ये हैं हिन्दुस्तान के सबसे लम्बे आदमी, अपनी हाइट की वजह से झेलनी पड़ती हैं काफी तकलीफें

इस दुनिया में भी बहुत से तरह तरह के लोग आपको देखने मिल जाते हैं, कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें अपनी कम हाइट की वजह से काफी परेशानियों को झेलना पड़ता हैं और वो चाहते हैं की काश उनकी हाइट ज्यादा होती. वहीँ दूसरी आज हम आपको इंडिया के सबसे लम्बे व्यक्ति से मिलवाने जा रहे हैं जिनकी हाइट इतनी ज्यादा है की उन्हें अपनी हाइट की वजह से काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इन्हें देखकर आपको एक बात जरूर याद जायेगी की दुनिया में सभी चीजों में एक संतुलन होना काफी जरूरी है वर्ना इंसान को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. तो आईये आपको रूबरू करवाते हैं इंडिया के सबसे लम्बे आदमी से.

आपको बता दें की हिन्दुस्तान का सबसे लम्बा आदमी उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला 32 वर्षीय धर्मेन्द्र सिंह है. जी हाँ आपको बता दें की धर्मेन्द्र की हाइट इतनी ज्यादा है की उनका नाम इंडिया की तरफ से गीनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो चूका है. आपको बता दें की जहाँ एक तरफ कुछ लोग एक अच्छी हाइट पाना चाहते हैं और लम्बा चौड़ा दिखना चाहते हैं वहीँ दूसरी तरफ धर्मेन्द्र के लिए उसकी ये हाइट एक अभिशाप बन चूका है, बता दें की अपनी इतनी हाइट होने की वजह से उन्हें काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे आये दिन उन्हें डॉक्टर के चक्कर लगाने पड़ते हैं. आपको बता दें की धर्मेद्र का इलाज करने वाले डॉक्टर अशोक अग्रवाल का कहना है की धर्मेन्द्र की बॉडी में एक्रोमगली नाम का एक काफी दुर्लभ विकार है जो उसकी शारीर के ग्रोथ हार्मोन को प्रभावित करता है जिससे की उसकी बॉडी का ग्रोथ काफी ज्यादा बढ़ गया और इसी वजह से उसकी हाइट इतनी ज्यादा होगयी.

अभिशाप बन गयी लम्बाई

बता दें की जहाँ एक तरफ धर्मेन्द्र सिंह नाम के इस व्यक्ति को सरकार ने देश का सबसे लंबा आदमी घोषित कर दिया है वहीँ दूसरी तरफ उसे अपनी इलाज के लिए एक एक पैस एक जुगाड़ करना पड़ता है. गौरतलब है की धर्मेन्द्र का इलाज करने वाले डॉक्टर अशोक अग्रवाल का कहना है की धर्मेन्द्र की हाइट ने उससे उसका सेहत छीन लिया है, बता दें की धर्मेन्द्र आज की डेट में अपनी हाइट की वजह से घुटने के दर्द, डायबिटीज, सरदर्द की समस्या, कम दिखाई देना आदि सभी समस्याओं से काफी हद तक परेशान है और दुःख की बात तो ये है वो अपनी इन्सभी बीमारियों का एक साहत इलाज भी नहीं करवा सकता है क्यूंकि उसकी आय इतनी ज्यादा नहीं है.

इंटरव्यू के दौरान बयान किया अपने दर्द को

आपको बता दें की धर्मेन्द्र सिंह नाम के इस शख्स ने बेटे दिनों एक टीवी इंटरव्यू एक जरिये मीडिया को बताया की वो अपनी गरीबी की वजह से कुपोषण का शिकार हो रहा है क्यूंकि उसकी हाइट के नुसार उसका वेट काफी कम है जो की एक चिंता का विषय. बता दें की इतने लम्बे धर्मेन्द्र का वेट महज 70 किलो ही हैं, जी हना अब आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं की इस शख्स को कितनी परेशानी होती होगी. इसके अलावा धर्मेन्द्र ने ये भी कहा की उसे चलने फिरने में भी काफी तकलीफ होती है और वो कहें बाहर आ जा भी नहीं सकता उनकी उसकी हाइट को देखकर अक्सर लोग उसे घेड़ के खड़े हो जाते हैं और परेशान करते हैं. लिहाजा हम ये कह सकते हैं की धर्मेन्द्र के लिए उसकी हाइट ही उसका दुश्मन बन चूका है.