सामने आई कादर खान के अंतिम संस्कार की तस्वीरें व वीडियो, देखकर हर किसी के आंखों में आ गए आंसू

ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे की बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान अब हमारे बीच नहीं रहे वहीं ये भी बता दें कि पिछले बुधवार को अभिनेता कादर खान कनाडा में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। कादर खान को अपने अंतिम सयम में सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और डॉक्टर उन्हें नियमित वेंटीलेटर तथा बीपीएपी वेंटीलेटर पर रखे हुए थे। सुपर न्यूक्लियर पाल्सी बीमारी के कारण उन्हें चलने में भी दिक्कत आ रही थी और याददाश्त भी कमजोर हो गई थी। बेटे सरफराज ने मीडिया को बताया था कि उनका पूरा परिवार कनाडा में ही रहता है इसलिए उनके वालिद कादर खान का अंतिम संस्कार यहीं किया जाएगा।

कादर खान उन अभिनेताओं में से एक हैं जिन्हे 90 के दशक का हर वो बच्चा जो बॉलीवुड फिल्मों को देखते हुए बड़ा हुआ हो वो कादर खान नाम से परिचित ना हो, ये सम्भव ही नहीं हैं क्योंकि वो ही समय ऐसा था जब कादर खान हँसी का पर्याय बन चुके थे, उनका फिल्म में होने का मतलब ही ये था कि फिल्म में 5 से 10 सीन जरुर कॉमेडी के होंगे।

इसके अलावा कादर खान नकारात्मक किरदारों के साथ भी कादर खान ने हमेशा न्याय किया हैं। इस तरह से कादर खान ने बॉलीवुड की फिल्मों में विभिन्न छोटे-बड़े रोल निभाकर दर्शकों में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई हैं। यही कारण है कि आज इनके जाने का गम हर किसी के दिल में अभी भी बैठा हुआ है वहीं ये भी बता दें कि कादर खान के निधन के बाद उनकी अंतिम विदाई में कादर खान का पूरा परिवार मौजूद था। हालांकि उनकी अंतिम विदाई में बॉलीवुड की कमी खली।

क्योंकि कादर खान का अंतिम संस्कार Mississauga में किया गया। इतना ही नहीं ये भी बता दें की इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को एक मस्जिद में रखा गया। यहां नमाज और आखिरी रस्में अदा की गईं। अब जाकर उनके अंतिम संस्कार की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। दरअसल बताते चलें की कादर खान की अंतिम संस्कार की ये तस्वीरें कनाडा से शेयर की कई है। जी हां जानकारी के लिए बता दें की ये तस्वीरें कादर खान ने इंस्टाग्राम फैन पेज पर यह पोस्ट की गई हैं। आप देखेंगे तो इन तस्वीरों में कादर खान के तीनों बेटे और परिवार वाले नजर आ रहे है। आखिरी बार सभी मिलकर कादर खान के लिए दुआ कर रहे है।

तस्वीरों के साथ-साथ एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमे कादर खान के बेटे बेहद इमोशनल हो रहे हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर एक और वीडियो भी सामने आया है जो की कादर खान को सुपुर्द ए खाक करने का बताया जा रहा है। हालांकि वीडियो में कादर खान को दफनाते हुए नहीं दिखाया गया है लेकिन वीडियो में उनके बेटे सरफराज नजर आ रहे हैं, जो कि कब्र पर फूल रखते हुए और रोते हुए नजर आ रहे हैं।

ये है वो वीडियो :

यह भी पढ़ें : 

जिसे आजतक समझते आ रहे थें छोटा मोटा एक्‍टर, वो है मशहूर अभिनेता कादर खान का बेटा