जनवरी के अंतिम सप्ताह इन 3 राशियों पर भारी रहेगा मंगल, बचने के लिए करे ये उपाय

दोस्तों जीवन में सुख और दुःख का आना जाना तो लगा ही रहता हैं. लेकिन जरा सोचिए कितना अच्छा होता ना यदि हमें इस आने वाले दुःख के बारे में यदि पहले से ही पता चल जाता. फिर हम इस आने वाली मुसीबत के लिए पहले से तैयार रहते और उसे किसी तरह टाल देते. वैसे देखा जाए तो इस तरह की चेतावनी आपको ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से सालो से मिलती आ रही हैं. ज्योतिष शास्त्र आपकी राशि के आधार पर आपके आने वाले समय की भविष्यवाणी कर सकता हैं. दरअसल आपकी राशि और आकाशगंगा में मौजूद सभी गृह नक्षत्रों का आपस में एक ख़ास कनेक्शन होता हैं. ऐसे में जब ये गृह नक्षत्र अपनी स्थितियां बदलते हैं तो इसका अच्छा और बुरा असर आपकी राशियों पर पड़ता हैं. इसी कड़ी में जनवरी के अंतिम सप्ताह में मंगल गृह अपनी पोजीशन चेंज करने जा रहा हैं. ऐसे में कुछ ख़ास राशियों पर इसका नेगेटिव प्रभाव पड़ने वाला हैं.

मंगल गृह की बदलती ये पोजीशन इन राशि वालो की कई मुश्किलें बड़ा सकती हैं. यदि आपकी राशि भी इसमें आ रही हैं तो इस बात के पुरे चांस हैं कि आपकी लाइफ में दुःख की मात्रा बढ़ने वाली हैं. खासकर की जनवरी का अंतिम सप्ताह आपके लिए सबसे बुरा जाने वाला हैं. हालाँकि आपको इस विषय में ज्यादा टेंशन भी नहीं लेना हैं. हम आपको इस मुसीबत को टालने का एक आसान उपाय भी साथ में बताने जा रहे हैं. तो चलिए एक एक कर इन सभी राशियों के बारे में जान लेते हैं जो मंगल गृह से प्रभावित होने वाली हैं.

मिथुन राशि:

इस राशि के जातकों के ऊपर मंगल गृह की बदलती स्थिति का सबसे अधिक प्रभाव पड़ने वाला हैं. जनवरी के अंतिम सप्ताह में आपके साथ कोई दुर्घटना होने के योग बन रहे हैं. ऐसे में इस दौरान आप जब भी घर के बाहर निकले और कोई यात्रा करे तो सावधान रहे और कोई जल्दबाजी ना करे. अपनी इस अनहोनी को टालने के लिए मिथुन राशि के जातक मंगलवार या शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करे, उनके नाम का व्रत रखे और सुबह शाम बजरंगबली को तेल का दीपक भी लगाए.

वृश्चिक राशि:

इस राशि के जातकों को जनवरी के अंतिम सप्ताह में धन का बड़ा नुकसान देखने को मिल सकता हैं. ऐसे में इस दौरान आप पैसो से संबंधित जो भी निवेश करे वे बड़ा ही सोच समझ कर ही करे. साथ ही किसी को उधार देने से बचे और अपनी कीमती चीजों को संभाल कर रखे. इनके चोरी होने या खोने के आसार भी बन रहे हैं. इस आपदा से बचने के लिए शुक्रवार को लक्ष्मी जी को घी के दो दीपक लगाए और किसी कन्या को पीले रंग के वस्त्र दान करे.

मकर राशि:

इस राशि के जातकों के ऊपर जनवरी के अंतिम सप्ताह में कई सारी मुसीबतें एक साथ भी आ सकती हैं. इसकी वजह ये हैं कि इन दिनों इनका भाग्य काफी खराब चलने वाला हैं. ऐसे में इनका हर काम खराब होने की कगार पर आ जाएगा. इससे बचने के लिए बुधवार को गणेश जी को मोदक का भोग लगाए और उसे गरीबो में बाट दे.