42 की महिला को हुआ 68 साल के आदमी से प्यार, शादी में खर्च किए सिर्फ 350 रुपए, जाने कैसे?

दोस्तों कहते हैं जब किसी से प्यार होता हैं तो बस हो ही जाता हैं. फिर हमारा दिल सामने वाले का रंग, रूप या उम्र नहीं देखता हैं. एक सच्चा प्यार वही होता हैं जिसमे किसी भी प्रकार का कोई बंधन नहीं होता हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी लव स्टोरी बताने वाले हैं जो अपने आप में किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं हैं. ये कहानी हैं 42 वर्षीय भारतीय डॉक्टर और बिजनेसवूमेन अप्रतिम और 68 वर्षीय ऐड की.

अप्रतिम को एक ऐसे इंसान से प्यार हुआ जो उम्र में उनसे 26 साल बड़ा था. ये बात उनके परिवार वालो और समाज के अन्य लोगो को हजम नहीं हो सकी. लेकिन फिर भी इन दोनों का किस्मत मे मिलना लिखा ही था. अप्रतिम 42 साल की एक सिंगल महिला थी जो अपनी लाइफ से काफी हद तक खुश थी. वहीँ 68 वर्षीय ऐड एक तलाक शुदा आदमी हैं, जिनकी 3 बेटियां भी हैं. ऐसे में जब अप्रतिम ने अपने जीवनसाथी के रूप में एड को चुना तो लोग उन्हें नाम धरने लगे. घर वाले और रिश्तेदार कहने लगे कि तुम्हे शादी करने के लिए यही मिला था? एक तलाक शुदा आदमी जो तुम से उम्र में 26 साल बड़ा हैं और उसकी तीन बेटियां भी हैं. लेकिन हमारी अप्रतिम थी कि उन्होंने अपना दिल पहले से दे दिया था और शादी करने की ठान ली थी. उनके लिए ऐड की उम्र से ज्यादा उनका दिल और नेचर मायने रखता था.

कुछ इस अंदाज़ में हुई पहली मुलाकात

अप्रतिम और ऐड की पहली मुलाकात भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं. दरअसल ऐड अपनी फ्लाईट पकड़ के अफ्रीका जा रहे थे. लेकिन उनकी फ्लाईट लेट हो गई. ऐसे में एअरपोर्ट पर उनकी मुलाकात अप्रतिम से हुई. इन दोनों की पहले कुछ बातचीत हुई और फिर ऐड ने अप्रतिम को डिनर के लिए पूछ लिया. अप्रतिम को ऐड का नेचर अच्छा लगा था इसलिए वो उन्हें डिनर के लिए ना नहीं कर पाई. इन दोनों ने साथ में डिनर किया और फिर ऐड अपनी फ्लाईट लेकर अफ्रीका चले गए. हालाँकि इसके बाद ऐड और अप्रतिम टच में रहने लगे. ऐड अप्रतिम के दिनभर की जानकारी लिया करते थे. जैसा आज का दिन कैसा गया? तुमने खाना खाया या नहीं? इत्यादि. अप्रतिम को ऐड का ये केयरिंग नेचर लुभा गया. इसके बाद एक दिन ऐड ने अप्रतिम को प्रपोज कर दिया और वो ना नहीं कह पाई.

100 रुपए की रिंग से कोर्ट में रचाई शादी

अप्रतिम का हमेशा से ये सपना रहा था कि वो एक बहुत ही सिंपल और सादगी से पूर्ण शादी करेगी. ऐसे में उन्होंने अपनी शादी कोर्ट से की जिसमे उन्हें कोई ख़ास खर्चा भी नहीं आया. यहाँ तक कि उन्होंने अपने वेडिंग की रिंग भी कोर्ट जाने से पहले रास्ते में लोकल शॉप से 100 रुपए में खरीद ली थी. वहीँ शादी के रजिस्ट्रेशन में 250 रुपए लगे. इस तरह ये शादी 350 रुपए में ही हो गई. इस शादी के बाद ये दोनों कपल एक खुशहाल जिन्दगी बिता रहे हैं. उधर अपनी बेटी को खुश देखकर अप्रतिम के घर वालो ने भी उन्हें अपना लिया हैं.

दोस्तों यदि आपको ये लव स्टोरी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.