इस एक उपाय को करने के बाद माता रानी पूरी करेंगी आपके मुंह से निकली हर मनोकामना

आजकल हर कोई किसी न किसी तरह की समस्याओं से परेशान रहता है वहीं हर कोई ये भी चाहता है कि वो हमेशा खुश रहे और उसकी सारी मनोकामना पूरी हो जाए लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जिनकी सारी तो क्या कुछ मनोकामनाएं भी पूरी नहीं हो पाती है और आए दिन तमाम समस्याओं से वो जूझते रहते हैं। पर ये बात से भी हम इंकार नहीं कर सकते हैं कि जो भी इंसान भगवान की सच्चे मन से भक्ति करता है उसकी ज्यादातर मुरादें पूरी हो जाती है।

हिन्दुओं की प्रमुख देवी दुर्गा हैं जिन्हें लोग न केवल देवी और शक्ति भी कहते हैं बल्कि माता रानी के नाम से भी जानते हैं। शाक्त सम्प्रदाय की वह मुख्य देवी हैं जिनकी तुलना परम ब्रह्म से की जाती है। दुर्गा को आदि शक्ति, प्रधान प्रकृति, गुणवती माया, बुद्धितत्व की जननी तथा विकार रहित बताया गया है। वह अंधकार व अज्ञानता रुपी राक्षसों से रक्षा करने वाली तथा कल्याणकारी हैं। उनके बारे में मान्यता है कि वे शान्ति, समृद्धि तथा धर्म पर आघात करने वाली राक्षसी शक्तियों का विनाश करतीं हैं। देवी दुर्गा के स्वयं कई रूप हैं । मुख्य रूप उनका “गौरी” है, अर्थात शान्तमय, सुन्दर और गोरा रूप। उनका सबसे भयानक रूप “काली” है, अर्थात काला रूप। विभिन्न रूपों में दुर्गा भारत और नेपाल के कई मन्दिरों और तीर्थस्थानों में पूजी जाती हैं।

आज हम आपको इसी से संबंधित जानकारी देने जा रहे हैं। जी हां दरअसल आपको बता दें की आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जो आपके जीवन में एक नई उमंग और एक नई राह कायम कर देगी। जी हां इतना ही नहीं अगर आपके जीवन में दुख के अलावा कुछ नहीं मिला है तो आप इस उपाय को जरूर अपनाएं क्योंकि इसके बाद आपके जीवन में खुशियों की लहर आ जाये। बताते चलें की इसके लिए आपको एक छोटा सा उपाय करना होगा और इस उपाय को करने के लिए आपको बस छोटा सा एक चीज जो माता रानी को बहुत पसंद है उसे अर्पित करना होगा। तो आपको बता दें की वो है एक अच्छा चुनरी।

जी हां माता रानी को अगर आप चुनरी अर्पित करते हैं तो आपके जीवन की सारी मनोकामना पूरी होगा। इसलिए आप सच्चे मन से किसी भी दिन माता रानी के मंदिर में जाकर उन्हें एक चुनरी अर्पित कर दें। इसके लिए आप कोई भी अच्छी सी चुनरी खरीद लाएं और उस चुनरी में आप मा लिखिए।

इसके बाद उस चुनरी को माता को चढ़ा दीजिये या पहना दीजिए और हां एक बात का ख्याल जरूर रखिये की जिस चुनरी में आप नाम लिख रहे है उसमें लिखने वाले का रंग लाल रंग होना चाहिए मतलब लाल रंग के श्याही होना चाहिये। अगर आपको भी लगता है कि आपकी कोई मनोकामना पूरी नहीं होती है तो आप इस उपाय को जरूर करें माता रानी अवश्य आपकी सुनेंगी।

यह भी पढ़ें :

माता रानी के दर्शन के लिए बेताब मोदी जी भाग भाग कर चढ़ गए पहाड़ी पर, ना सांस चढ़े और ना ही थके । देखे वीडियो

मातारानी ला रहीं हैं 56 साल बाद इन 5 राशियों के लिए खुशियों की सौगात, देखें अपनी राशि