फाल्गुन संक्रांति पर सूर्य का कुंभ में होगा गोचर, इन 7 राशियों का होगा भाग्योदय, ये राशियां होंगी कर्ज से तबाह

सूर्य का गोचर कुंभ राशि में होने जा रहा है।वैदिक ज्योतिष में सूर्य को ‘पिता’ का स्थान दिया गया है, वह बड़ा भाई, पूर्वज आदि का भी प्रतिनिधित्व करता है, अन्य ग्रहों की तुलना में सूर्य को सबसे ऊंचा पद प्रदान किया गया है। जिस जातक की कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है उसे ना सिर्फ अपने परिवार बल्कि समाज में भी काफी सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल होती है वहीं, जब किसी जातक की कुंडली में सूर्य कमजोर रहता है तो व्यक्ति की पारिवारिक प्रतिष्ठा से लेकर सामाजिक प्रतिष्ठा तक धूमिल हो जाती है।

सूर्य 13 फरवरी बुधवार को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य सुबह 8 बजकर 47 मिनट पर प्रवेश करेंगे. सर्वार्थ सिद्धि योग में सूर्य-बुध के साथ आएंगे. कुंभ राशि में सूर्य और बुध का मिलन होगा. शनि की दृष्टि सूर्य बुध पर होगी. महा योग बना है. इस फाल्गुन संक्रांति में आपको बहुत लाभ मिलेग, क्योंकि ऐसा शुभ अवसर सैंकड़ो वर्षों के बाद पहली बार आया है इसके साथ ही जिन राशियों को इस गोचर से अत्यधिक लाभ मिलने वाला है वो कुछ इस प्रकार से है…

मेष राशि

सूर्य के इस गोचर के दौरान आपकी आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं, साथ ही साथ आपकी बौद्धिक क्षमता में भी कमाल की वृद्धि होगी।आपकी बहुप्रतिक्षित इच्छाएं और स्वप्न अब पूर्णता की ओर बढ़ रहे हैं। आप इस दौरान धर्म-कर्म के कार्यों में यस्त रहेंगे और साथ ही साथ परोपकार करने में भी आप पीछे नहीं हटेंगे। आपके पिता के लिए भी यह अच्छा समय है और आपको जीवनसाथी की ओर से भी लाभ प्राप्त होगा।

कन्या राशि

सूर्य का यह गोचर आपके जीवन में अच्छी चीजों को आमंत्रित करेगा, इस दौरान आपका मूड भी बहुत अच्छा रहने की उम्मीद है। हो सकता है आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़े। योजनाओं को साकार रूप देने के लिए आपको अत्याधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, जिससे आप पीछे नहीं हटेंगे। आपको अपनी और अपने आसपास के लोगों का ध्यान रखना चाहिए।

तुला राशि

सूर्य के इस गोचर के दौरान आपकी आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं, साथ ही साथ आपकी बौद्धिक क्षमता में भी कमाल की वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में गातफहमी आ जाने के कारण कुछ तनाव रह सकता है लेकिन आप इसे जल्द ही सुलझा लेंगे। छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वे अपनी पढ़ाई में जरा भी कोताही ना बरतें। भाई-बहन से धन लाभ संभव है।

मकर राशि

आपके लिए सूर्य का यह गोचर अत्याधिक लाभप्रद साबित होगा। ससुराल पक्ष की ओर से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है और साथ ही साथ कोई खुशखबरी भी आपको मिल सकती है। इस दौरान आप पार्टनरशिप में कोई कार्य शुरू करने के लिए योजना बना सकते हैं लेकिन यह आपके लिए सही निर्णय नहीं होगा।

 

धनु राशि

सूर्य का यह गोचर आपके जीवन में इच्छाशक्ति लेकर आएगा और आपके निश्चय को सुदृढ़ बनाएगा। आपके छोटे भाई-बहनों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है, आपको उनका भी ध्यान रखना होगा। आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे, आप अपने कार्यों की वजह से ख्याति प्राप्त करेंगे।

कुंभ राशि

सूर्य का यह गोचर आपके विवाहित जीवन में समर्पण को और बढ़ाएगा। आपको अपने पार्टनर से प्रेम की अनुभूति होगी|आपको यह समझ लेना चाहिए कि आपके जीवन में अच्छ समय आने वाला है।  इन सभी की वजह से आप भी उन्हें खुश रहने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करेंगे। आप दोनों के प्रेम को नया आयाम हासिल होगा। इस दौरान आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा|

मीन राशि

सूर्य के कुंभ में गोचर की वजह से आपकी ऊर्जा में बढ़ोतरी होगी। आपकी इच्छाशक्ति भी चरम पर रहेगी। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।