साल का पहला सूर्य ग्रहण इन 5 राशियों को मिलेगा लक्ष्मी माता का आशीर्वाद, छप्पर फाड़ आएगा पैसा

हर व्‍यक्ति का स्‍वभाव, भूत भविष्‍य सबकुछ उसकी राशि के अनुसार पहले से ही निर्धारित होता है और इसी अनुसार ज्‍योतिष भी व्‍यक्ति का भविष्‍य भी बताते हैं। हर व्‍यक्ति के जीवन में होने वाली घटनाएं, सफलताएं व असफलताएं सब कुछ राशि के अनुसार ही घटित होता है।इसलिए हर चीज के लिए राशि चक्र को देखा जाना जरूरी होता है चाहे फिर वो पैसे का मामला हो, व्‍यवसाय का या फिर शादी के मुहूर्त्त निकालने। व्यक्ति का राशि उसके जीवन पर बहुत प्रभाव डालता है।आप देखेंगे कि अक्‍सर समय-समय पर इन राशियों पर ग्रह का प्रभाव भी पड़ता है। कभी -कभी लोगो की किस्मत इन ग्रहों के बदलने से चमक जाती है। कुछ ऐसा ही इस बार भी देखने को मिल रहा है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रहण अथवा चंद्र ग्रहण खगोलीय घटना होती है. जिसमें राशिचक्र की सभी राशियों पर अच्छा-बुरा प्रभाव पड़ता है और आज रविवार के दिन साल 2019 का पहला  सूर्य ग्रहण  लग चूका है यह सूर्य ग्रहण रविवार को शाम 05:05 बजे से रात 09:18 मिनट तक रहेगा। यह एक आंशिक सूर्य ग्रहण  होगा और भारत में दिखाई नहीं देगा। हालांकि सूर्य ग्रहण को जापान, कोरिया, चीन और रूस जैसे देशों में देखा जा सकेगा।इस सूर्य ग्रहण में भी राशिचक्र की राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. खासकर 5 राशियों पर इस सूर्य ग्रहण का बेहद शुभ प्रभाव पड़ेगा जिसके बारे में हम आपको नीचे बता रहे है…

मेष :

इस राशि के जातको का आने वाला समय अच्‍छा रहने वाला है और अभी तक जो भी इन्‍होने मेहनत किया है उसका फल इन्‍हें अब जाकर मिलेगा।वहीं जितना ये लोग परिश्रम करेंगे उससे ज्यादा धन इन्हें प्राप्त होगा। लक्ष्मी माता की इनपर आने वाले वक्त में कृपा होगी, सलाह है कि अपनी ख़ुशी के लिए दूसरों के दिल को न दुखाएं वरना लक्ष्मी माता रूठ सकती हैं।

वृष:-

वृष रशि के जातकों को इस सूर्य ग्रहण से दैनिक कार्यों में बढ़ोतरी होगी. आपको अपने कार्यस्थल पर सभी ओर से वाहवाही मिलेगी. बिजनेस में विस्तार के प्रबल योग हैं. आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए. ग्रहण के बाद आपको धन लाभ के अनेक अवसर प्राप्त होंगे.

कन्या:-

यह सूर्य ग्रहण कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है. नौकरी-व्यवसाय के कार्यक्षेत्र में विस्तार होने की संभावना है. अटके धन प्राप्त होने की संभावना है. व्यवसाय में लाभ मिलने की संभावना है. लम्बी यात्रा के भी योग बन रहे हैं.

मीन:-

मीन राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ है. सूर्य ग्रहण के दौरान आपका उत्साह आसमान छुएगा. नौकरी-व्यवसाय में भी उन्नति के प्रबल योग हैं. आपको अपने कार्यक्षेत्र नया पदभार संभालना पड़ सकता है. संपत्ति में भी लाभ के अवसर प्राप्त होने वाले हैं. अचानक धन लाभ के भी योग हैं.

वृश्चिक:-

यह सूर्य ग्रहण आपके लिए अत्यंत शुभ है. किसी पुराने कानूनी परेशानी से मुक्ति मिलने वाली है. व्यवसाय में भी अत्यधिक तरक्की मिलेगी. धन लाभ के बहुत सारे योग बन रहे हैं. धर्म-कर्म में अत्यधिक रूचि लेंगे.  करियर के लिहाज से भी कुछ शुभ संकेत मिलने वाले हैं. व्यवसाय में धन लाभ के प्रबल योग हैं. व्यवसाय में मित्रों का सहयोग बेदह खास रहेगा.