सोनम कपूर ने अपना मंगलसुत्र गले नहीं बल्कि शरीर के इस अंग में पहना जिसे देख आपको भी आ जाएगी शर्म

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और आनंद आहूजा 8 मई को शादी के बंधन में बंधे थे, उनकी शादी को लगभग एक महीना होने वाले है , लेकिन मीडिया में सोनम की शादी को लेकर कोई ना कोई खबर सुर्खियों में बनी हुई हैं| इन दिनों सोनम कपूर की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है |

इस  वायरल फोटो में सोनम ने अपना मंगलसूत्र जो की एक सुहागन की सबसे बड़ी निशानी मानी जाती है और हिन्दू धर्म में इसे एक सुहागन स्त्री का सबसे  अनमोल गहना माना जाता है जिसे शादी के बाद हर लड़की अपने सुहाग की निशानी मान इसे अपने गले में धारण करती है लेकिन वहीँ नयी नवेली दुल्हन बनी सोनम कपूर ने अपना मंगल सूत्र गले में नहीं बल्कि हाथ में पहना हुआ है जिसके वजह से लोगों ने सोनम के इस अंदाज को भारतीय सभ्यता का अपमान बताया है |

सोनम की इस वायरल तस्वीर में  सोनम के हाथ में ज्वैलरी के साथ उनका मंगलसूत्र भी साफ़  नजर आ रहा है. इसकी खास बात यह है कि सोनम ने ये मंगलसूत्र खुद डिजाइन किया है. डिजाइन के साथ इस मंगलसूत्र का आनंद आहूजा के साथा एक खास कनेक्शन भी है.वैसे तो सोनम कपूर ऐसे तो इंडस्ट्री में अपने फैशन को लेकर चर्चा में रहती हैं मगर इस बार उन्‍होंने फैशन का शायद गलत इस्‍तेमाल किया है।

सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्‍वीर सामने आई है जिसमें उन्होंने मंगलसूत्र को हाथ में एक ब्रेसलेट की तरह बाँधा हुआ है। सोनम का यह तरीका उनके फैंस को पसंद नहीं आया इसलिये सोनम ट्रोल का शिकार बन बैठी। हम सभी जानते हैं सोनम कपूर बॉलीवुड की एक फैशन आइकन हैं और वह जो भी करती हैं, बड़े स्‍टाइल के साथ करती हैं। मगर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इसे भारतीय संस्कृति का मजाक बताया और सोनम को उनके मंगलसूत्र को लेकर ट्रोल कर दिया।

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने कहा- मंगलसूत्र पवित्रता की निशानी होती है जिसे दिल के करीब पहना जाता है और ये स्टार विदेश में पले-बढ़े होते हैं, जिससे यह भारतीय सभ्यता को विदेशी सभ्यता के साथ मिक्स कर देते हैं।Trollers ने इसे सोनम की आने वाली फिल्म veere di wedding की प्रमोशनल स्ट्रेटेजी का हिस्सा भी बताया है। एक यूजर ने तो यह भी कहा की फिल्म में सोनम फेमिनिस्म पर बात करती नजर आ रही हैं, और अब सोनम को भी मंगलसूत्र पहनना पड़ रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि सोनम कपूर ने खुद अपना ये मंगलसूत्र डिजाइन करवाया है. जो की सोनम की ज्वैलरी डिजाइनर उशीता देवनानी रवतानी ने तैयार किया है, जिसके बारे में उशीता देवनानी रवतानी ने बताया कि इस मंगलसूत्र की खास बात ये है कि इसमें आनंद और सोनम दोनों के राशि के साइन बने हुए हैं. सोनम की जहां मिथुन राशि है, वहीं आनंद की सिंह, तो इसलिए सोनम के मंगलसूत्र में इन दोनों राशियों के साइन बनाए हैं.

मंगलसूत्र के बीच में सोलिटेर लगा हुआ है. सोनम कपूर का मंगलसूत्र सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. सोनम को अपना मंगलसूत्र बहुत ही पसंद है जिसके बाद वह अपने मंगलसूत्र को गले में पहन ना पाई लेकिन उन्होंने हाथ में पहन लिया.बता दे  इन दिनों वह करीना कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया स्टारर ‘वीरे दी वेडिंग’ के प्रमोशन में बिजी हैं। यह मूवी 1 जून को रिलीज हो रही है।