शादी के 3 मिनट बाद ही दुल्हन ने दे दिया तलाक, वजह बनी दुल्हे की ये हरकत

शादी एक ऐसा रिश्ता होता हैं जिसमे दूल्हा दुल्हन एक दुसरे के साथ सात जन्मों तक रहने की कसमे खाते हैं. लेकिन आज के जमाने में ये शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाती हैं और पति पत्नी का तलाक हो जाता हैं. आप लोगो ने अब तक ऐसे कई किस्से सुने होंगे जिसमे शादी के बाद कुछ ही महीनो या साल में तलाक हो जाता हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमे शादी होने के मात्र 3 मिनट के अंदर ही दूल्हा दुल्हन का तलाक हो गया. इस तरह ये शादी दुनियां की सबसे छोटी शादी बन गई. अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि आखिर शादी में ऐसा भी क्या हुआ जो सिर्फ 3 मिनट के अंदर तलाक हो गया. तो आपको जानकारी के लिए बता दे कि ये तलाक दुल्हन ने दुल्हे को दिया हैं क्योंकि शादी के ठीक बाद उसे दुल्हे की एक ख़ास हरकत पसंद नहीं आई थी. आइए इस मामले को और भी विस्तार से जानते हैं.

दरअसल ये उर मामला कुवैत देश का हैं. शादी वाले दिन दूल्हा और दुल्हन दोनों ही बड़े खुश थे और अपनी रजामंदी से ही शादी रचा रहे थे. ये दोनों अपनी शादी कराने के लिए कोर्ट जा पहुंचे. यहाँ कानूनी प्रक्रिया के बाद दोनों ने हंसी ख़ुशी शादी भी कर ली. लेकिन इसके बाद जब जैसे ही ये दोनों कोर्ट से बाहर निकले तो सीढ़ियों पर दुल्हन का पैर फिसल गया और वो गिर गई. दुल्हन के फिसलने के बाद दुल्हे ने उसकी मदद नहीं की बल्कि उसे ताना मारते हुए स्टुपिड (बेवक़ूफ़) बोल दिया. बस फिर क्या था दुल्हे की इस ओछी हरकत से दुल्हन के दिमाग का पारा चढ़ गया. वो तुरंत उठी और वापस कोर्ट के अंदर चली गई. यहाँ उसने इस शादी के रजिस्ट्रेशन को कैंसिल करने की बात कही. कोर्ट वालो ने दुल्हन को बहुत मानाने की कोशिश की लेकिन जब वो नहीं मानी तो उनका तलाक वहीँ हाथो हाथ करवा दिया. इस तरह ये शादी दुनियां की सबसे छोटी शादी बन गई जिसमे शादी के सिर्फ 3 मिनट के अंदर ही तलाक हो गया.

उधर सोशल मीडिया पर सभी लोग दुल्हन के इस फैसले की काफी सराहना कर रहे हैं. दुल्हन को लोगो का पूरा सपोर्ट मिल रहा हैं. वहीँ दुल्हे को अपनी इस हरकत की वजह से लोगो के गुस्से का सामना करना पड़ रहा हैं. एक यूजर ने लिखा कि जो पति शादी के शुरुआत में ही इस तरह की हरकत करे उसे छोड़ देना ही सही हैं. वहीँ एक ने लिखा कि जिस शादी में मान सम्मान ही ना हो उस शादी के कोई मायने नहीं होते हैं. फिर रक यूजर लिखता हैं कि जब शादी के शुरुआत में ही दुल्हे का रवैया ऐसा हैं तो बाद में वो पता नहीं क्या के करेगा इसलिए दुल्हन ने उसे छोड़ सही किया.

वैसे आप लोगो का इस बारे में क्या कहना हैं? क्या दुल्हन का तलाक लेने का ये फैसला सही था? अपनी राय कमेंट सेक्शन में जरूर लिखे. साथ ही यदि आपको ये स्टोरी पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.