बॉलीवुड के इन मशहूर सितारों ने कबूल कर लिया था इस्लाम धर्म, नंबर 3 को नही जानते लोग

बॉलीवुड अभिनेताओं व अभिनेत्रियों के रील लाइफ से तो हम सभी वाकिफ है, लेकिन क्या आपने कभी उनके रियल लाइफ के पीछे छुपे रहस्यों के बारे में जानने की कोशिश की है क्योकि बॉलीवुड के हर चमकते सितरों के पीछे कोई न कोई ऐसा राज छुपा ही होता है। जिसके सामने आते ही लोगो के होश उड़ जाते हैं। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसी ही रहस्य की बात बताते है, बॉलीवुड के वो 5 सितारे जिन्होंने अपना धर्म छोड़, जिन्होने इस्लाम धर्म कबूल किया है।

1. धर्मेन्द्र

बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेन्द्र जी को तो हम सभी जानते है। जिन्होंने बॉलीवुड को शोले, हुकूमत, आन मिलो सजना, धर्म-वीर, सत्यकाम, चुपके-चुपके, मेरा गाँव मेरा देश, अपने, यमला पागल दीवाना जैसे 244 हिट फिल्में दी। जिनके लोग आज भी दीवाने है। धर्मेन्द्र ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत सन् 1960 में फ़िल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से की। जहाँ इन्होने सभी किरदार सफलता पूर्वक निभाया। वहीं इन्होंने अपने रियल लाइफ में दो शादीयां की और अपनी दोनों पत्नियों के ही साथ रह रहे है। उनकी पहली शादी प्रकाश कौर से जहाँ 19 वर्ष की आयु में सन् 1954 में हुई। वहीं उनकी दूसरी शादी बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी के साथ हुई। आपको हम यह बता दे कि हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम धर्म काबुल किया था।

2. आयशा टाकिया

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री आयशा टाकिया को हम सभी जानते है, जिन्होंने अपने अदाओं से लाखो दिलों को जीता है। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फ़िल्म ‘टार्जन द वंडर कार’ से की। इसके साथ ही इन्होंने दिल मांगे मोर, वांटेड जैसी अन्य फिल्मो में भी अपने काम कर सभी के दिलो को जीता। लेकिन बॉलीवुड से वो अब काफी दूर हो चुकी है। अपनी रियल लाइफ में आयशा काफी गॉसिप्स में रहीं हैं। आपको हम यह बता दे कि आयशा के पिता हिन्दू थे और उनकी माँ एक एंग्लो-इंडियन थी। लेकिन बाद में आयशा ने इस्लाम धर्म को अपना कर फरहान आज़मी से शादी कर ली।

3. ममता कुलकर्णी

बॉलीवुड की मशहूर और खुबशुरत एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी है। आपको बता दे कि इन्होने ने भी अपना धर्म एक शर्त के मुताबिक बदला था। दरअसल इनके होने वाले पति विक्की गोस्वामी को यु०ऐ०ई० में ड्रग्स की तस्करी के जुर्म में गिरफ्तार हो गए और उन्हे 25 साल कैद की सजा सुनाई गई। शर्त के मुताबिक यदि विक्की गोस्वामी इस्लाम धर्म को अपनाते है तो उनकी सज़ा कम हो सकती थी। जिसके कारण विक्की को इस्लाम धर्म अपनाना पड़ा और साल 2001 में वो रिहा हो गए। ममता कुलकर्णी ने भी विक्की गोस्वामी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म को अपना लिया था।

4. ऐ आर रहमान

भारत के सर्वश्रेष्ठ सिंगर ऐ आर रहमान किसी के परिचय के मोहताज नही। उन्हें भारत का हर बच्चा बच्चा जनता है। जिन्होंने अपने गानो से बच्चों, युवाओं व वृद्धो उम्र के किसी भी पड़ाव के लोगो के दिलो को जीता है। आपको हम यह बता दे कि ऐ आर रहमान के पिता हिन्दू थे और उनकी माँ मुस्लिम थी। जन्म के समय उनका नाम ‘अरुणाचलम् शेखर दिलीप कुमार मुदलियार’ रखा गया था। बड़े होने पर इनकी रुचि इस्लाम धर्म के लिए काफी ज्यादा हुई, तो इन्होंने हिन्दू धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल कर लिया। इस्लाम धर्म कबूल करने के बाद उन्होंने अपना नाम अरुणाचलम् शेखर दिलीप कुमार मुदलियार से बदल कर अल्लाह रक्खा रहमान रख लिया।

5. महेश भट्ट

बॉलीवुड में किसी का भी करियर बनाने वाले बॉलीवुड के एक जाने माने निर्देशक महेश भट्ट को हम सभी जानते है। जिनकी बनाई हुई फ़िल्म कभी फ्लॉप नही होती। लेकिन क्या आप महेश भट्ट की जिंदगी के बारे है? जी नही, बहुत ही ऐसे कम लोग है जो महेश भट्ट के रियल लाइफ के बारे में जानते होंगे। आपको हम यह बता दे कि महेश भट्ट के माता-पिता की कभी शादी ही नहीं हुई। जिसका असर उनकी जिंदगी पर भी पड़ा। महेश भट्ट की मां मुस्लिम और पिता हिंदू थे और वो अक्सरअपने पिता से दूर रहा करते थे। महेश भट्ट जब कॉलेज में थे, तो उन्हें लॉरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की के प्यार हो गया। बाद में लॉरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रख दिया गया। किरन, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं। किरन के बाद महेश भट्ट की लाइफ में परवीन बॉबी आई जिसके चलते उनकी शादी शुदा लाइफ में दरार आ गई। कुछ समय बाद परवीन से भी उनके रिश्ते बिगड़ गए। किरन से रिश्तों में कड़वाहट के बीच महेश भट्ट की जिंदगी में सोनी राजदान आईं। लेकिन सोनी राजदान के आने के बाद भी किरन और महेश भट्ट का तलाक नहीं हुआ और सोनी से शादी करने के लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया।