सिंदूर के एक पुड़िया से करें ये उपाय और जानें क्या गड़बड़ है आपके घर में

अक्सर ऐसा देख जाता है की घर में सभी चीजें अनुकूल रहने के वाबजूद भी कभी कभी ऐसी मुसीबतें आ जाती है जो आपके जीवन को अस्त व्यस्त कर देती है. जैसे की आप भले ही कितनी भी मेहनत कर लें लेकिन आपको अपनी मेहनत का फल नहीं मिल पाता है या फिर जब भी आप किसी कम को करने जाते हैं वो काम बनने के वजय और बिगड़ जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जे रहें हैं जिसे यदि आप नियमित रूप से अपनाएं तो यक़ीनन आपके परिवार में आने वाले मुसीबतों का खात्मा होगा और आप एक अच्छी जिंदगी गुजार पायेंगे. तो आईये जानते हैं की आखिर कौन से हैं वो नुस्खे जिसे अपनाने के बाद आपके परिवार पर आने वाली सभी मुसीबतों का अंत हो जाएगा.

सबसे पहले आपको बता दें की वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजें हैं जिसका यदि सभी पालन करें तो निश्चित रूप से वो अपने जीवन में आने वाली सभी मुसीबतों से निजात पा सकते हैं. सबसे पहले आपको बता दें की घर में मौजूद सभी सदस्यों की सोने की दिशा भी काफी मायने रखती है और यदि से वास्तु के अनुसार गलत होता है तो फिर आपको कई मायनों में इसके नुकसान भी झेलने पड़ सकते हैं जैसे की इससे आपका आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है और जीवन में पैसों की कमी आ सकती है जिससे आपको जिंदगी भर आर्थिक रूप से काफी परेशानी होगी. इसके आलवा आपको बता दें की परिवार में कभी भी धन की कमी ना हो इसके लिए आपको अपने घर में नामक से पोंचा लागना चहिये जी हां, जरूरी नहीं की इसके लिए आपको केवल खाने वाले नमक का इस्तेमाल ही करना है बल्कि इसके लिए आप समुद्री नमक का उपयोग भी कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है की यदि घर में मौजूद आर्थिक समस्याओं से निजात पाना हो तो इस नुस्खे को जरूर आजमायें.

इसके आलावा आपको बता दें की घर में आये दिन होने वाले लड़ाई झगड़े, कलह, किसी अदृश्य शक्ति के प्रकोप से बचना हो तो आपको रोजाना घर में पूजा अर्चना जरूर करनी चहिये. जी हाँ, ऐसा माना जाता है की यदि आप साफ़ मन से रोजाना पूजा अर्चना करते हैं सुबह शाम घर में आरती करतें हैं तो परिवार में आने वाले नेगेटिव शक्ति और कलह की स्थिति से निश्चित रूप से निजात मिलता है. बता दें की यदि कोई महिला विशेष रूप से पारिवारिक हिंसा का शिकार होती है या उसका अपती उसे मारता पीटता है या गाली गलौज देता है तो आप इसके लिए किसी पीपल या फिर भोजपात्र पर लाल रंग से अपने पति का नाम लिखें और फिर इस भोजपत्र को घर के किसी कोने में छिपा दें. ध्यान रखें की इस काम को करते वक़्त आपको कम से कम 21 बार ॐ हनुमंते नमः का जाप भी जरूर करना है.

इसके आलवा यदि आप हर मंगलवार के दिन चमेली के तेल में सिन्दूर मिलकर उसे हनुमान जी के लेप के रूप में चढ़ाते हैं तो इससे भी आपके जीवन की सभी परेशानियों का अंत होता है. चूँकि औरतें इस उपाय को खुद अपने हाथों से नहीं कर सकती हैं इसलिए आप इन दो चीजों को मिक्स करके किसी हनुमान मंदिर में जाकर पुजारी को दे दें इससे निश्चित रूप से आपके सभी दुखों का नाश होगा और जीवन में खुशियाँ आपके कदम चूमेगी.