आपको भी मिलते हैं उस तरह के ये 3 संकेत तो समझ लीजिये माँ लक्ष्मी आ चुकी हैं आपके घर

माता लक्ष्मी की कृपा हम सभी अपने जीवन में पाना चाहते है और इसके लिए काफी प्रयत्न भी करते है हम सभी। माता लक्ष्मी की कृपा जिसके ऊपर पड़ जाती है, वो रातो रात आमिर और सौभग्यशाली बन जाता है। ऐसे में आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं, जो यदि आपको देखने को मिलते हैं तो आपको यह समझ जाना चाहिए कि आपके घर साक्षात माँ लक्ष्मी पधार चुकी हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते है कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में जो जने अनजाने में ही आपके साथ हो जया करते हैं लेकिन अगर आप इन बताओं पर गौर करें तो आप जान पाएंगे की माता लक्ष्मी की कृपा आपने पड़ना शुरू हो गया या नही।

छोटी कन्या का मिलना

यदि आप किसी शुभ काम के लिए घर से निकले या आप घर से किसी धन सम्बन्धी कार्यों के लिए निकल रहे है तो ऐसे में यदि आपकी भेट अचानक किसी छोटी कन्या से हो जाए तो समझ जाना चाहिए कि आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं, वह आपके पक्ष में होने वाला है। छोटी कन्या माँ लक्ष्मी का स्वरुप होती है और उसका ऐसे आवश्यक कार्य से पहले मिलना निश्चित ही अत्यंत शुभ संकेत हैं। यह माँ लक्ष्मी के साक्षात आपके घर आने के शुभ संकेत देती हैं।

दूध वाला मिलना

आपकी जानकारी के लिए बता दें की जब भी कभी आप अपने घर से निकाल रहे हों या फिर कहीं रास्ते में हो उयर उस दौरान ही आपसे दूधवाला रास्ते मे मिल जाए तो यह बहुत सुबह माना जाता है । शाम को घर से निकलते समय रास्ते मे दूध वाले आए मुलाकात हो जाती हो जाती है तो यह बहुत शुभ माना जाता है तथा यदि उसके पास दूध का बाल्टी हो तो बहुत शुभ होता है। जिससे कुछ न कुछ शुभ होने के संकेत मिलते है। दूध संतुष्टि का प्रतीक माना जाता है तथा आपके पास धन की कमी नही होगी और आप उन्नति करेंगे। आपका घर धन और धान्य से पूर्ण होगा।

बिल्ली का घर मे आना

सभी के घरों में बिल्ली अक्सर आती जाती रहती है तथा कुछ लोग बिल्ली को देख कर उसको भगाने के पीछे पड़ जाते है। यदि बिल्ली आपके चोखट पर आकर आवाज करे तो यह बहुत शुभ माना जाता है, यदि आप बिल्ली को दूध और रोटी खाने के लिए दिया जाय तो यह बहुत शुभ होता है। आपको इस बता का विशेष ध्यान रखना चाहिए की जब बिल्ली आपके घर मे आकर रोटी खाती है तो ज्योतिष के अनुसार बताया जाता है की यह सम्पन्नता का संकेत होता है।

यह भी पढ़ें :