“कसौटी जिंदगी की” पुराणी प्रेरणा को देख हुआ पहचानना मुश्किल

स्टार प्लस का मशहूर सीरियल “कसौटी जिंदगी की” का अब भले ही नया सीजन शुरू हो गया हो लेकिन दर्शकों के दिलों में आज भी पुराणी प्रेरणा और अनुराग का प्यार ख़त्म नहीं हुआ है. जैस अकी आप सभी जानते हैं की बालाजी टेलेफिल्म्स का सीरियल “कसौटी जिंदगी की” के पहले भाग में प्रेरणा का किरदार टीवी अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने निभाया था और लोगों ने उन्हें प्रेरणा के किरदार में काफी पसंद भी किया था. लगभग आठ सालों तक स्टार प्लस पर कसौटी की प्रेरणा बनी श्वेता तिवारी को दर्शक आज भी प्रेरणा के रूप में ही जानते हैं. आज आप अगर श्वेता तिवारी को देख लें तो उन्हें देखकर आप शायद ही पहचान पाएं क्यूंकि कसौटी की प्रेरणा अब बिल्कुल नये अंदाज में नजर आने लगीं हैं.

छोटे परदे पर प्रेरणा के किरदार से जो पहचान अभिनेत्री श्वेता तिवारी को मिली वो अमूमन लोगों को नहीं मिल पाती है. बता दें की श्वेता तिवारी के लिए “कसौटी जिंदगी की” में प्रेरणा का किरदार निभाना एक मील का पत्थर साबित हुआ था. सूत्रों की माने तो बालाजी टेलेफिल्म्स की कर्ता धर्ता एकता कपूर ने श्वेता तिवारी को दूरदर्शन के एक सीरियल में सेकंड लीड किरदार में देखा था और तभी उन्होनें फैसला कर लिया था की उनके आने वाले सीरियल “कसौटी जिंदगी की” प्रेरणा श्वेता ही बनेंगी. आपको बता दें की करीबन आठ सालों तक इंडियन टेलीविज़न के स्टार प्लस चैनल पर चला ये सीरियल साल 2008 में ऑफ एयर हुआ था. बता दें की आज इतने सालों के बाद जहाँ एक तरफ पूरी टीवी इंडस्ट्री बदल चुकी है वहीँ श्वेता तिवारी में भी काफी बदलाव आ चूका. बता दें की कसौटी जिंदगी के बाद भी श्वेता तिवारी कुछ शो और सीरियल में भी दिखाई दे चुकी हैं. इतना ही नहीं बल्कि श्वेता बिग बॉस जैसे रियलिटी शो की भी विनर रह चुकी है.

आपको बता दें की श्वेता तिवारी ने कसौटी जिंदगी की में काम करने से पहले वक टीवी प्रोडूसर राजा चौधरी के साथ शादी की थी जिनसे उनकी एक बेटी पलक तिवारी भी है. गौरतलब है की श्वेता तिवारी की उनके पति राजा चौधरी के साथ कुछ सालों के बाद तलाक होगया और इसकी वजह थीं राजा का श्वेता के प्रति बुरा वर्ताव, ख़बरों की माने तो राजा अक्सर श्वेता

को मारते पीटते थे और उनके रिश्ते दूसरी औरतों के साथ भी था. इसलिए समय रहते श्वेता ने राजा चौधरी से तलक ले लिया, इसके कुछ सालों के बाद श्वेता तिवारी ने एक प्रोडूसर अनुभव कोहली से शादी कर ली जिसके और अब उनकी जिंदगी पूरी तरह से ट्रैक पर आगया है. अब अगर आप कल की श्वेता और आज की श्वेता को देखें तो आप उन्हें शायद पहचान ना पाएं. बता दें की श्वेता तिवारी कुछ महीनों पहले ही फिर से एक बेटे की भी माँ बनी हैं और उनकी बेटी पलक भी उन्हीं के साथ रहती हैं. श्वेता तिवारी आज भले ही दो बच्चों की माँ हो लेकिन उन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता है श्वेता वाकई दो बच्चों की माँ है उनकी सुंदरता अब वक़्त के साथ और भी निखर गया है.