साप्ताहिक राशिफल (11 से 17 फरवरी ): इस सप्ताह इन 6 राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ ,होंगे पूरे हर काम

मेष –

मेष राशि के जातक इस सप्ताह व्यावसायिक और पारिवारिक जीवन के बीच तालमेल बिठाने में काफी व्यस्त रहेंगे और उन्हें काफी परिश्रम करना होगा। आप इस सप्ताह यात्रा कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बिना वजह किसी से उलझने का प्रयास बिल्कुल ना करें। विद्यार्थी वर्ग के लिए भी बेहतरीन समय है यदि वह थोड़ा सा भी ध्यान लगाएंगे तो पढ़ाई में अच्छे अंकों से पास हो जाएंगे। पारिवारिक जीवन में अशांति रह सकती है जिससे आपका मन भी कुछ अप्रसन्न रहेगा।

वृष –

वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह काफी प्रसन्न रहेंगे। उनके सहज ज्ञान में वृद्धि होगी और विचारों में दृढ़ता आएगी। व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे जिससे धन लाभ का योग बनेंगा। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी हालांकि अचानक से हुई कोई घटना परिवार पर अपना प्रभाव डालेगी। संतान अपने क्षेत्र में उन्नति प्राप्त करेगी। आपको उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।  विद्यार्थियों के लिए यह समय स्वं मूल्यांकन का है इसलिए उन्हें मेहनत अधिक करनी होगी।

मिथुन –

सप्ताह के मध्य में कुछ खर्चे हो सकते हैं और किसी बात को लेकर महिलाओं से वाद विवाद हो सकता है। सप्ताह के अंत में स्थितियां काफी बेहतर रहेगी और आप प्रसन्न चित्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थितियां बदलने का समय आ रहा है और आपने पल जो मेहनत की है उसका फल आपको अब मिलने वाला है। व्यवसायिक साझेदारी में अच्छा लाभ होगा।आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी तथा भाग्य में वृद्धि होगी और मान सम्मान प्राप्त होगा।

कर्क –

इस सप्ताह कर्क राशि के जातक विदेश यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी लेकिन घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि दूसरी ओर धन का आगमन भी अच्छे से होगा। अचानक से धन लाभ और हानि दोनों के योग बनेंगे इसलिए सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र में जैसी स्थिति चल रही है अभी वैसी ही चलेगी इसलिए धैर्य बनाए रखें। अपने पिताजी के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें क्योंकि उनका स्वास्थ्य कमज़ोर पड़ सकता है। संतान उच्च शिक्षा के लिए प्रयास करेगी जिसमें सफलता मिल सकती है लेकिन किसी बात को लेकर वह मानसिक दबाव में भी रहेंगे।

सिंह –

इस सप्ताह पारिवारिक जीवन सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। अष्टम भाव में केतु और मंगल की स्थिति कुछ हद तक शारीरिक कष्ट दे सकती है। लेकिन यही स्थिति अचानक से धन लाभ की स्थिति भी उत्पन्न कर सकती है। आप संतान के प्रति काफी सजग रहेंगे और उनसे खूब बातें करेंगे जिससे वह प्रसन्नता महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का मन कुछ भटक सकता है इसलिए उन्हें एकाग्रता को पाने का प्रयास करना होगा। साप्ताहिक राशिफल के अनुसार वाद विवाद में आपको विजय मिलेगी और आप अपना पुराना कर्ज चुका पाने में सफल होंगे।

 

कन्या-

आप अपनी व्यस्त दिनचर्या से ब्रेक लेकर कहीं यात्रा पर निकलने वाले हैं। आप जिस संपत्ति को कमतर मान रहे थे, अब दाम बढ़ जाने से उसकी अहमियत का एहसास होगा। वित्तीय स्तर पर पहले से अधिक मजबूती रहने की संभावना है। पेशेवर स्तर पर आपका प्रदर्शन शानदार रहने वाला है, उच्च पदस्थ लोगों की नजर में अपनी जगह बना सकते हैं। आप में से कुछ लोगों को अपने प्यार के साथ वक्त बिताने का मौका मिल सकता है।

तुला  

चालाकी से पैसे की वसूली होगी, शुभ कार्य के पीछे धन ब्यय होंगे। प्रेम प्रणय के क्षेत्र में उन्नति होगी, मन आन्न्दित रहेगा। दाम्पत्य जीवन में प्रेम एवं सामंजस्य बन रहेगा, दिनचर्या मस्ती भरा रहेगा। शत्रु बाधा से शांति शांति मिलेगी, बाहरी स्थानों से हानि होने की संभावना है। ऋण भार से मुक्ति मिलेगी, अत्याधिक खर्च के कारण ब्यवस्था असंतुलित हो सकता है। आयुष्य लाभ मिलेगा, संचित धन की हानि होगी। पैत्रिक सम्पति के मामले में लाभ प्राप्त होगा, आगमन के कारण परेशानी होगी।

