पति पत्नी के इन मजेदार जोक्स को पढ़कर आपका भी दिन बन जायेगा,एक बार जरुर पढ़े…

जोक्स या चुटकुलों का नाम आते ही किसी के भी चेहरे पर हंसी आ जाती है और आना भी चाहिए, क्योंकि चुटकुले हमें हसाने और हमारी सारी टेंशन को दूर करने के लिए ही होते हैं. चुटकुलों पर हंसी आ जाना बिलकुल ही स्वाभाविक सी बात है.

 

आज हर कोई किसी न किसी टेंशन में जी रहा है ऐसे में कुछ मजेदार जोक्स उसकी टेंशन को कुछ देर के लिए दूर कर सकते हैं.|

 आजकल तो देखा गया है कि लोग हंसने के लिए पैसे देकर थैरपी लेते हैं। यही नहीं, लोग अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए और हंसने के लिए कॉमेडी फिल्मों और कॉमेडी शो पर भी अपना समय देते हैं।जोक्स का असर किसी दवा से कम नहीं होता.

 किसी ने सच ही कहा है कि ‘laughter is the best medicine’. जोक्स का असर किसी दवा से कम नहीं होता. जो लोग परेशान या फिर बीमार होते हैं उन लोगों के लिए जोक्स मेडिसिन जैसा काम करता है. यह उनके लिए एक स्ट्रेस बर्स्टर की तरह काम करता है. कुछ लोग तो इन जोक्स में अपने करीबी या फ्रेंड्स को टैग कर देते हैं.

 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही पति-पत्नी, जज-चोर, गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड आदि के जोक्स पढ़ाने जा रहे हैं जो आजकल सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड में हैं. इन जोक्स को सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से लाइक और शेयर किया जा रहा है. हम दावा करते हैं कि इन जोक्स को पढ़कर आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे. तो देर किस बात की है? चलिए शुरू करते हैं हंसने-हंसाने का यह सिलसिला.

 

ऐसा हिसाब तो आपने भी कभी नहीं देखा होगा. इसलिए कहते हैं कि पत्नियों से कभी हिसाब नहीं मांगना चाहिए. अगली बार से आपको ऐसा लिखा हुआ मिले तो मतलब समझ जाइएगा.

 

ये बात तो जिसने भी कही है बिलकुल सही कही है. एक बार तो आप भगवान से भी अपनी बात मनवा सकते हैं लेकिन पत्नियों से…कभी नहीं!

 

आप अपनी गर्लफ्रेंड के पिता से मिलने जाए तो जरा सावधानी से जवाब दें. इस तरह का जवाब कहीं आपको मुसीबत में न डाल दे..

 

माना कि हमारी ज़िंदगी में बहुत ग़म है, पर हंसने के मौके भी कहां कम हैं।आजकल के इस दौर में किसी को हंसाना सबसे मुश्किल काम समझा जाता है.

 

किसी का दिल दुखाना तो आसान होता है पर उसे खुशी देना मुश्किल. सोशल मीडिया पर कई जोक्स ऐसे भी होते हैं जो हमें हंसने पर मजबूर कर देते हैं|

 

आज की भाग दौङ भरी जिंदगी, ऊपर से काम का प्रेशर हममे में से कई लोगों को तो याद भी न होगा कि पिछली बार कब खिलखिला कर हँसे थे। जबकी हँसना हम सभी के लिये अति महत्वपूर्ण है किन्तु हम उसे नजर अंदाज कर देते हैं। मित्रों हँसने से हमारी जिंदगी किस तरह स्वस्थ एवं खुशनुमा हो सकती है|

 

जहां एक तरह सोशल मीडिया में कई तरह से बुरी चीजों का आदान प्रदान होता है वहीं सोशल मीडिया में आज के समय में कई लोगो हसी मजाक की चीजों को भी भेजते रहते है।

 

ऐसा कई बार होता है कि हम आए हुए जोक्स को पढ़कर इतना खुश हो जाते है कि ऐसा लगता है कि कई सारे जोक्स हमें इसी तरह मिलते रहे।