बारातियों ने किया ऐसा जमकर डांस कि दुल्हे को गिरा दिया नाले में, जाने पूरा मामला

शादी एक ऐसा दिन होता हैं जो हर किसी के लिए बेहद ख़ास होता हैं. इस दिन को यादगार बनाने के लिए और इस ख़ुशी भरे लंगे को हमेशा के लिए यादों में बसाने के लिए हर कोई अपनी शादी बड़े धूमधाम से करता हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमे दुल्हे को ये दिन हमेशा याद जरूर रहेगा लेकिन इसकी यादें सुनहरी नहीं बल्कि दर्दभरी होगी. जैसा कि आप सभी जानते हैं किसी भी शादी में बरात का सबसे बड़ा महत्त्व होता हैं. इस बरात में दूल्हा और उसके रिश्तेदार व मित्र पुरे जश्न के साथ दुल्हन के पास जाते हैं. जब भी भारत में कोई बरात निकलती हैं तो उसमे नाच गाने का बड़ा महत्व रहता हैं. बरात में नाचने का अपना ही एक अलग मजा होता हैं. बिना नाच गाने के बरात अधूरी सी लगती हैं. लेकिन नॉएडा में हुई एक शादी में बारातियों ने इतना जमकर डांस किया कि दुल्हे को ही नाले में गिरा दिया. आइए इस मामले को विस्तार से जानते हैं.

दरअसल हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार बीते शनिवार यानी 10 फ़रवरी को नॉएडा के सेक्टर 52 के होशियारपुर गाँव में एक शादी हो रही थी. इस शादी की बरात ऑलिव गार्डन वेडिंग हॉल की और जा रही थी. इस वेडिंग हॉल तक पहुँचने के लिए बरात को एक ब्रिज के ऊपर से गुजरना था. ये ब्रिज एक नाले के ऊपर बना हुआ था. ऐसे में जब बाराती और दूल्हा इस ब्रिज पर से गुजरे तो सबने जमकर डांस किया. बाराती करीब 10 मिनट तक तक ब्रिज पर डांस करते रहे. इस कारण एक समय ऐसा आया जब ब्रिज ही टूट गया और 15 बारातियों सहित दूल्हा भी इस नाले में गिर गया.

जानकारी के मुताबिक इस नाले में दो बच्चे भी गिरे हैं जिन्हें अधिक चोट आने पर तुरंत अस्पताल ले जाया गया. इन बच्चो की उम्र 8 वर्ष से कम थी. वहीँ नाले में गिरे अन्य बारातियों का जैसे तैसे कर बाहर निकाल लिया गया. हालाँकि नाले में गिरने की वजह से कई लोगो के मोबाइल फोन और ज्वेलरी गम हो गई. इस घटना के बाद पूरी शादी में जमकर हंगामा हो गया. चुकी ये ब्रिज भी वेडिंग हॉल वालो ने ही बनाया था इसलिए दुल्हन के परिवार वालो ने उससे मुआवजे के रूप में इस वेडिंग गार्डन के मालिक से 3 लाख रुपए भी वसूल लिए.

फ़िलहाल इस घटना के बाद से दूल्हा और दुल्हन दोनों पक्ष के लोग सदमे में हैं और दुखी भी हैं. उन्होंने फिलहाल ये शादी रद्द कर दी हैं. ये लोग कुछ दिनों बाद इस शादी को दुबारा करेंगे. जब सोशल मीडिया पर ये खबर वायरल हुई तो लोगो के अलग अलग रिएक्शन देखने के मिले. किसी ने इस घटना के लिए ब्रिज पर अधिक देर डांस कर रहे बारातियों को दोष दिया तो किसी ने वेडिंग हॉल द्वारा कमजोर ब्रिज बनाने की शिकायत की. वैसे आपको क्या लगता हैं इस हादसे में सबसे ज्यादा बड़ी गलती किस की थी? अपने जवाब हमें कमेन्ट में जरूर बताइए. साथ ही यदि आपको ये खबर पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.