16 साल की लड़की को हुआ 45 वर्षीय अंकल से प्यार, बोली शादी करुँगी तो उन्ही के साथ वरना मर जाउंगी

दोस्तों प्यार एक ऐसी चीज हैं जो इंसान को कभी भी, कहीं भी और किसी से भी हो सकता हैं. जब ये प्यार होता हैं तो इंसान सामने वाले की उम्र, रंग, रूप इत्यादि चीजें नहीं देखता हैं. जब एक बार किसी से दिल लग जाए तो फिर उसके बिना हर पल काटने को दौड़ता हैं. बस यही वजह हैं कि इस प्यार के चक्कर में इंसान बहुत कुछ कर गुजरता हैं. फिर उसे सही गलत की परवाह नहीं होती हैं. समाज, रिश्तेदार उसके प्यार के बारे में क्या सोचते हैं उसे उनसे भी कोई लेना देना नहीं होता हैं. वो बस हर हाल में अपने प्यार को पाना चाहता हैं. फिर चाहे इसके लिए उसे पुरे समाज या कानून से ही क्यों ना लड़ना पड़े. प्यार का ऐसा ही एक अनोखा किस्सा मध्यप्रदेश के शहर रतलाम में देखें को मिला हैं. यहाँ एक 16 साल की लड़की को 45 साल के अंकल से प्यार हो गया. और अब वो उनके बिना एक पल भी नहीं रह पा रही हैं. आइए इस पूरी खबर को विस्तार से जानते हैं.

दरअसल एमपी के रतलाम में हाल ही में महिला एवं बाल विकास विभाग ने एक शादी रुकवाई हैं. उन्हें किसी के माध्यम से खबर मिली थी कि यहाँ एक नाबालिग लड़की का ब्याह हो रहा हैं. ऐसे में महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम मौके पर पहुँच गई और इस शादी को रुकवा दिया. हालाँकि शादी करने वाले 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को ये बात हजम नहीं हो रही हैं. उसका कहना हैं कि मैं शादी करुँगी तो सिर्फ मोहम्मद रकिफ अंकल से, और यदि ऐसा नहीं हुआ तो मैं मर जाउंगी. वहीँ महिला एवं बाल विकास विभाग वालो का कहना हैं कि वो किसी भी हाल में ये शादी तब तक नहीं होने देंगे जब तक कि लड़की 18 साल की नहीं हो जाती हैं. गौरतलब हैं कि भारतीय कानून के ताहत शादी के लिए किसी भी लड़की की कम से कम उम्र 18 वर्ष होना चाहिए. मतलब इस 16 वर्षीय लड़की को 45 साल के मोहम्मद रकिफ से शादी करने के लिए पुरे 2 साल का इंतज़ार करना पड़ेगा.

जब इन दोनों की शादी हो रही थी को महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने इसे रुकवाया और दोनों को दीनदयाल नगर थाने ले गई. यहाँ लड़की का मेडिकल भी करवाया गया. वहीँ लड़की से शादी करने वाले 45 वर्षीय मोहम्मद रकिफ से जब उसकी पहचान से जुड़े दस्तावेज मांगे गए तो वो इन्हें देने में असमर्थ रहा. ऐसे में पुलिस ने उसे कुछ देर थाने में रखा और फिर वार्निंग देकर छोड़ दिया. इसके बाद मोहम्मद भी अभी शादी करने से मना कर रहा हैं लेकिन 16 वर्षीय लड़की नहीं मान रही हैं ऐसे में उसे घर वाले समझा रहे हैं.

ऐसे हुआ दोनों में प्यार

45 वर्षीय मोहम्मद की पत्नी मर चुकी हैं. वो शादी में खाना बनाने का काम करता हैं. 16 वर्षीय ये लड़की भी उसी के साथ यही काम करती थी. इन दोनों का घर भी आसपास ही हैं. ऐसे में लड़की और मोहम्मद को साथ कम करते हुए आपस में प्यार हो गया. लड़की को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं कि मोहम्मद और उसकी उम्र में कितना फासला हैं. वो तो बस उनसे शादी करने की जिद पर अड़ी हैं.