पहली बार अजय देवगन की संपत्ति का हुआ खुलासा, जानकर सिर पकड़ लेंगे आप

बॉलीवुड में तो आपने एक से एक कलाकार देखे होंगे जिनकी नाम और शोहरत बेहद ही ज्‍यादा है इनके परिचय के लिए बस इनका नाम ही काफी है। वहीं ये भी बता दें की इनमें से कुछ अभिनेता बिल्‍कुल रॉयल लाइफ जीते हैं तभी तो इनकी लाइफस्‍टाइल और आम लोगों की लाइफस्‍टाइल में काफी अंतर आ जाता है और लोग इनकी तरह दिखने व जीने के लिए इन्‍हें फॉलोव करते हैं अौर इनसे जुड़ी छोटी से छोटी बातों को जानना चाहते हैं। वैसे आज हम अापको एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी गिनती सबसे बड़े कलाकारों में होती हैं।

जी हां हम बात कर रहे हैं अजय देवगन की। इनके बारे में भला कौन नहीं जानता है, अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल, 1969 को हुआ। ये बॉलीवुड के एक जाने माने अभिनेता, फिल्म निर्माता और निर्देशक हैं। उन्‍होंने अपने फिल्‍मी करियर के दौरान कई पुरस्‍कार जीते हैं जिसमें से 2 राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार भी हैं। वे अपने गंभीर अभिनय की वजह से भी जाने जाते हैं और इंडस्‍ट्री में कई लोग ऐसे हैं जो मानते हैं कि अजय अपनी आंखो से ही सारा अभिनय कर देते हैं।

वे बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जिनके पास यातायात के लिए अपना निजी जेट है। इस प्राइवेट जेट यानी हवाई जहाज में 6 लोग सफर कर सकते हैं। अजय देवगन के पास मुंबई में शिव शक्ति नाम का घर है जिसकी कीमत लगभग 25 करोड़ बताई जाती है। वहीं आपको बता दें कि अजय ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के साथ ही वह कमाई के मामले में भी बाकी कलाकारों को कड़ी टक्कर देते हैं। अजय देवगन की शादी मशहूर अभिनेत्री काजोल से हुई है जिनसे उनको दो बच्‍चे हैं। लड़की का नाम नायसा और लड़के का नाम युग है।

अजय के फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘फूल और कांटे’ से हुई थी। यह फिल्‍म उस समय सुपरहिट रही थी। इस फिल्‍म में दो मोटरसाइकिल पर पैर रखकर उनके द्वारा की गई एंट्री आजतक चर्चा का विषय बनी रहती हैा इसके बाद आई उनकी फिल्‍म ‘जिगर’ भी हिट रही थी। इसके बाद उनकी कई फिल्‍में आईं जिन्‍होंने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा व्‍यवसाय किया।  इसके बाद  फिल्‍म ‘हम दिल दे चुके सनम’ उनके करियर का टर्निंग प्‍वाइंट रही जिसके लिए उन्‍हें कॉफी प्रशंसा मिली। उन्‍होंने लगभग हर शैली की फिल्‍मों में काम किया। फिल्‍म जख्‍म, द लिजेंड ऑफ भगत सिंह, कंपनी, गंगाजल, गोलमाल, राजनीति, सिंहम उनके करियर की अहम फिल्‍में रहीं।

वैसे आज पहली बार अजय देवगन की प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ है जी हां आपको बता दें की इनके पास 40 मिलियन डॉलर मतलब लगभग 290 करोड़ की प्रॉपर्टी है। उन्होंने यह पैसा फिल्मों से विज्ञापनों से कमाया है। भारत के सबसे अमीर कलाकारों में से एक है। एक फिल्म के लिए वह 20 से 25 करोड़ की फीस लेते हैं। अजय कारों के भी बड़े शौकीन हैं, उनके पास मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू और मसेराथी जैसी महंगी गाड़ियां हैं।

वहीं ये भी बता दें की फिल्‍मों के अलावा अजय देवगन विज्ञापनों से भी काफी सारा पैसा कमा लेते हैं। अजय वर्लपूल, हाजमोला जैसी कंपनियों के लिए विज्ञापन करते हैं। अजय देवगन फिल्में प्रोड्यूस भी करते हैं जिसका उन्हें अच्छा खासा मुनाफा होता है।