विवाहित स्त्रियां चूड़ियां पहनते समय जरूर करे ये 1 काम, सुरक्षित रहेगा आपका सुहाग

इसमें कोई शक नहीं कि विवाहित स्त्रियों के लिए उनका सुहाग ही सब कुछ होता है. जी हां अपने सुहाग की रक्षा करना हर विवाहित स्त्री का धर्म होता है. वैसे भी एक विवाहित स्त्री अपने सुहाग की रक्षा करने के लिए कुछ भी कर सकती है. अब ये तो सब जानते है कि सिंदूर, मंगलसूत्र और चूड़ियां ये सब ऐसी चीजे है, जो एक सुहागन स्त्री के लिए बेहद महत्व रखती है. यही वजह है कि विवाहित स्त्रियां सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने के साथ साथ चूड़ियां भी पहनती है. गौरतलब है कि चूड़ियां एक सुहागन के लिए उसके सुहाग की सबसे बड़ी निशानी होती है. ऐसे में हर स्त्री को चूड़ियां पहनते समय कुछ खास सावधानियां जरूर बरतनी चाहिए. तो चलिए अब आपको विस्तार से बताते है कि चूड़ियां पहनते समय आपको किन सावधानियों कि ध्यान रखना चाहिए.

गौरतलब है कि जब भी आप नयी चूड़ियां पहने, फिर भले ही वो किसी भी रंग की क्यों न हो, लेकिन नयी चूड़ियां पहनते समय अपने बाएं हाथ जिसे हम सीधा हाथ भी कहते है उसमे पहली चूड़ी पहनते समय अपनी पहली चूड़ी पर काले रंग का धागा जरूर बाँध ले. जी हां बता दे कि इससे आपकी नयी चूडियो को किसी की भी बुरी नजर नहीं लगेगी और आपका सुहाग भी हमेशा सुरक्षित रहेगा. वैसे भी जब आपकी नयी चूडियो को किसी की नजर लगती है, तो आपकी चूड़ियां अपने आप ही टूटने लगती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चूडियो का टूटना काफी अशुभ माना जाता है. जी हां इसका मतलब ये है कि आपके सुहाग पर कोई संकट आने वाला है.

यही वजह है कि चूड़ियां पहनते समय में आपको बहुत सावधानी बरतनी चाहिए, ताकि आपकी चूड़ियां टूट न सके. इसके इलावा अगर आपकी नयी चूड़ियां टूटने लगे तो इसका मतलब ये है कि आपके सुहाग के जीवन पर यक़ीनन कोई संकट आने वाला है. अब जाहिर सी बात है कि एक सुहागन स्त्री कभी ये नहीं चाहेगी, कि उसके सुहाग पर संकट आएं. इसलिए अगर आप चाहती है कि आपका सुहाग हमेशा सुरक्षित रहे और उस पर किसी तरह की बुरी नजर न लगे, तो हमेशा पहली चूड़ी पहनने से पहले उस पर काला धागा जरूर बांध ले.

गौरतलब है कि काला धागा पहनने से आपको और आपके सुहाग को किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी. अब यूँ तो आज के समय में बहुत कम लोग ऐसे है, जो इन सब बातों पर यकीन करते है और बहुत कम महिलाएं ऐसी है, जो इन बातों को मानती है. मगर फिर भी अगर ये बातें शास्त्रों में कही गई है, तो इनमे यक़ीनन कुछ न कुछ सच्चाई तो जरूर होगी. बरहलाल आपको बताना हमारा काम था, लेकिन इसे मानना या न मानना आप पर निर्भर करता है. हालांकि हम तो यही उम्मीद करते है कि आपके सुहाग को कभी किसी की नजर न लगे और आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहे. वैसे भी एक स्त्री का यकीन ही उसके सुहाग को बचा कर रखता है.

इसलिए अगर आप इन बातों पर यकीन करके काला धागा बाँध लेगी तो ये आपके और आपके सुहाग के लिए ही अच्छा रहेगा.