fbpx

एक बार फिर कुत्‍ते ने दिखाई वफादारी, मालकिन की लुटती इज्‍जत को बचाने के लिए अपनाया ये तरीका, जानकर दंग रह जाएंगे आप

हम सभी ने कई बार बॉलीवुड की फिल्मों में देखा होगा कि फ़िल्म में हीरोइन का एक पालतू कुत्ता रहता है जो उसका बहुत ही ज्यादा वफादार होता है। अपनी मालकिन की हर एक बात पर कुत्ता उसी तरह व्यवहार करता है। हालांकि ये तो फ़िल्म का हिस्सा होता है और उस कुत्ते को बहुत सारी ट्रेनिंग दी जाती है मगर आज हम आपको जिस खबर के बारे में बताने जा रहे है वो किसी फिल्म की नही बल्कि सच्ची घटना है।
असल में मामला कुछ यूँ की ये घटना एक महिला के साथ हकीकत में घटी और उस वक़्त उस महिला के पालतू कुत्ते ने अपनी मालकिन की चीख सुनकर उसकी इज्जत पर हाथ डाल रहे बदमाशों को दौड़ा लिया।

बात दे कि यह मामला गौतमबुद्ध के जेवर कस्बे की है जहां घर मे अकेली महिला से कुछ अज्ञात लोगों ने जबरदस्ती करने की कोशिश की मगर उसके पालतू कुत्ते ने मौके से उसकी इज्जत बचा ली और आरोपियों को भगा दिया। हालांकि घटना के बाद महिला ने पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया है। फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है और आरोपियों की तलाश करने में जुटी हुई है।

अकेली महिला का फायदा हर कोई उठाना चाहता है वहीं ये बात भी सच है कि कई बार आपके आस पड़ोस में रहने वाले लोग ही कब आपपर बुरी नजर रखते हैं इसका पता आपको खुद भी नहीं चल पाता है। ऐसा ही हुआ यहां एक महिला के साथ जब इसके पड़ोस में रहने वाले एक व्‍यक्ति ने कुछ पल अकेले रहने का इसका फायदा उठाना चाहा।

वैसे आपको बता दें कि दो दिन पहले ही महिला का पति कस्बे से बाहर किसी काम से गया था जिसकी वजह से वो महिला अपने घर में बिल्‍कुल अकेली पड़ गई थीं वहीं दोपहर का समय था हर कोई काम काज में ब्‍यस्‍त था वहीं महिला भी अपने कामों में ब्‍यस्‍त थी तभी इसी दौरान उसे अकेला पाकर उसके पड़ोस में रहने वाला एक शराबी उसके घर में चालाकी से घुस गया और इतना ही नहीं उसने महिला के साथ जबरदस्‍ती भी की उसका रेप करने का प्रयास किया। महिला जब खुद को बचाने के लिए चिखने व चिल्‍लाने लगी तो उसकी चीख सुनकर उसका पालतू कुत्‍ता वहां पहुंच गया।

इसके बाद जैसे ही कुत्‍ता अपनी मालकिन के पास पहुंचा उसने देखा कि कोई व्‍यक्ति महिला के साथ जबरदस्ती करता देख कुत्‍ता उसपर झपट गया। जिसके बाद आरोपी शख्स को अपनी जान बचाकर मौके से भागना पड़ा। वहीं अपने पालतू कुत्ते की वजह से महिला की इज्जत बची। जिसके बाद महिला ने आरोपी शख्स के खिलाफ कोतवाली जेवर में इसकी शिकायत दी। इस मामले में पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। अगर ये कुत्‍ता अपनी मालकिन के ि‍लिए समय पर नहीं आता तो उसके साथ कुछ भी हो सकता था।

वैसे इस मामले में ये तो समझ आ गया कि आज के समय में आदमी से ज्‍यादा वफादार जानवर होते हैं और वहीं जो लोग ये समझते हैं कि जानवर को समझ नहीं होती तो ये उनकी बड़ी भूल है क्‍योंकि वो इंसान से भी ज्‍यादा समझदार होते हैं।