त से लेकर अनिल कपूर तक हर किसी के साथ माधुरी का नाम जुड़ा. बॉलीवुड में माधुरी के चाहने वालो की कोई कमी नहीं थी. हालाँकि यदि माधुरी के दिल की बात की जाए तो वो किसी बॉलीवुड सितारें पर नहीं बल्कि भारत के मशहूर क्रिकेटर पर आ गया था.

दरअसल लाखों दिलो की धड़कन बढ़ाने वाली माधुरी का दिल भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा के लिए धड़कता था. हालाँकि कुछ निजी कारणों की वजह से इन दोनों का रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया. आज हम आपको उसी कारण से अवगत कराने जा रहे हैं.

अजय और माधुरी की पहली मुलाकात एक मैगजीन के फोटोशूट के दौरान हुई थी. इस पहली मुलाकात में ही ये दोनों एक दुसरे के काफी करीब आ गए थे और इनके लव अफेयर की चर्चाए भी होने लगी थी. इतना ही नहीं माधुरी से नाम जुड़ने के बाद ये भी खबरे आने लगी कि अब अजय जडेजा फिल्मो में भी आ सकते हैं. माधुरी ने तो  एक प्रोड्यूसर से अजय को फिल्म में काम देने को लेकर सिफारिश भी कर दी थी.

हालाँकि अजय का परिवार उनके और माधुरी के लव अफेयर से खुश नहीं था. माधुरी से नजदीकियाँ बढ़ाने के बाद अजय के खेल प्रदर्शन में लगातार गिरावट आने लगी. इससे उनके घर वाले नाराज़ हुए और इन्हें खेल में ध्यान देने की सलाह दी. एक रिपोर्ट को ये भी दावा करती हैं कि अजय के परिवार वाले शाही घराने से थे जबकि माधुरी एक मध्यम परिवार से थी इस वजह से भी उन्हें ये रिश्ता मंजूर नहीं था. इधर अजय का नाम मैच फिक्सिंग को लेकर अजहरुद्दीन के साथ भी जुड़ने लगा था. ऐसे में माधुरी से दूरी बनाते हुए सिर्फ अपने खेल पर फोकस करने की ठान ली.

अजय से दूरियां होने के बाद माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली. वैसे माधुरी की आने वाली फिल्म की बात करे तो वे जल्द ही रोहित शेट्टी की ‘टोटल धमाल’ में नज़र आएगी. इस फिल्म में वो कई सालो बाद फिर से अनिल कपूर के साथ दिखेगी.