जानिए सप्ताह के कौन से दिन किस रंग के कपड़े पहनना होता हैं शुभ

दोस्तों हम सभी को नए नए कपड़े पहनने का बेहद शौक होता हैं. जब बात कपड़ों की आती हैं तो इनमे कई तरह की वेराइटी आती हैं. इसमें से एक वेराइटी होती हैं रंगों की. आजकल बाजार में कई अलग अलग रंगों के आकर्षक कपड़े मौजूद हैं. ऐसे में हम कोशिश करते हैं कि अपने कलेक्शन में लगभग सभी रंगों को शामिल कर ले. फिर रोज हम नए नए रंगों के अलग अलग कपड़े पहनते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप सप्ताह के किस दिन कौन से कलर के कपड़े पहनते हैं इसका भी आपके ऊपर गहरा प्रभाव पड़ता हैं. दरअसल हर सप्ताह के लिए एक रंग शुभ माना जाता हैं. ऐसे में सप्ताह के हर अलग अलग दिन कुछ ख़ास रंगों के कपड़े पहनने से काफी लाभ होता हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे ख़ास राग बताने जा रहे हैं जिन्हें सही दिन पहनने से आपको काफी फायदा मिलता हैं. खासकर जब आप इस दिन कोई विशेष काम करने जा रहे हैं तो इन रंगों के कपड़ों को पहनना शुभ माना जाता हैं. इससे आपका कम जल्दी बनता हैं.

सोमवार: सोमवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता हैं. खासकर कि जो महिलाएं सुहागन हैं या जो लड़कियां अपने लिए वर की तलाश कर रही हैं उन्हें सोमवार को लाल रंग के कपड़े अवश्य पहनना चाहिए. पुरुषों के लिए भी सोमवार को लाल रंग शुभ रहता हैं.

मंगलवार: इस दिन नारंगी रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता हैं. मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता हैं ऐसे में उन्हें भी नारंगी कलर खूब भाता हैं. इस तरह इस दिन नारंगी रंग के कपड़े पहनने से सारे बिगड़े काम समय पर होते हैं.

बुधवार: इस दिन नीला या हरा रंग शुभ माना जाता हैं. ऐसे में यदि आप बुधवार को कोई ख़ास काम करने जा रहे हैं तो नीले या हरे रंग के कपड़े ही पहने.

गुरुवार: इस दिन गुलाबी रंग बेहद शुभ माना जाता हैं. गुरुवार के दिन गुलाबी रंग पहनने से आपकी किस्मत ज्यादा प्रबल रहती हैं. इस तरह आप जो भी काम करते हो उसके पूरा होने के चांस भी बढ़ जाते हैं.

शुक्रवार: इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना सबसे शुभ माना जाता हैं. खासकर यदि आप इस दिन धन या प्रापर्टी से सम्बंधित कोई काम कर रहे हैं उसे पीले कपड़े पहन के ही करे. आपको काफी फायदा होगा.

शनिवार: शनिवार का दिन शनिदेव के लिए समर्पित रहता हैं. ऐसे में इस दिन काले रंग के कपड़े पहनना काफी शुभ माना जाता हैं. ये काले रंग के कपड़े आपको दुश्मनों की बुरी नज़र से बचाते हैं.

रविवार: जैसा कि आप सभी जानते हैं रविवार का दिन सूर्यदेव का होता हैं. सूर्यदेव का प्रकाश सफ़ेद होता हैं. ऐसे में इस दिन सफ़ेद रंग के कपड़े पहनना काफी शुभ माना जाता हैं.

दोस्तों हमें उम्मीद हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. अब अगली बार से यदि आप कोई ख़ास काम करने जा रहे हैं तो इन दिनों के हिसाब से ही अलग अलग रंगों के कपड़े पहने. आपको काफी फायदा मिलेगा.