fbpx

ये हैं बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली फीमेल सिंगर्स

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहाँ अभिनेता अभिनेत्रियों से लेकर गायक और गायिका सभी लोगों की पूछ होती है. आज उम आपको इस पोस्ट के जरिये हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही गयिकों के बारे में बताने जा रही हैं जिनकी फीस सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. जब तक कानों में गानों की मधुर आवाज ना आयें तब तक किसी फिल्म को देखने का मजा नहीं आता है. एक फिल्म के हिट होने के पीछे उसके गानों का भी बड़ा हाथ होता है, एक फिल्म केवल किसी एक्टर या एक्ट्रेस के बलबूते नहीं चल सकती है बल्कि इसमें गानों का भी अहम योगदान होता है जिसे इंडस्ट्री के तमाम मशहूर गायक और गायिका गाती हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही फीमेल सिंगर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका फीस इस इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा है.

आपको बता दें की बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस जिस सिंगर का है उस लिस्ट में पहला नाम आता है गायिका श्रेया घोषाल का. गौरतलब है की श्रेया घोषाल ने अपनी गायकी की शुरुवात जी टीवी पर आने वाला संगीत कार्यकर्म सा रे गा मा पा से की थी. बता दें की इस म्यूजिकल कम्पटीशन में श्रेया ने बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था जिसमे उन्होनें जीत भी हासिल की थी. जैसा की आप सभी जानते हैं की श्रेया आज के ज़माने में बॉलीवुड की स्टार सिंगर के रूप में जानी जाती है, बता दें की श्रेया घोषाल बॉलीवुड में एक गाने का कम से कम 20 लाख रुपया लेती हैं. श्रेया की सुरीली आवाज का जादू आज बॉलीवुड के सभी प्रोडूसर और डायरेक्टर्स के सर चढ़कर बोलता है और यही कारन है की श्रेया के पास आज की डेट में भी सबसे ज्यादा गाने का ऑफर है. इसके बाद बॉलीवुड की सबसे महंगी जिस सिंगर का नाम आता है वो हैं सुनिधि चौहान. आपको बता दें की सुनिधि चौहान ने महज चार साल की उम्र से गाना गाना शुरू कर दिया था और बड़ी होने पर उन्होनें बॉलीवुड में एक आइटम सोंग्स गाकर ख़ासा नाम कमाया. सुनिधि के गाये गाने आज भी लोगों की जुबान पर वैसे ही ताजा है, एक से एक बेहतरीन नंबर्स गाकर सुनिधि ने बॉलीवुड में अपना एक ख़ास मुकाम बना लिया है. जहाँ तक बात है सुनिधि चौहान के एक गाने की फीस तो वो एक गाने का लगभग 12 से 15 लाख रूपये लेती हैं.

बॉलीवुड के आज के ज़माने की फीमेल सिंगर्स की बात करें तो इसमें सबसे पहला नाम आता है नेहा कक्कड़ का, आपको बता दें की नेहा कक्कड़ ने सबसे पहले इंडियन आइडल में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था लेकिन उस वक़्त वो इंडियन आइडल जीत नहीं पायी थी. इसके बाद नेहा ने खुद के गाने निकाले औ आज वो इंडियन आइडल में ही बतौर जज के रूप में मौजूद हैं. बता दें की आज नेहा कक्कड़ जिस मुकाम पर हैं उसके पीछे सिर्फ और सिर्फ उनकी मेहनत है, नेहा कक्कड़ एक गाने का करीबन 15 लाख रूपये लेती हैं. इसके बाद बॉलीवुड के अन्य फीमेल सिंगर्स की बात करें तो उसमे जिनका नाम आता है वो हैं अलीशा चिनॉय और मोनाली ठाकुर.