प्यार एक एहसास है इसमें बात तो कुछ ख़ास है ,जिसने समझ लिया वही होगा सफल ,ये उपाय बनायेंगे सफल

प्यार की कोई परिभाषा नहीं होती हैं अगर प्यार को भी परिभाषित करना पड़े तो फिर वह प्यार नहीं कोई सवाल बन जाएगा और प्यार में सवाल नहीं होते जनाब।प्यार तो हर सवाल का अंतिम उत्तर हैं ।यह तो एक पवित्र, ईश्वरीय भावना जो कि सिर्फ वहीं समझ सकता हैं जिसका मन साफ़ हो और हृदय छल रहित और बिना स्वार्थ किसी के लिए स्वयं को खो देने को तत्पर हो|जब पहली बार हमें प्यार का एहसास होता है तो हम सातवे आसमान पर होते हैं । हमें लगता है ये एहसास बस हमेशा बना रहे । लेकिन प्यार वास्तव में बहुत मेहनत का काम है । हमें हर दिन कोशिश करनी पड़ती है, अपने साथी की भावनाओं का ख़याल रखना होता है। अगर आप प्यार में कोई भी कोशिश या मेहनत नहीं करना चाहते, तो ये प्यार सच्चा नहीं है ।

सच्चा प्यार चाहत है, ना कि ज़रूरत, कई बार लोग किसी व्यक्ति के साथ इसलिए होते हैं क्योंकि उन्हे उनकी ज़रूरत होती है । जिस दिन ये ज़रूरत ख़तम हो जाती है, प्यार भी नहीं रहता। इसलिए ये परखना ज़रूरी है की आपका साथी आपको चाहता है या नहीं। क्या आप उसकी पसंद हैं या ज़रूरत । सच्चा प्यार जलन नहीं रखता, भरोसा करता है: सच्चे प्यार में साथी एक दूसरे पर भरोसा करते हैं। थोड़ी बहुत जलन हम में मनुष्य होने के नाते होती ही है। लेकिन प्यार में यदि भरोसा नहीं है और बार बार वफ़ादारी साबित करनी पड़े तो यह प्यार नहीं है । सच्चा प्यार हमेशा भरोसे पर टीका होता है

आज के समय में हर किसी को सच्चे प्यार की तलाश होती है, लेकिन किसी खुशनसीब इंसान को ही सच्चा प्यार मिलता है। कुछ लोग सच्चे प्यार को पाने के लिए तमाम तरह के उपाय, जादू- टोना, और ज्योतिष की सहायता भी लेते हैं। जिससे कि उनको सच्चा प्रेमी मिले और जीवन में सच्चे प्रेम की कमी पूरी हो सके।

7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। इस वीक के शुरू होते ही हर कोई एक सच्चे प्यार की तलाश में जुट जाता है, लेकिन मन में डर रहता है कि कहीं उनका पार्टनर जिसे वो पसंद करते हैं, उनके प्रमोजल को अस्वीकार न कर दे। अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपके प्यार को स्वीकार करे तो ये जादुई उपाय आपकी सहायता कर सकते हैं।

  • प्रातःकाल स्नान के बाद भगवान श्री कृष्ण के मंदिर में जाकर सच्चे मन से पूजा करने के बाद बांसुरी और पान पत्ते को मंदिर में रखें। इस विधि को करने से आपकी सच्चे प्यार की तलाश पूरी होगी।
  • सच्चे प्यार को पाने के लिए शिवलिंग पर शहद से अभिषेक करें, इससे आपका पार्टनर आपके प्रपोजल को स्वीकार करेगा।
  • ध्य़ान दें वैलेंटाइन के अवसर पर कभी भूलकर भी अपने प्रेमी को कोई नुकीली या धारदार वस्तु उपहार के रूप में न दें। इस वैलेंटाइन पर लाल रंग का गुलाब देने से प्यार बढ़ेगा।

  • उंगली में पन्ना की उंगूठी धारण करने से आप अपने लवर का दिल जीत सकते हैं।
  • ‘ऊँ क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय’ नाम का जप करने से प्रेमी और प्रेमिका के बीच प्यार बढ़ेगा, लड़ाई-झगड़े नहीं होंगे।
  • अगर आपका प्यार कम हो रहा है, धीरे-धीरे दूरियां बढ़ रही हैं तो सूर्यास्त से पूर्व फूल सहित लौंग को सरसों के लेत में भिगो कर अपने सिर पर सात बार वार कर बिना किसी के टोके पीपल के पेड़ के नीचे छुपा दें। ऐसा करने से आपका प्यार हमेशा आपके पास रहेगा।
  • अगर आपको लगता है कि आपके प्रेमी या पति का प्यार आपके प्रति कम हो रहा है, तो शनिवार के दिन इलाइची को पीस कर बिना किसी को पता चले प्रेमी या पति को खिला दें, ऐसा केवल 3 शनिवार करने से फर्क दिखाई देगा।