विवाह फिल्म की पूनम का पति न है बड़ा उद्योगपति और न ही कोई अभिनेता , बल्कि है एक आम इंसान

अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री अमृता राव ने अभिनेता शाहिद कपूर के साथ फ़िल्म ‘विवाह’ में अपनी सादगी से करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। अमृता ने 2002 में फिल्म ‘अब के बरस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में अमृता अभिनेता राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर के साथ नजर आए थी, लेकिन फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। उन्हें फ़िल्म ‘इश्क़ विश्क’ से पहचान मिली, जिसमें अमृता एक्टर शाहिद कपूर के साथ दिखाई दी थी।

सुपरहिट फिल्म ‘विवाह’ में शाहिद कपूर की को स्टार अमृता राव साल 2016 में मशहूर रेडियो जॉकी अनमोल के साथ शादी के बंधन में बंधी। शादी के बाद अमृता ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। अमृता के पति अनमोल फेमस रेडियो जॉकी और टीवी एंकर हैं।आपको बता दें कि अमृता के पति आरजे अनमोल रेडियो मिर्ची के प्रोग्राम पुरानी जीन्स के होस्ट हैं।अमृता अनमोल को करीब 7 साल से डेट कर रही थीं और इसके बाद अमृता ने अनमोल के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया |आपको बता दे अमृता राव  बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्ट्रेस होंगी जिन्होंने किसी अमीर बिजनेसमैन या बड़े एक्टर से शादी न करके बल्कि एक साधारण से व्यक्ति से शादी की है और आज अमृता और अनमोल एक खुशहाल वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे है |

बता दे की अभिनेत्री अमृता ने अपना कैरियर माडलिंग से शुरू किया। उनका माडलिंग कि दुनिया मे पदार्पण अचानक उस समय हुआ जब 60 अन्य माडलों में से सिर्फ़ उन्हे फ़ैरेवर फ़ेस क्रीम के प्रचार के लिये चुना गया। उस समय वो एक छात्रा थीं। इस के बाद 18 महीने से भी कम समय मे उन्होने 35 अधिक ऎड फ़िल्मो में काम किया। अमृता के मुताबिक़ उनकी परिवार ट्रेडिशनल हिन्दू फैमिली हैं और अन्धविश्वास को काफी मानते हैं। अमृता की माँ हाउसवाइफ है। अमृता के पिता दीपक राव खुद की एडवरटाइजिंग एजेंसी चलाते हैं| अमृता के फिल्मी कैरियर में उनके पिता का सबसे ज्यादा सपोर्ट रहा है।

अमृता से 6 साल छोटी उनकी बहन प्रीतिका राव मॉडल और हीरोइन हैं जो साउथ की टीवी सीरियलों में ज्यादा एक्टिव रहती है।पिछली बार अमृता राव को 2013 में आयी फिल्म ‘जॉली एलएलबी’ में देखा गया था। वह लगभग 5 साल से बॉलीवुड से दूर है। अमृता के फिल्मों में काम ना करने की एक वजह इंटिमेट सीन भी थे। अमृता के पूरे करियर पर नजर डाले तो उन्होंने कभी भी कोई इंटिमेट और किसिंग सीन नहीं दिया, ना ही कभी छोटे कपड़े पहनें। अमृता के पास कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आए लेकिन उन्होंने कभी अपने उसूलों से समझौता नहीं किया।

अभिनेत्री अमृता राव को पचास के दशक की स्टाइल, गानें और नृत्य बेहद पसंद हैं और अमृता का कहना है कि मुझे लगता है कि पचास का दशक फिल्मों के लिए एक सुनहरा दौर था। मुझे उस दौरान बनी फिल्में बेहद पसंद हैं। काश, मेरा जन्म उसी समय हुआ होता। मुझे ब्लैक एंड व्हाइट फिल्में बेहद अच्छी लगती हैं, उस वक्त की हीरोइनों का जो स्टाइल था, चाहे वह उनके कपड़े हों या उनके बाल। उनके गाने, उनके नृत्य, उनमें कुछ खास बात हुआ करती थी।

अमृता राव की निजी कहानी काफी रोचक है। विवाह, इश्क-विश्क, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, मैं हूँ ना जैसी बड़ी फिल्मों में काम कर चुकी अमृता राव की बड़ी फैन फॉलोइग है।गौरतलब है की अभी हाल ही में रिलीज़ हुई  बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ठाकरे  में अमृता राव लम्बे समय के बाद नजर आई |फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी बाला साहेब ठाकरे का किरदार निभा रहे हैं तो  वही उनकी पत्नी   मीना ठाकरे के किरदार में अमृता राव को देखा गया और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है