रात को सोने से पहले जरूर करे यह 1 काम, दिमाग दौड़ेगा इतना तेज कि नहीं होगा यकीन

कहते है कि जब तक किसी व्यक्ति का दिमाग शांत नहीं होता और जब तक उसके दिमाग में कई तरह के ख्याल घूमते रहते है, तब तक व्यक्ति किसी भी काम की तरफ ठीक से ध्यान नहीं दे पाता. जी हां वैसे भी व्यक्ति अपने जीवन में हर काम दिमाग से सोच समझ कर ही करता है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो व्यक्ति के जीवन में दिमाग का काफी खास महत्व होता है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिससे आपका दिमाग चार गुना तेज हो जाएगा. यक़ीनन इस ट्रिक को आजमाने के बाद आपका दिमाग घोड़े की तरह दौड़ने लगेगा. वैसे हमें यकीन है कि आपने ये ट्रिक पहले कभी नहीं आजमाई होंगी.

बता दे कि इससे आपकी सोचने और समझने की शक्ति भी तेज हो जाएगी. गौरतलब है कि आज कल हर व्यक्ति की लाइफ इतनी व्यस्त हो चुकी है कि व्यक्ति के पास एक सेकंड के लिए भी आराम से बैठ कर सोचने का समय नहीं होता. जी हां तभी तो व्यक्ति अपने दिमाग को शांत नहीं रख पाता. यानि अगर हम सच कहे तो आज के समय में किसी को पैसे की तो किसी को खाने की और किसी को प्यार की चिंता लगी ही रहती है. ऐसे में ये जरुरी है कि व्यक्ति अपने जीवन की इन सब चिंताओं को भूल कर कुछ समय अकेले में गुजारे और खुद को समझने की कोशिश करे. जी हां अगर व्यक्ति कुदरत के साथ बैह कर कुछ पल खुद के साथ गुजरेगा तो उसका दिमाग वैसे ही शांत हो जाएगा.

इसके इलावा अगर किसी फालतू चीज के बारे में न सोच कर पेड़ पौधे, हवा, हरियाली और पानी के बारे में सोचेंगे तो यक़ीनन आपका दिमाग आपको सही दिशा में ले ही जाएगा. तो चलिए अब आपको उस ट्रिक के बारे में भी विस्तार से बताते है. इस ट्रिक के अनुसार सबसे पहले अपने दिमाग को शांत करके एक जगह पर आराम से बैठ जाएँ. इसके बाद आपको अपने कान में एक आवाज बड़े ही ध्यान से सुननी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह अनजान आवाज हमारे शरीर के अंदर से ही आती है.

गौरतलब है कि आपको ऐसी आवाज सुनाई देगी, जैसे आपके कानो में झींगे चिल्ला रहे हो. ऐसे में अपने दिमाग को शांत रख कर इसे समझने की और गहराई से पकड़ने की कोशिश करे, यक़ीनन इससे आपके दिमाग को वो दिशा मिलेगी कि आप खुद भी हैरान रह जायेंगे. बता दे कि आपको केवल दस मिनट तक ऐसा करना है. जी हां इससे आपकी सोचने समझने की शक्ति इतनी ज्यादा बढ़ जाएगी कि आप खुद भी यकीन नहीं कर पाएंगे. यहाँ तक कि इसे ट्रिक को आजमाने के बाद आपको हर काम आसान लगने लगेगा और आप खुद को कुदरत के साथ जुड़ा हुआ महसूस करेंगे.

बरहलाल अगर आप इस ट्रिक को रात को सोने से पहले आजमाएंगे, तो ज्यादा बेहतर होगा, क्यूकि रात को समय आपको किसी भी काम की चिंता नहीं सताती और आप आराम से इस ट्रिक की तरफ ध्यान भी दे पाएंगे. हमें यकीन है कि इस ट्रिक से आपका हर उद्देश्य पूरा हो जाएगा.