श्रीदेवी की पहली बरसी पर, बोनी कपूर ने खोला उनकी आखिरी रात से जुडे़ कई सारे राज

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि पिछले साल की शुरूआत में ही हमारे बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी ने अचानक से हमें अलविदा कह दिया था। जिसके बाद हर तरफ गम का माहौल छाया हुआ था वहीं आपको बता दें कि उनके निधन को एक साल हो गए पर अभी भी कई बार ये यकीन नहीं हो पाता है कि वेा हमारे बीच नहीं है। पर सत्य तो ये है कि अब श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं है। जैसा कि आपको पता ही होगा कि श्रीदेवी पिछले साल 24 फरवरी को दुबई में एक पार्टी में थीं और वहीं इस दुनिया को अलविदा कह गई। अब उनके परिवार वाले उनके पहली बरसी की तैयारी कर रहे हैं जी हां बोनी कपूर समेत उनके सारे परिवार वाले पहली बरसी की तैयारी में लगे हुए हैं। परिवार वालों का कहना है कि हिंदी तिथि के हिसाब से श्रीदेवी की पहली बरसी 14 फरवरी यानि कि वेलेंटाइन्स डे के दिन है।

ये बात तो सच है कि श्रीदेवी की मौत का राज काफी ज्यादा गहरा गया था जी हां जैसा कि बताया जा रहा था कि श्रीदेवी की मौत कार्ड‍ियक अरेस्‍ट की वजह से हुई है। लेकिन पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट ने उनकी मौत का राज और गहरा द‍िया। इस रिपोर्ट में बताया गया क‍ि श्रीदेवी का निधन दुर्घटनावश डूबने से हुआ। वह होटल के बॉथरूम के बाथटब में मृत पाई गईं। इस बात को पचा पाना श्रीदेवी के फैन्‍स के लिए आसान नहीं रहा और साथ ही ऐसे कई कयास भी लगने लगे जो कपूर परिवार के दर्द को और बढ़ा रहे थे। अब उनकी मौत के एक साल होने पर बोनी कपूर ने एक एक बात बताई की आखिर उस दिन ऐसा क्या हुआ था।

दरअसल बोनी ने बताया कि श्रीदेवी दुबई में अपनी बहन के बेटे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए श्रीदेवी और छोटी बेटी खुशी के साथ गए थे। शादी का प्रोग्राम पूरा होने के बाद वह 22 फरवरी को एक लखनऊ में एक मीटिंग अटेंड करने के लिए खुशी के साथ लौट आए। जबकि श्रीदेवी वहीं रुकीं क्‍योंकि वह बड़ी बेटी जान्हवी के लिए शॉपिंग करना चाहती थीं जो अपनी पहली फ‍िल्‍म की शूटिंग की वजह से उनके साथ नहीं आ पाई थी।

उनके पास 21, 22 और 23 का वक्‍त था लेकिन वह तब शॉपिंग नहीं कर पाईं। इस दौरान उन्‍होंने अपना वक्‍त होटल के कमरे में बिताया। 24 की सुबह को श्रीदेवी से जब बोनी ने बात की तो उन्‍होंने कहा मैं तुम्‍हें मिस कर रही हूं। श्रीदेवी प्‍यार से बोनी को पापा कहती थीं। इस पर बोनी ने भी कहा क‍ि वह भी उनको मिस कर रहे हैं। लेकिन यह नहीं बताया क‍ि वह शाम की दुबई की फ्लाइट बुक कर चुके हैं। बोनी 24 को करीब शाम 6:30 बजे के करीब वह दुबई के होटल पहुंचे जहां श्रीदेवी ठहरी थीं और डुप्‍ल‍िकेट चाबी से उनके कमरे में आ गए। उनको देखकर श्रीदेवी बेहद खुश थीं और ये भी बोलीं क‍ि कहीं न कहीं वह जानती थीं क‍ि बोनी उनसे मिलने जरूर आएंगे। श्रीदेवी और बोनी में इसके बाद आधा घंटा बात हुई। तब श्रीदेवी ने अपना शॉपिंग का प्‍लान चेंज क‍िया और दोनों ने फैसला क‍िया क‍ि वे 25 फरवरी की रात को दुबई से वापस इंड‍िया लौटेंगे।

इसके बाद दोनों ने रोमांटिक ड‍िनर का प्‍लान बनाया और श्रीदेवी फ्रेश होने के लिए मास्‍टर रूम के बाथरूम में चली गईं। जबक‍ि बोनी लिव‍िंग रूम में टीवी पर मैच देखने लगे। 15-20 मिनट बाद जब श्रीदेवी नहीं आईं तो उन्‍होंने टीवी की आवाज कम करके उन्‍हें आवाज दी। लेकिन कोई जवाब न मिलने पर वह दरवाजा खोलकर अंदर चले गए। दरवाजा को अंदर से कुंडी नहीं लगी थी। अंदर के नजारे से उनके पैरों तले जमीन ख‍िसक गई क्‍योंक‍ि श्रीदेवी बाथटब में पूरी तरह डूबी हुई थीं। वह हिल-डुल नहीं रही थीं। वह डूबने से बेहोश हो गईं या फ‍िर उनके डूबने की वजह उनकी बेहोशी बनी। लेकिन बाथटब के बाहर पानी नहीं गिरा था।

यह भी पढ़ें :

बॉलीवुड स्टार जाह्नवी कपूर ने किया बड़ा खुलासा किसी लड़के की बात छिड़ते ही कुछ ऐसा कहती थी माँ श्रीदेवी