आज सोमवार के दिन इन राशियों के सभी काम होंगे बिना किसी विघ्न के पूरे ,जाने अपना राशिफल

मेष –

आज करियर में नए मौके मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में बदलाव होने की संभावना है। निवेश के लिए समय आपके फेवर में रहेगा। किसी खास व्यक्ति से अपनी बातें शेयर करेंगे। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। मन पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। किसी महत्वपूर्ण मामले पर आपकी राय लोगों के लिए फायदेमंद हो सकती है। मनचाहे काम पूरे करने में मेहनत ज्यादा होगी। सफलता भी मिलेगी। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं।

वृषभ –

आज आप परिवारजनों के साथ मिलकर घरेलू मामलों में महत्त्वपूर्ण विचार-विमर्श करेंगे। घर की कायापलट करने के लिए कुछ नई योजना बनाएंगे। कार्यस्थल पर उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा। ऑफिस के कार्य हेतु यात्रा पर जाने की संभावना है। माता तथा स्त्री वर्ग की तरफ से लाभ होने की संभावना है। आपके किसी कार्य या प्रॉजेक्ट में सरकार की मदद मिलेगी। अत्यधिक कार्यभार से अस्वस्थ रहेंगे।

मिथुन-

आपके लिए आज का दिन अच्छा है, लेकिन आपको विजातीय आकर्षण से दूर रहने की आवश्यकता है. अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं. किसी भी व्यक्ति के साथ बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद न करें. नए कार्य का प्रारंभ न करें. मध्याह्न के बाद स्थिति में आकस्मिक सुधार दिखेगा. शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे. मित्रों से भरपूर सहयोग मिलेगा. धनलाभ के योग बन रहे हैं.

कर्क –

इस राशि के जातक आज निर्धारित कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। ऑफिस या व्यावसायिक स्थान पर आपका वर्चस्व बढ़ेगा। गृहस्थ जीवन में आनंद का वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजों के साथ मुलाकात से खुशी का वातावरण रहेगा। उत्तम भोजन और वस्त्राभूषण के साथ वैवाहिक जीवन में सुख-संतोष का अनुभव होगा।

सिंह –

आपके लिए आज का दिन अच्छा है. आज आपके लिए भाग्यवृद्धि के संयोग हैं. विदेश स्थित स्नेहीजन से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. धार्मिक प्रवास होने की संभावना है. धन लाभ की भी संभावना है. व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं. आपका प्रत्येक कार्य सफल और पूर्ण होगा. स्वास्थ्य में सुधार के संकेत हैं. मित्रों से सहयोग मिलेगा.

कन्या –

आज आपके घर में सुख-शांति और आनंद का माहौल रहेगा। आपका शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। धन जरूरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। प्रतिस्पर्धियों तथा शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। दफ्तर में सहकर्मियों से अच्छा सहकार मिलेगा।पति-पत्नी के बीच अगर तकरार हुआ होगा तो वह दूर होगा तथा घनिष्ठता भी बढेगी।

तुला –

गणेशजी कहते है कि आप का दिन अच्छी तरह से बीतेगा। घर में शांति तथा आनंद का वातावरण रहेगा एवं सुखमय प्रसंग बनेंगे। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें यश प्राप्त होगा। आरोग्य अच्छा रहेगा। घर में परिवारजनों के साथ हर्षोल्लास में समय बितेगा। नौकरी पेशा लोगों को नौकरी में लाभ होगा। अपने से निम्न सहकर्मियों से लाभ होगा। स्त्री मित्रों से हुई भेंट से मन प्रसन्न रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

वृश्चिक –

आज का दिन व्यवसायियों के लिए अनुकूल है ऐसा गणेशजी कहते हैं। गृहस्थजीवन में उलझे हुए प्रश्नों का निराकरण मिलेगा। साथ में स्थावर संपत्ति से जुडे हुए कार्यों में से भी मार्ग मिलेगा। भाई- बहनों के साथ संबंधो में प्रेम बना रहेगा। मध्याहन के बाद कार्य में प्रतिकूलताओं में वृद्धि होगी। शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा। सामाजिक क्षेत्र में अपयश प्राप्त होगा। परिवारजनों के साथ मतभेद रह सकता है। धन की हानि के योग हैं।

 

धनु –

वाणी और वर्तन पर संयम रखने से अन्य लोगों के साथ मनमुटाव के प्रसंगो को आप टाल सकेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। आध्यात्मिक विचार और प्रवृत्तियों में आज दिनभर मन लगा रहेगा। फिर भी विद्यार्थियों के पढने- लिखने में एकाग्रता रखनी पडेगी। मध्याहन के बाद चिंताओं के निवारण करने के उपाय मिलने से मानसिक शांति का अनुभव होगा। शारीरिक और मानसिकरुप से स्वस्थता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धी की इच्छाएँ फलीभूत नहीं हो पाएगी।

मकर –
आज खुद पर भावनात्मक कमजोरी हावी नहीं होने दें। कोई जमीन-जायदाद खरीदने की भी बात हो सकती है। नौकरी और पैसों के मामले में आगे बढ़ऩे की कोशिश करें। नए मौके भी सामने आ सकते हैं। अपने मन के अनुसार चलने की कोशिश करेंगे। आपके कुछ उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। छोटे-छोटे कदमों से आगे बढ़ने की कोशिश सफल रहेगी। इसमें आपको फायदा हो सकता है।उतार-चढ़ाव भरा दिन रहेगा। शारीरिक जोखिम न लें। कोई जरूरी फैसला भी न लें

कुंभ –

आज मानसिक रूप से धार्मिक भावनाओं का उदय अधिक होगा। धार्मिक कार्य अथवा धार्मिक यात्रा के पीछे धन खर्च करेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। कोर्ट-कचहरी के कार्य में सफलता प्राप्त होगी। पूण्य कार्य के पीछे धन का व्यय होगा। ईश्वर की आराधना आप के मन को शांति प्रदान करेगी। मध्याहन के बाद आप के प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। गृहस्थ जीवन में संवादिता बनी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य भी बना रहेगा।

मीन –

शेयर- सट्टे की प्रवृत्ति से आज आप को आर्थिक लाभ होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। विवाहोत्सुकों को योग्य पात्र मिलेगा। व्यवसायिक क्षेत्र में भी लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति छाई रहेगी। किसी मनोहर स्थल पर प्रवास हो सकता है। मित्रों से भी लाभ मिलेगा। मध्याहन के बाद किसी कारणवश मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे। धार्मिक कार्यों के पीछे धन का खर्च अधिक होगा। आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा अधिक होगी। परिवार में शांतिदायी वातावरण रहेगा।