वृश्चिक –

संतान की उन्नति से प्रसन्नता होगी, लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। बकाये रकम की प्राप्ति होगी, शुभ कार्य के पीछे धन ब्यय होंगे। शांति नीति से शत्रु पराजित होंगे, शुभ कार्य के पीछे खर्च होंगे। संतान की उन्नति से मन में प्रसन्नता होगी, किये गये प्रयास विफल होने से चिंता होगी।  बिद्य¨पार्जन के मार्ग में लाभ प्राप्ति के अवसर हैं , लाभ के बजाय हानि हाथ लगेगी। प्रेम प्रणय के क्षेत्र में बिशेष उन्नति होगी, मन में अवसाद के भाव रहेंगे।

धनु 

मकान जमीन से संबधित लाभ प्राप्त होगा, पिता के द्वारा लाभ प्राप्त होगा। अध्ययन अध्यापन के क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा, योजना सफलीभूत होंगी।  बिद्य¨पार्जन के क्षेत्र में बिशेष लाभ प्राप्त होंगे, किये गये कार्य में सफलता मिलेगी। माता के द्वारा लाभ प्राप्त होगा, नौकरी के क्षेत्र में परेशानी का समय है। वाहन सुखप्राप्त होगा, कर्म क्षेत्र में सम्मान में कमी होगी, वरिय अधिकारियों का कोप सहना होगा। शांति नीति से शत्रु पर प्रभाव बनेगा, अत्याधिक खर्च के कारण मन खिन्न रहेगा। चालाकी से पैसे की वसूली होगी, बाहरी स्थानों से हानि हाथ लगेगी।

मकर  

भाईयों के सहयोग से सफलता मिलेगी, आध्यात्मिक उन्नति के योग हैं। माता के द्वारा लाभ प्राप्त होगा, वरिय अधिकारियों का कृपापात्र बने रहेंगे। मकान जमीन के अच्छे योग हैं, कर्म क्षेत्र में सम्मान की बृद्धि होगी। भाईयों के सहयोग से सफलता मिलेगी, धार्मिक यात्रा के बीच कष्ट की संभावना है। भाईयों से प्रेम स्नेह में बृद्धि होगी, आध्यात्मिक अवनती होगी, पुरुषार्थ में कमी रहेगी। अध्ययन अध्यापन के क्षेत्र में उन्नति मिलेगी, आशातित लाभ में कमी रहेगी। अध्ययन अध्यापन के क्षेत्र में लाभ मिलेगा, किये गये प्रयत्न ब्यर्थ जायेंगे।

कुंभ 

धन संचय के अच्छे के योग हैं, पैत्रिक सम्पति का लाभ प्राप्त होगा। भाईयों के सहयोग से सफलता मिलेगी, भाग्योन्नती के अवसर हैं। भाईयों से प्रेम बढेगा, धार्मिक यात्रा के योग बनते हैं।निवेश के क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा, पैत्रिक सम्पति के मामले में अडचनों का सामना करना पडेगा। सट्ट¢-ल।ॅटरी के क्षेत्र में लाभ का समय है, चोट चपेट से सावधान रहें। मकान जमीन के क्षेत्र मे लाभ प्राप्त होंगे, नौकरी के क्षेत्र में परेशानी होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा, कर्म क्षेत्र में परेशानी का सामना करना पडेगा।

मीन 

मन में आनन्द एवं चैतन्य का भाव रहेगा, ब्यापार के क्षेत्र में लाभ है। प्रिय मिलन से मन प्रसन्नचित्त होगा, पैत्रिक सम्पति के मामले में लाभ मिलेगा। निवेष के क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा, अचल सम्पति का लाभ मिलेगा। मन आनन्दित एवं मस्त रहेगा, प्रेम प्रणय के मामले में धोखे की संभावना है। दिनचर्या मनोनुकूल रहेगा, दाम्पत्य जीवन मे सामंजस्य की कमी रहेगी। पराक्रम के कारण सफलता हाथ लगेगी, भाग्योन्नती के मार्ग में रुकावटें आयेंगी । भाईयों से मेलजोल बढेगा, धार्मिक कार्य में बाधा होगी।