आज के दिन कर लें इन 10 में से कोई भी एक उपाय, सवंर जाएगी आपकी जिंदगी, होगी अपार धन की वर्षा

हम सभी जानते हैं कि हमारे हिंदू धर्म में कई देवी देवता होते हैं वहीं हर देवी देवता के लिए अलग अलग दिन का भी निर्धारण किया गया है जिस दिन विशेष रूप से इनकी पूजा की जाती है। जिसमें से भगवान हनुमान की पूजा के लिए सप्ताह के दो दिनों को विशेष रूप से रखा गया है वो है मंगलवार व शनिवार।

जी हां बताते चलें कि मंगलवार के दिन को शुभ दिन माना जाता है क्योंकि इस दिन जो भी व्यक्ति किसी नए कार्य की शुरूआत करते हैं वो बेहद ही ज्यादा उसके लिए शुभदायी होता है जी हां क्योंकि शास्त्रों में भी माना गया है कि इस दिन हनुमान जी का आशीर्वाद लेकर शुभ कार्यों की शुरूआत करने से उस काम में जरूर सफलता और प्रगति जरूर मिलती है। तो आइए जानते हैं मंगलवार के दिन करने वाले बेहद ही सरल व अचूक उपायों के बारे में जो आपको धन, संपदा, संपत्ति का वरदान मिलता है।

1. कहा गया है कि मंगलवार के दिन गाय को रोटी खिलाने से हर काम में सफलता मिलती है, इतना ही नहीं इस दिन घर से निकलते समय गाय को गुड़ और रोटी खिलाने चाहिए।

2. इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि आप चाहे तो इस दिन हनुमान मंदिर में कुछ जरूर दान करें क्योंकि इस दिन हनुमान जी को लाल वस्त्र भेंट करने से उसे मनचाहा फल मिलता है।

3. इतना ही नहीं आपको ये भी बता दें कि इस दिन आप हनुमान जी को की प्रतिमा पर सिंदूर व चमेली का तेल चढ़ाते हैं तो इससे आपके धन की समस्या का समाधान होता है।

4. इतना ही नहीं आप चाहे तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के यंत्र को स्थापित करें और पूजन करें क्योंकि ऐसा करने से घर में नकारात्मक शक्तियां हावी नहीं होती हैं।

5. इतना ही नहीं मंगलवार के दिन आप अगर हनुमान चालिसा का पाठ करते हैं तो उस समय सरसों के तेल का दीपक जलाकर पूजा करें ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा आपपर बरसती है।

6. मंगलवार के दिन आप चाहे तो हनुमान जी की पूजा करने के दौरान गेंदे के फूल अर्पण करें, गेंदे के फूल हनुमान जी को बहुत प्रिय है।

7. मंगलवार के दिन शाम के समय हनुमान जी की प्रतिमा की 3 परीक्रमा करें क्योंकि ज्योतिशास्त्र में तीन से ज्यादा परिक्रम करना निषेध है।

8. इसके अलावा एक उपाय ये भी है कि आप इस दिन हनुमान जी का ध्यान करके पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जला सकते हैं जो कि आपके लिए काफी फायदेमंद होगा।

9. आप चाहे तो एक उपाय और कर सकते हैं इसके लिए आपको लाल कपड़े में बांधकर हनुमान जी को दक्षिणा अर्पण करना होगा ऐसा करने से आप धन की हानी से बच सकते हैं।

10. अगर हो सके तो मंगलवार के दिन में किसी भी समय थोड़ा सा वक्त निकालकर हनुमान अष्टक का पाठ जरूर करें क्योंकि इसे करने से हनुमान जी आपके जीवन के दोषों का अंत करते हैं।

यह भी पढ़ें :

मंगलवार के दिन हनुमान जी की प्रतिमा के सामने करें ये उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा