अपनी शादी के समय बिलकुल राजकुमारी लग रही थी नीता अंबानी, देखे पुरानी दुर्लभ तस्वीरें

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं पिछले साल यानी 2018 में 12 दिसंबर के दिन देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी आनंद पिरामल से हुई थी. इस शादी को भव्य और विशाल बनाने के लिए मुकेश अंबानी ने कोई कसार नहीं छोड़ी थी. मुकेश ने अपने पैसो के दम पर बेटी की शादी में पुरे बॉलीवुड को नाचा दिया. इस शादी में मुकेश ने करोड़ो रुपए पानी की तरह बहाए. नतीजन ईशा अंबानी की शादी के चर्चे सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में होने लगे. इसके चलते ईशा अंबानी की शादी की कई तस्वीरें भी इंटरनेट पर खूब वायरल हुई थी. आप लोगो ने भी ईशा की शादी की कई तस्वीरें देखी होगी. ईशा अपनी शादी में दुल्हन की ड्रेस में बहुत सुंदर दिखाई दे रही थी.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ईशा की माँ यानी कि नीता अंबानी अपनी शादी के दौरान अपनी बेटी से भी कही ज्यादा सुंदर लग रही थी. आज हम आपको नीता और मुकेश अंबानी की शादी की कुछ दुर्लभ तस्वीरें दिखाने जा रहे. जब नीता अंबानी की शादी हुई थी तो उनकी उम्र महज 22 वर्ष थी. इस दौरान नीता दुल्हन की ड्रेस में बिलकुल किसी राजकुमारी जैसी दिखाई दे रही थी.

नीता और मुकेश अंबानी 8 मार्च 1985 को शादी के बंधन में बंधे थे. इस दौरान मुकेश अंबानी 28 के थे तो वहीँ नीता अंबानी 22 की थी. बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि शादी के पहले नीता अंबानी एक स्कूल में बतौर टीचर काम करती थी. इस काम के लिए उन्हें महीने के 800 रुपए मिला करते थे. नीता अंबानी एक मिडल क्लास फैमिली से आती हैं. उनका जन्म 1 नवंबर 1963 को हुआ था. नीता अंबानी वर्तमान में 55 साल की हैं लेकिन इसके बावजूद अपनी बेटी से भी ज्यादा खुबसुरत दिखाई देती हैं. जरा सोचिए जो महिला 55 की उम्र में इतनी सुंदर हैं वो अपनी जवानी के दिनों में कैसी लगती होगी.

इन तस्वीरों के माध्यम से आप देख ही सकते हैं कि नीता अंबानी अपनी जवानी के दिनों में हद से ज्यादा खुबसुरत थी. नीता ने शादी के बाद भी कुछ साल टीचर के रूप में नौकरी की लेकिन बाद में वे मुकेश अंबानी के बिजनेस में उनका हाथ बटाने लगी. साल 2010 में मुकेश और नीता अंबानी ने मिलकर रिलायंस फाउंडेशन की नीव रखी थी. इसके बाद दोनों मिलकर इस कंपनी को काफी आगे तक ले गए. जब नीता की मुकेश से शादी हुई थी तो उनकी कंपनी कुछ सौ करोड़ की थी लेकिन शादी के बाद नीता मुकेश के लिए ऐसी लक्की साबित हुई कि उनकी कंपनी आज अरबों रुपए की मालिक हैं.

खूबसूरती के आलवा नीता के पास कई टेलेंट भी थी. मसलन नीता एक ट्रेनड भरतनाट्यम डांसर भी हैं. वे अपनी जवानी के दिनों में स्टेज पर कथक डांस की परफॉरमेंस भी दिया करती थी. ऐसे ही एक शो के दौरान मुकेश अंबानी की माँ कोकिलाबेन ने नीता को देख लिया था और अपने बेटे के लिए पसंद कर लिया.

ईशा की डांस स्किल्स हम हाल ही में उनकी बेटी ईशा की शादी के संगीत कार्यक्रम में भी देख चुके हैं जहाँ उन्होंने काफी सुंदर डांस परफॉरमेंस दिया था.