इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित ने पहना था इतना भारी लहंगा, वजन जानकर रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित आज 51 साल की हो चुकी है. माधुरी दीक्षित आज भले ही 51 साल की हो चुकी हों लेकिन उनका स्टारडम ऐसा है की आज भी उनके चाहने वालों की लिस्ट में कोई कमी नहीं आई है. माधुरी ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर माधुरी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी फिल्म का नाम था “अबोध”, इसके बाद माधुरी ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. यूँ तो माधुरी दीक्षित ने बहुत सी फिल्मों में ख़ास ड्रेसेस पहने हैं लेकिन एक फिल्म उनके करियर का ऐसा था जिसमे माधुरी ने खास तौर से करीबन तीस किलो का लहंगा पहना था. बता दें की इस फिल्म में माधुरी ने ना सिर्फ तीस किलो का लहंगा पहना था बल्कि उसे पहनकर बकाएदा डांस भी किया था. आईये आपको बताते हैं की कौन सी थी वो फिल्म जिसके लिए माधुरी दीक्षित को इतना भाड़ी लहंगा पहनना पड़ा था.

ये तो सभी जानते ही हैं की बॉलीवुड में अगर कोई अपने सेट्स और अपने फिल्म के किरदारों के कोस्टयुइम पर सबसे ज्यादा खर्च करता है तो वो सिर्फ एक ही डायरेक्टर है संजय लीला भंसाली. बता दें की संजय की फिल्में बॉलीवुड में भव्यता के लिए जानी जाती है और फिल्म में उनके किरदार भी काफी सजे धजे नजर आते हैं. अब आप सोच रहे होंगें की हम माधुरी दीक्षित की बात करते करते संजय लीला भंसाली की बातें क्यूँ करने लगे. असल में माधुरी ने जिस फिल्म में तीस किलो का लहंगा पहना था वो संजय लीला भंसाली की ही फिल्म थी.

जी हाँ आपको बता दें की माधुरी ने भंसाली की फिल्म “देवदास” के एक गाने “काहे छेड़ छेड़ मोहे” गाने के लिए तीस किलो का लहंगा पहना था. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था, देवदास शरतचंद्र के उपन्यास पर बनी फिल्म थी और इससे पहले भी इस उपन्यास पर कई दफे पहले भी फिल्म बन चुकी थी. भंसाली के इस फिल्म में देवदास के किरदार में शाहरुख़ खान, पारो के किरदार में ऐश्वर्या राय और चंद्रमुखी के किरदार में माधुरी दीक्षित नजर आई थी.


यूँ तो इस फिल्म के सभी गाने बहुत ही हिट थे लेकिन माधुरी अका चंद्रमुखी पर फिल्माया गया ये गाना काफी मशहूर हुआ था. इसके पीछे बड़ी वजह ये थी की इस गाने को माधुरी ने खुद अपनी आवाज में गाया था और इसमें उनके द्वारा किया गया डांस भी काफी भव्य और तारीफे काबिल था. आज माधुरी दीक्षित के जन्मदिन के अवसर पर हम उनकी कुछ फिल्मों को याद करके उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं जिसमे देवदास सबसे ख़ास फिल्म है.

माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में ही हुआ था. एक महाराष्ट्रायण ब्राह्मण परिवार में जन्मी माधुरी को डांस का शौख बचपन से ही था जिसे उन्होनें कभी नहीं छोड़ा और फिल्मों में भी उनकी एक्टिंग और डांस की हमेशा ही चर्चा हुई है सभी ने उनके काम को काफी सराहा है. 1999 में माधुरी दीक्षित ने यू एस बेस्ड डॉक्टर श्री राम नेने से शादी कर ली और आज उनके दो बेटे भी हैं. फिलहाल माधुरी दीक्षित की एक मराठी भाषा की फिल्म जल्द ही रिलीज़ होने वाले है और इसके साथ ही माधुरी धर्मं प्रोडक्शन की मल्टीस्ट्रारर फिल्म “कलंक” में भी नजर आएँगी.