अपने बच्चों के नाम हर महीने महज 1302 रूपये जमा करने पर मिल सकता है हर महीने 40 हजार रूपये

आजकल बच्चों की पढ़ाई और उनका पालन पोषण काफी महंगा होगया है. जहाँ एक तरफ छोटे बच्चों की पढ़ाई का खर्च काफी ज्यादा होगया है वहीँ दूसरी तरफ उनका आपलं पोषण का खर्चा उठाना भी कोई आम बात नहीं है. यहीं कारण है की अधिकांश लोग आजकल एक से ज्यादा बच्चे नहीं कर सकते हैं क्योंकि एक बच्चे का पालन पोषण और उसके पढ़ाई लिखाई का खर्चा इतना ज्यादा है की इसके आगे और किसी चीज के बारे में इंसान सोच भी नहीं सकता है. आज हम आपको बच्छों के अच्छे भविष्य के लिए एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल यदि आप भी करें तो इससे आपके बच्चे को काफी हद तक लाभ मिल सकता है. तो आयिये जानते हैं की आखिर कौन सी है ये योजना.

आपको बता दें की आज हम जिस योजना की बात कर रहे हैं वो असल में LIC की जीवन बीमा योजना के अंतर्गत ही आता है. इस जीवन बीमा कंपनी की पालिसी के अनुसार यदि आप अपने बच्चे के जन्म के बाद उसके नाम हर महीने 1302 ररूपये या फिर साल का 15298 रूपये की रकम चुकाते हैं तो इससे आपके बच्चे को आगे जाकर 27 की उम्र के बाद हर महीने 40 हजार रूपये मिलेंगे जिसका इस्तेमाल वो अपनी उच्च शिक्षा या फिर किसी और काम भी कर सकते हैं. इसके अलावा आपको बता दें की एल आई सी की इस योजना का लाभ विशेष रूप से किसी भी उम्र का व्यक्ति उठा सकता है. आपको जनकर हैरानी होगी इस योजना के तहत कोई भी व्यक्ति यदि सौ साल तक जिन्दा रहता है तो इस पालिसी के अंतर्गत उसे उस समय करीबन 62 लाख रूपये की राशि अदा की जायेगी. आज तक अपने इस जीवन बीमा कंपनी की बहुत सी योजनाओं के बारे में सुना होगा लेकिन ये योजना सबसे ख़ास भी है और सबसे ज्यादा अलग भी.

बता दें की इस जीवन बीमा कंपनी की पालिसी के तहत यदि आप अपने बच्चों के लिए विशेष रूप से करीबन 4लाख 58 हजार 940 रूपये का निवेश करते हैं तो इससे आगे भविष्य में उसको जोराही मिलेगी वो होगी 23 लाख 41 हजार रूपये. आपको बता दें की इतनी अधिक कमिसन शायद ही आजतक किसी अन्य योजना में दिया जा रहा है. इसके आलवा आपको जानकर हैरानी होगी की इस योजना का लाभ किसी भी वर्ग और उम्र के व्यक्ति उठा सकते हैं इसके लिए आपको किसी भी विशेष अधिकार की आवश्यकता नहीं पड़ती है बल्कि बड़ी आसानी के साथ आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं.

इस योजना की सबसे ख़ास बात ये है की ये जिसके नाम से किया जाएगा वो अगर सौ साल का हो जाता है तो फिर उस व्यक्ति को अलग से इस जीवन बीमा कंपनी की तरफ से करीबन 62 लाख रूपये अदा किये जायेंगे. तो अब अप खुद सोच सकते शेन की इस जीवन बीमा योजना का कितना ज्यादा लाभ है. इस तरफ से आप भी इस भागती दौड़ती जिंदगी में अपने बच्चों को भविष्य में सफल बनाने के लिए उनके लिए खासतौर से इस योजना का लाभ उठा सकते हैं.