इस वजह से हुई थी बॉलीवुड के सुपर कॉमेडी एक्टर की मौत, कारण जान कर रह जायेंगे सन्न

अगर हम बॉलीवुड गलियारों की बात करे तो आज हम आपको एक ऐसे एक्टर से रूबरू करवाने वाले है, जिसने बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. जी हां आप सब ने हम आपके हैं कौन फिल्म तो जरूर देखी होगी. इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी की जोड़ी को लोगो ने खूब पसंद किया था. इसके इलावा इस फिल्म के कुत्ते का किरदार निभाने वाले टफी को भी खूब सराहा गया. मगर इन सब के इलावा इस फिल्म में एक और खास किरदार था. जिसका नाम लल्लू था. जी हां हम उसी किरदार की बात कर रहे है, जिसने इस फिल्म में नौकर का रोल अदा किया था. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उनका असली नाम लक्ष्मीकांत बेर्डे है.

गौरतलब है कि लक्ष्मीकांत ने ज्यादातर फिल्मो में हास्य कलाकार के रूप में ही काम किया है. जैसे कि साजन, सैनिक, अनारी आदि ऐसी कई फिल्मे है, जिसमे उन्होंने कॉमेडी रोल किया था. इसी वजह से बॉलीवुड में उन्हें एक हास्य कलाकार के रूप में भी जाना जाता है. बता दे कि लक्ष्मीकांत मुख्य रूप से एक मराठी कलाकार थे. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो पहले वो मराठी फिल्मो में काम करते थे, लेकिन बाद उन्होंने हिंदी फिल्मो में अपना हाथ आजमाया. बरहलाल उनकी यह कोशिश रंग लाई और फिल्मो में उनके द्वारा निभाए गए किरदार को देख कर दर्शको को बेहद ख़ुशी मिलने लगी.

आपको जान कर ताज्जुब होगा कि लक्ष्मीकांत ने हिंदी और मराठी फिल्मो को मिला कर करीब दो सौ फिल्मो में काम किया है. मगर हिंदी फिल्मो में उन्हें मुख्य किरदार के रूप में काम करने का मौका कम ही मिला था. ऐसे में उन्होंने हम आपके है कौन फिल्म में जो किरदार निभाया था, उसे सबसे ज्यादा अहम माना गया है, क्यूकि इस किरदार ने उन्हें एक अलग ही पहचान दी थी. वैसे जो लोग नहीं जानते, उनकी जानकारी के लिए हम बता दे कि यह एक्टर काफी समय पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह चुका है. जी हां दरअसल इनकी किडनी में कैंसर हो गया था. जिसके कारण साल 2004 में इन्होने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

गौरतलब है कि हम आपके है कौन फिल्म में जिस चमेली ने इनकी पत्नी का किरदार निभाया था, वो असल लाइफ में भी इनकी पत्नी बन गई और इनके दो बच्चे भी है, जो अपनी माँ के साथ ही रहते है. हालांकि अगर पहले के समय में विज्ञानं ने इतनी तरक्की की होती, तो शायद आज ये एक्टर हमारे बीच जिन्दा होता. मगर उस समय इलाज काफी महंगा था और बीमारी काफी बड़ी थी. जिसके कारण लक्ष्मीकांत का बच पाना मुश्किल हो गया और उन्होंने हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ दिया. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि जिस समय इनका निधन हुआ, उस समय इनकी उम्र महज पैंतालीस साल थी.

बरहलाल यूँ तो इस महान एक्टर ने काफी समय पहले ही ये दुनिया छोड़ दी थी, लेकिन फिर भी इनकी यादें आज भी हमारे साथ जिन्दा है. वैसे भी इन्होने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्मे दी है और दर्शको को खूब हंसाया है.