एक्टर नहीं डॉक्टर बनना चाहती थी सारा अली खान, लेकिन इस बिमारी की वजह से अधुरा रह गया सपना

दोस्तों इस बात में कोई दो राय नहीं कि इन दिनों बॉलीवुड में एक ही स्टार किड छाया हुआ हैं और वो हैं सैफ और अमृता की बेटी सारा अली खान. पिछले कुछ महीनो में सारा की पॉपुलैरिटी में गज़ब का इजाफा हुआ हैं. लोग सारा को बेहद पसंद करते हैं. सारा के बारे में कहा जाता हैं कि उनके अंदर घमंड नाम की कोई चीज नहीं होती हैं. सारा एक जमीन से जुड़ी महिला हैं. उनके अंदर खूबसूरती के साथ साथ काफी टेलेंट भी भरा हुआ हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सारा काफी पढ़ी लिखी लड़की भी हैं. फिल्मों में आने से पहले वे काफी मोटी थी. इस वजह से उन्होंने इस लाइन में आने का कभी सोचा नहीं था. इसलिए सारा का किताबों में ज्यादा मन लगा रहता था. वो एक तरह से पढ़ाकू टाइप की लड़की हुआ करती थी. यहाँ तक कि एक समय था जब सारा डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन एक ख़ास बीमारी की वजह से उस फिल्ड में नहीं जा पाई.

दरअसल इन सारी बातों का खुलासा खुद सारा ने सिंगापूर के एक स्कूल में भाषण देने के दौरान किया हैं. इस स्कूल में सारा को बतौर गेस्ट बुलाया गया था. यहाँ सारा ने स्कूल के छात्रों के साथ सवाल जवाब किए. इस दौरान उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा भी था जब वे डॉक्टर बनना चाहती थी. सारा ने कहा कि फिल्मो में आने से पहले वे बहुत पढ़ाकू लड़की हुआ करती थी. उन्हें किताबों से प्यार था. वे इस हद तक पढ़ती थी कि उनकी माँ को जबरन उनके साथ से किताबें छिन्नी पढ़ती थी ताकि सारा कुछ दुसरे काम भी कर ले. सारा कहती हैं कि चुकी पहले उनका वजन खूब ज्यादा हुआ करता था तो इस वजह से उन्होंने फिल्मों में आने के बारे में कभी नहीं सोचा था. इसलिए वे पढ़ाई लिखाई कर एक डॉक्टर बनना चाहती थी.

लेकिन सारा एक ख़ास बिमारी के चलते डॉक्टर नहीं बन सकी. दरअसल सारा को एक सर्जन बनना था लेकिन उन्हें बाद में पता चला कि उन्हें हलके झटके आने की प्रॉब्लम हैं. अब इस समस्यां के साथ वो सफाई से कभी सर्जरी नहीं कर पाती. बस फिर सारा को अपना ये सपना तोड़ना पड़ा और उन्होंने कानून की पढ़ाई करना शुरू कर दिया. लॉ करने के साथ उन्होंने हिस्ट्री और राजनीती विज्ञान की भी स्टडी की. हालाँकि इस कोर्स के आखरी साल में उन्होंने अपनी फिल्ड चेंज करते हुए अभिनय क्लास ज्वाइन कर ली.

अभिनय में आने के लिए सारा ने काफी मेहनत की और अपना वजन घटाकर स्लिम हो गई. आज आलम ये हैं कि सारा बॉलीवुड की नई जनरेशन की अभिनेत्रियों में सबसे ज्यादा खुबसुरत हैं. विअसे उन्हें ये खूबसूरती अपनी माँ से विरासत में भी मिली हैं. गौरतलब हैं कि सारा ने अपनी पहली फिल्म ‘केदारनाथ’ से ही लोगो का दिल जीत लिया था. इस फिल्म के उनके अभिनय की काफी तारीफ़ की गई थी. इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘सिंबा’ आई जिनसे बॉक्स ऑफिस पर सफलता का झंडे गाड़ दिए और 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली.